IIM Course: IIM से पढ़ने की है चाहत, तो फ्री मे ऐसे करें पढ़ाई, कामकाजी लोगों के लिए है बढ़िया मौक

IIM Course: आज के आर्टिकल में सभी स्टूडेंट के लिए बहुत ही खास होने वाली है जो की MBA की पढ़ाई करनी चाहते हैं। जिसके लिए सभी उम्मीदवार की पहली पसंद है IIM होती है। जिसमें बिना CAT पास किया। एडमिशन पाना बहुत ही मुश्किल है । लेकिन फिर भी आप MBA की पढ़ाई करना चाहते हैं तो आप यह फ्री की कोर्स कर सकते हैं।

IIM COURSE

⬇️ Download Bihar Help Mobile App📱
Jobs & शिक्षा से जुड़ी सभी जानकारी ! (यहाँ Click करें 👆)

जिसे IIM बेंगलुरु  के द्वारा बिल्कुल फ्री में लंच किया गया है। जिसमें वह जिसमें बड़े-बड़े कंपनियों के CEO का  लेक्चर भी दिया गया है। अगर आप भी यह फ्री कोर्स करना चाहते हैं तो आप हमारे साथ आर्टिकल के लास्ट तक जुड़े रहे जिसमें हमने इसके बारे में विस्तार से बताएं। 

IIM Course – Overview

Article Name IIM Course
Article Tipe Course
Course Name MBA Course
College Name IIM
Year 2024
Course Free



IIM से पढ़ने की है चाहत, तो फ्री मे ऐसे करें पढ़ाई, कामकाजी लोगों के लिए है बढ़िया मौक-

आज के आर्टिकल में आप लोग का बहुत-बहुत स्वागत है आज की आर्टिकल में सभी स्टूडेंट के लिए बहुत खास होने वाले हैं जो की MBA की पढ़ाई करना चाहते हैं और CAT एग्जाम पास नहीं कर पा रहे हैं उन सभी के लिए IIM बैंगलोर में एक ऐसी MBA कोर्स लॉन्च किया है जो की बिल्कुल फ्री है।  जिसे आप आसानी से बिना CAT एग्जाम क्लियर किए हुए भी पढ़ सकते हैं तो चलिए जानते हैं इसे कैसे हम फ्री में पढ़ सकते हैं । 

आप सभी को बताने की IIM बेंगलुरु में अपनी डिजिटल लर्निंग मोबाइल IIMBx के माध्यम से न्यू एज  बिजनेस मॉडल पर अपनी कोर्स जारी की है। यह कोर्स है शिक्षा मंत्री के ऑनलाइन टीचिंग प्लेटफार्म पर उपलब्ध रहेगी जो की 6 सप्ताह का कोर्स है बता दे कि IIM बेंगलुरु के अनुसार यह कोर्स बिल्कुल फ्री है यह कोर्स सभी के लिए तैयार किया गया है यह कोर्स आसानी से ग्रेजुएट, बिजनेस मैनेजमेंट, ग्रेजुएट छात्र वर्किंग प्रोफेशनल लिबर्टी टू डेवलप आपके घर के कुत्ते के में बिजनेस ओनर सभी आसानी से कर सकते हैं। 

Read Also….

 

इस कोर्स में शामिल किये गये हैं  टॉप कंपनियों के चीफ का लेक्चर –

आप सभी को बता दे कि यह कोर्स IIM Course बेंगलुरु की असिस्टेंट फैकेल्टी जो कि अनुभवी उच्च जगह में प्रोफेसर रह चुके हैं। गणेश सर ने  कोर्स को डिजाइन किये है। इसमें प्लेटफॉर्म, मार्केटप्लेस, एग्रीगेटर्स, डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर बिजनेस सहित उभरते नए बिजनेस मॉडल शामिल हैं। शेखर शर्मा, पेटीएम के संस्थापक और सीईओ, अनंत नारायण, सीईओ और संस्थापक, मेन्सा ब्रांड्स; अरुण नारायण, उपाध्यक्ष, तनिष्क; और विक्रम वैद्यनाथन, मैनेजिंग पार्टनर, मैट्रिक्स पार्टनर्स और अन्य उद्योग जगत के नेताओं के व्याख्यान भी हैं।



आप सभी को बता दो कि इस कोर्स में वीडियो लेक्चर ऐसे तैयार किया गया है कि कोई भी स्टूडेंट इसे आसानी से पढ़ सकता है और आसानी से समझ सकता है । इसमें डिटेल में पूरा बिजनेस मॉडल को तैयार किया गया है जो आप फ्री में पढ़ सकते हैं 

ऐसे करें आवेदन –

आप सभी को बता दें कि 29 जनवरी से शुरू हो गया है। वहीं इसका रजिस्ट्रेशन का लास्ट डेट 29 फरवरी 2024 रखा गया है। जो उम्मीदवार कोर्स में पढ़ाई करना चाहते हैं वह Swayam के ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं या फिर दिए गए पहले के link जरिए आवेदन कर  सकते हैं । 

Swayam – https://onlinecourses.swayam2.ac.in/imb24_mg57/preview

सारांश :

आज के आर्टिकल में हमने आप सभी को IIM Course  से जूरी सारी जानकारी दिए हैं जिसे आप अपना CAT एक्जाम क्लियर किया बिना भी आसानी से पढ़ सकते हैं और अपना सपना पूरा कर सकते हैं। जिससे जुड़ी सारी जानकारी हमें विस्तार में  इस आर्टिकल में बताएं है ।तो आप इस आर्टिकल को पढ़ के लाभ उठा सकते हैं। 

आशा करता हूं कि आज का आर्टिकल आप लोग को बेहद ही पसंद आया होगा कि यह जानकारी अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें और आपके मन में कोई सवाल हो तो आप मुझे कमेंट करके पूछ सकते हैं।

Related Posts

Updated: 05/02/2024 — 9:34 AM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *