PM Kisan Form Pending For Approval at Sub-District/Block Level,District Level, State Level Approval kaise kare

PM Kisan Form Pending For Approval: दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं PM Kisan Samman Nidhi Yojana की एक बहुत ही बड़ी प्रॉब्लम या उसे कॉमन प्रॉब्लम भी बोल सकते हैं। अगर आप पीएम किसान सम्मान निधि योजना में नया आवेदन करते हैं या आपने कर दिया है तो आपको कहीं न कहीं District Level, Block Level Or State Level से Approval Problem आती है। वहां पर लिखा रहता है Pending for सब, डिस्ट्रिक्ट और ब्लॉक लेवल या वहाँ पर लिखा रहता है Pending for State Level  तो ये कॉमन प्रॉब्लम है।

PM Kisan Form Pending For Approval

⬇️ Download Bihar Help Mobile App📱
Jobs & शिक्षा से जुड़ी सभी जानकारी ! (यहाँ Click करें 👆)

अगर आपने नया आवेदन किया होगा किसान सम्मान निधि योजना के लिए तो हो सकता है आपका अभी तक ब्लॉक लेवल पर अप्रूव ना हुआ हो या आपका जिले लेवल से अप्रूव ना हो। डिस्ट्रिक्ट लेवल से या आपका प्रदेश लेवल स्टेट लेवल से अप्रूवल न मिला हो तो कैसे इस प्रॉब्लम को हम शार्ट आउट करेंगे। कैसे आप अपने District Level, Block Level Or State Level से आपसे Approval करा पाएंगे और पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ ले पाएंगे।

आज के इस आर्टिकल मे हम आप सभी को PM Kisan Form Pending For Approval के पूरा प्रोसेस को विस्तार पूर्वक बताने वाले है अगर आप भी इस योजना के लिए किए गए Pending Application Approval लेना चाहते है तो आप इस लेख को पूरा पढे।

PM Kisan Form Pending For Approval: Overview

Scheme Name PM Kisan Samman Nidhi Yojana
Article Name PM Kisan Form Pending For Approval
Article Type Latest Update
Approval Level District Level, Block Level Or State Level
Mode of Approval Online
Official Website pmkisan.gov.in

PM Kisan Yojana Pending For Approval

आज के इस आर्टिकल मे हम आप सभी पाठकों को बहुत बहुत हार्दिक स्वागत करते है। आपको पता है कि सरकार के माध्यम से किसानों के लिए बहुत ही बेहतरीन और महत्वाकांक्षी स्कीम प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना चलाई जा रही है और जिसके तहत छह हज़ार रुपये प्रति साल किसानों को दिए जाते हैं। इस योजना के लिए करने वाले नए आवेदन में प्रॉब्लम आती है तो उनको आज हम जानेंगे कैसे आप 10 से 15 दिनों में ही आसानी से आप इसे अप्रूव कर सकते है।



अगर आपक भी आवेदन फ़ॉर्म PM Kisan Yojana Pending For Approval दिखा रहा है तो आपको बता दे की इस प्रॉब्लम का सॉल्यूशन यहां पर पूरा परफेक्ट मिलने वाला है और इससे मैंने काफी लोगों के इसी मैथड से ये अप्रूवल वाली प्रॉब्लम सॉर्ट आउट भी कराई है। इसलिए आप अंत तक बने रहे और इसमे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके इस प्रॉब्लम का हल कर सकते है।

Read Also..

PM Kisan Form Pending Problem क्यों आती है?

दोस्तों क्या होता है लोग आवेदन करते समय प्रमाणित खतौनी अपलोड कर देते हैं। पीएम किसान सम्मान निधि योजना का जब रजिस्ट्रेशन करते हैं तो आप प्रमाणित लेखपाल से प्रमाणित नहीं करवाते हैं और उसी खतौनी को वह डायरेक्ट पोर्टल पर अपलोड कर देते हैं। नया आवेदन करते समय तब ये प्रॉब्लम आती है। कभी कभी किसी का हो भी जाता है। अगर आपका नहीं हुआ है, ब्लॉक लेवल पर फॉर्म दिखा रहा है तो आपका सबसे बेहतरीन तरीका है कि आप अपनी खतौनी को अप्रूव करवा लें।

How to Solve PM Kisan Yojana Pending For Approval Problem?

अगर आपका यहां सब डिस्ट्रिक्ट लेवल और आपका तहसील लेवल या सब डिस्ट्रिक्ट जैसे बोलते हैं। यहां पर अगर आपका अप्रूवल की प्रॉब्लम आ रही है आपका यहां पर पेंडिंग दिखा रहा है तो सबसे बेहतरीन तरीका है कि

  • आप अपने आधार कार्ड का फोटोकॉपी और ओरिजिनल आधार प्लस आपका खतौनी का जो कॉपी है उसको लेकर की उसकी फोटो कॉपी ले करके। और आपको अपने सबसे पहले लेखपाल या पटवारी के पास जाना होगा।
  • वहां पर आपको जो आपकी खतौनी है उस पर लेखपाल से वेरीफाई कराना होगा। सिग्नेचर प्लस मोहर लेखपाल या पटवारी की लगवानी होगी।
  • इतना करने के बाद आपको अपने तहसील लेवल पर जाना है और वहां पर जो अधिकारी बैठते हैं उनको आपको दिखाना है और आपका तुरंत ही वो लॉगिन करके अगर उनके पास समय होगा तो तुरंत ही आपका यहां ब्लॉक लेवल से अप्रूव्ड कर देंगे।



Block Level

अप्रूव कराने के बाद सर्टिफाइड करा लें और अपने ब्लॉक लेवल पर ही अपने तहसील लेवल पर जाकर उसे वेरीफाई कराएं और जो भी उनके कार्य का मतलब की अधिकारी हो उनसे कॉन्ट्रैक्ट कर लें। आपका वही हैंड टू हैंड सब सब-डिस्ट्रिक्ट या तहसील लेवल से आपका अप्रूव कर दिया जाएगा।

District Level

जिले स्तर पर आते ही लोगों को जिले स्तर पर अप्रूवल नहीं मिल पाता है तो वहां भी सिमिलर प्रोसेस है। आपको अपनी खतौनी प्रमाणित कराना है। अपने आधार कार्ड को लेकर जाना है। अपने जिले स्तर पर आपको जाना पड़ेगा। दोस्तों अगर आप ऑनलाइन हो जाये तो बहुत ही मुश्किल होता है। प्रॉब्लम्स होती हैं तो मैं आपको सटीक तरीका बता रहा हूं वहां पर जाकर कृषि विभाग जो कार्यालय होगा।

वहाँ पर जो अधिकारी बैठे रहते। उनसे कॉन्टेक्ट करना हो सकता आपको एक दो दिन टहला दें। बोले कल आएं। आप परसों ऐसा करते नहीं हैं और इसके बाद उनको भी आपको अपनी खतौनी और आपका आधार कार्ड का डिटेल दिखा देना है। ऐसे तो आपका सिमिलर होता है।

State Level

अब बात करते हैं आपका स्टेट पर क्योंकि स्टेट पर तो जाया नहीं जा सकता है तो कैसे? कौन सा डाउट होगी। तो इसके लिए आपको वेट करना होगा। स्टेट लेवल पर अपने आप ही डायरेक्ट वहां से अप्रूवल मिल जाता है। तो ये दोनों तरीके थे। तो मैंने सोचा आप लोगों तक बता दूं



निष्कर्ष

आज के इस आर्टिकल मे हम आप सभी को PM Kisan Form Pending For Approval के बारे मे सभी जानकारी को आप सही के साथ सही सही और विस्तार पूर्वक साझा किए है अगर आपका भी आवेदन District Level, Block Level Or State Level पर पेंडिंग दिखाई दे रहा है तो आप ऊपर बताए गए प्रोसेस को फॉलो करके अपना प्रॉब्लम का समाधान कर सकते है।

आज के यह लेख अगर आपको हमारा पसंद आया हो तो प्लीज इसे शेयर जरूर कर दें। कोई डाउट है तो आप हमें कमेंट सेक्शन में अपना कमेन्ट करके पूछ सकते है।

Important Link

Official Website Click Here
Telegram Channel Click Here
Homepage Click Here

Related Posts

Updated: 28/01/2024 — 8:52 AM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *