NCVT ITI Result 2021 – Check Now

NCVT ITI Result 2021

National Council for Vocational Training (राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद) (NCVT), ITI 2021 का परिणाम, बोर्ड द्वारा सोमवार, 31 मई, 2021 को घोषित किया गया। सभी उम्मीदवार जो परिणाम जानना चाहते हैं, वे इसे देखने के लिए तैयार हैं। जैसा कि सभी जानते हैं कि परीक्षा में आने वाले उम्मीदवार भी परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। पहले, दूसरे, तीसरे और चौथे सेमेस्टर की परीक्षा में आने वाले सभी छात्र परिषद की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से परीक्षा देख सकते हैं। परिणाम के साथ, आयोग ने अंतरिम स्कोर शीट की भी घोषणा की, जो सभी उम्मीदवारों के लिए उनके लॉगिन विवरण के साथ भी उपलब्ध है।

How To Download NCVT ITI Result 2021

NCVT ITI Result 2021 डाउनलोड करने का आसान तरीका और प्रोविजनल मार्कशीट नीचे दी गई है। हम जानते हैं कि बहुत से लोग उन चरणों को जानने के लिए खोज कर रहे हैं जो उन्हें बिना किसी झिझक के परिणाम डाउनलोड करने में मदद करते हैं। अगर हम प्रोविजनल मार्कशीट की बात करें तो यह न्यूनतम और अधिकतम अंक दिखाती है। अन्यथा, NCVT ITI Result 2021 की मूल मार्कशीट बहुत जल्द आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। परिणाम राज्यवार भी जांच करेगा कि परीक्षा में उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए परिणाम घोषित करने में थोड़ा लंबा समय लगता है।

हम यहां केवल इसलिए उपलब्ध हैं क्योंकि कई उम्मीदवार परिणाम की जांच करने के लिए सबसे आसान चरणों को जानना चाहते हैं। आपको अपनी मार्कशीट अपने हाथों में लेने का सही तरीका मिल जाएगा।

  • नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग (NCVT) की आधिकारिक वेबसाइट ncvtmis.gov.in पर जाएं।
  • होमपेज पर आपको एमआईएस आईटीआई रिजल्ट सेक्शन पर क्लिक करना होगा।
  • बाद में, एनसीवीटी टैब पर जाएं और अपना लॉगिन विवरण जैसे रोल नंबर भरें।
  • सबमिट बटन दबाएं।
  • आप अपनी प्रोविजनल मार्कशीट देखेंगे और भविष्य के लिए एनसीवीटी आईटीआई रिजल्ट 2021 का प्रिंटआउट ले लें।

जब अधिकारियों ने मूल मार्कशीट जारी की तो हम बोर्ड द्वारा पूर्ण अधिसूचना के बारे में भी यहां अपडेट करते हैं। यदि आप परिणाम और आगे के अपडेट के बारे में जानने के लिए इंतजार कर रहे हैं तो हमारे साथ जुड़े रहें। हम यहां केवल वही सटीक जानकारी प्रदान करने के लिए हैं जो आप खोज रहे हैं। वर्तमान में, नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग (NCVT) ने उन सभी उम्मीदवारों के लिए परिणाम घोषित किया, जो परीक्षा में शामिल हुए थे। बोर्ड द्वारा आधिकारिक अधिसूचनाओं के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको बस हमारे साथ संपर्क में रहना होगा।

NCVT ITI Result 2021 Link – Click Here

दोस्तों आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी हमें जरूर बताएं। अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगती है तो इसे शेयर जरूर करें और आपके मन में अगर किसी प्रकार का कोई भी सवाल है तो आप हमसे पूछ सकते हैं हम आपको जरूर बताएंगे। यह हमारा काम है और हमें आपको बताने में खुशी होगी।

Also Read

Updated: 31/05/2021 — 5:46 PM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *