TISS College – DU, BHU, JNU से भी अच्छा पैकेज देती है ये कॉलेज, यहां MA को भी मिलता है 49 लाख

TISS College – ज्यादातर लोग 12वीं के बाद आगे की पढ़ाई करने के लिए डीयू बीएचयू या जेएनयू में अपना एडमिशन करना चाहते है। यह सभी कॉलेज भारत के कुछ सबसे सर्वश्रेष्ठ कॉलेज में से एक माने जाते है। यह पूरी तरह से सरकारी कॉलेज होता है जिसमें पढ़ने के बाद आप आसानी से कुछ सबसे बेहतरीन पद पर नौकरी प्राप्त कर सकते है।

मगर आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे कॉलेज के बारे में बताने जा रहे हैं जो डीयू बीएचयू और जेएनयू को भी पैकेज की दौड़ में पीछे छोड़ देता है। यह एक बेहतरीन कॉलेज है जहां से पढ़ाई करने के बाद आप कुछ सबसे सर्वश्रेष्ठ कंपनी में नौकरी प्राप्त कर सकते हैं और अपना करियर को एक अलग रूप दे सकते है।

⬇️ Download Bihar Help Mobile App📱
Jobs & शिक्षा से जुड़ी सभी जानकारी ! (यहाँ Click करें 👆)

Must Read

TISS College

12वीं या ग्रेजुएशन के बाद इस कॉलेज में एडमिशन ले

TISS College: आज Graduation की पढ़ाई करने के बाद ज्यादातर लोग MbA या MA करते है। एमबीए की पढ़ाई करने के बाद आप बिजनेस के क्षेत्र में तरक्की कर सकते हैं और इसके लिए आईआईएम को सबसे बेहतरीन कॉलेज माना गया है | जिसके लिए आपको CAT की परीक्षा पास करनी होती है। दूसरी तरफ एमए की पढ़ाई करने के बाद आप कुछ बेहतरीन नौकरी प्राप्त कर सकते हैं और इसके लिए बेहतरीन कॉलेज में एडमिशन होना जरूरी है जिसके लिए आपको डीयू बीएचयू में एडमिशन लेना चाहिए।



लेकिन आज के समय में इन सभी कॉलेजों में एडमिशन लेना बहुत मुश्किल है आपको बता दे कि इन सभी कॉलेज से भी ज्यादा पैकेज देने वाला कॉलेज मौजूद है।  TISS College एक ऐसा ही प्रचलित कॉलेज है जिसके बारे में नीचे विस्तार पूर्वक बताया गया है इस कॉलेज में आपको साधारण पैकेज 50 लाख का मिलता है। इसके अलावा किसी विषय में मास्टर डिग्री प्राप्त करने या पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई करने के लिए यह सबसे बेहतरीन कॉलेज में से एक है।

Read Also –

TISS College for Post-Graduation

Tata institute of Social Science (TISS) यह सोशल साइंस के कुछ सबसे पुराने संस्थानों में से एक है। इसकी स्थापना ब्रिटिश राज्य के दौरान 1936 में हुई थी। इसके अलावा 1956 में इस डीम्ड यूनिवर्सिटी का दर्जा दिया गया।

यह कॉलेज पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स के लिए जाना जाता है आप यहां बेहतरीन पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स कर सकते हैं और उसके बदले कुछ लाजवाब पैकेज उठा सकते है। इस कॉलेज से टाटा कंपनी रिसर्च एंड डेवलपमेंट के लिए युवकों को हायर भी करती है।



बेहतरीन होता है यहां का प्लेसमेंट

TISS College: अगर हम कुछ बेहतरीन प्लेसमेंट की बात करें तो इसके लिए टाटा का यह कॉलेज सबसे बेहतरीन माना जाता है। अगर हम इस कॉलेज के प्लेसमेंट की बात करें तो नीचे कुछ जानकारी दी गई है उसे ध्यान पूर्वक पढ़ें।

वर्ष 2021 से 23 तक के बैच में HRM और LR के कोर्स के दौरान 27 लाख सीटीसी न्यूनतम पैकेज आया था। इसके अलावा पिछले वर्ष सबसे अधिक पैकेज 49 लाख सीटीसी का था। 2021-22 में यह 13% और 14% से ग्रंथ चल रही थी लेकिन पिछले वर्ष सीटीसी में 16% की ग्रोथ देखने को मिली है। कोर्स में 66 छात्र थे जिसमें से 64 छात्र को 20 लाख से अधिक ईटीसी का पैकेज लगा है।

पोस्ट ग्रेजुएशन के दौरान इतना हाई पैकेज आसानी से नहीं मिलता है इस वजह से अगर आप आगे की पढ़ाई में पोस्ट ग्रेजुएट करना चाहते हैं तो इस कॉलेज में आपको एडमिशन लेना चाहिए।

निष्कर्ष

इस लेख में TISS College के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई है जिसे पढ़कर आप आसानी से समझ सकते हैं कि इस कॉलेज में पैकेज कितना हाई है और कितनी आसानी से आप पोस्ट ग्रेजुएशन करने के दौरान इतना अधिक पैकेज प्राप्त कर सकते हैं अतः इसे अपने मित्रों के साथ भी साझा करें।

Related Posts

Updated: 05/10/2023 — 8:54 AM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *