Mukhyamantri Kanya Utthan Yojana 2020 : 12th Pass Online




Mukhyamantri Kanya Utthan Yojana 2020

मुख्यमंत्री बालिका (माध्यमिक+2) प्रोत्साहन योजना 2020

 BiharHelp.in 

Mukhyamantri Kanya Utthan Yojana अंतर्गत मुख्यमंत्री बालिका इंटरमीडिएट प्रोत्साहन योजना से लाभान्वित होने वाले बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित वार्षिक इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 में उत्तरी नवविवाहित छात्र-छात्राओं द्वारा एनआईसी के ऑनलाइन पोर्टल पर सूचनाओं को अंकित किए जाने के संबंध में उच्च शिक्षा की ओर प्रोत्साहित करने एवं छात्राओं को आत्मनिर्भर बना कर समाज के मुख्यधारा में लाने का उद्देश्य से मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना अंतर्गत मुख्यमंत्री बालिका इंटरमीडिएट प्रोत्साहन योजना के तहत बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित वार्षिक इंटरमीडिएट परीक्षा में उत्तीर्ण सभी कोटि के अविवाहित छात्राओं को प्रोत्साहन राशि के रूप में एकमुश्त ₹10000 मात्र दिया जाना है या राशि सीधे छात्राओं के खाते में डीवीडी के माध्यम से भेजी जाएगी। इसके लिए पात्र सभी छात्राओं को ऑनलाइन प्रोत्साहन राशि उनके खाते में अंतरित करने हेतु एनआईसी द्वारा एक पोर्टल का निर्माण किया गया है जिसमें बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2020 में उत्तर इन सभी कोटि के छात्राओं की जिला वार एवं स्थान वार विवरण अपलोड कर दिया गया है। अपने लिस्ट देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें। सभी पात्र छात्राओं एवं उनके अभिभावकों को सूचित किया जाता है कि एनआईसी के द्वारा विकसित ऑनलाइन पोर्टल को एक कल्याण विभाग के माध्यम से सूचनाओं को जांच कर कल्याण विभाग के पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करना है।
Important Dates Application Fee
  • Application Start Date: 12-09-2020
  • Application Last Date: No
  • No

 आवेदन की प्रकिया

निचे ऊपर दिए गये लिंक से ऑनलाइन करते समय छात्राओं के पास परीक्षा का पंजीयन संख्या साथ में जन्मतिथि अथवा इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 में पास किए गए अंकपत्र यानी प्राप्तांक की आवश्यकता पड़ेगी यदि उनके पास यह सभी जानकारी उपलब्ध है तभी वह लॉगिन कर पाएंगे।

छात्राओं के नाम से बैंक खाता खुला होना चाहिए और वह बिहार के किसी भी राष्ट्रीय कृत बैंक मान्यता प्राप्त निजी बैंक अथवा इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक के बिहार में अवस्थित किसी भी शाखा से संचालित होना चाहिए।



 

Educational Qualification

    • Eligibility:-  Intermediate (12th) Passed

आवेदन की सुचना 

mukhyamantri kanya utthan yojana

Requirements For Form Submission 

  1. Bank Account
  2. Bank Ifsc Code
  3. Bank Branch Name
  4. 12th MarkSeet
  5. Mobile Number
  6. Aadhar Number


Contact

Mukhyamantri Kanya Utthan Yojana 2020 :-

फॉर्म भरते समय किसी भी प्रकार की तकनीकी सहायता के लिए मोबाइल नंबर बिरासी 829285106, 7004360147, 9570646070 एवं Email – [email protected] पर सहयोग प्राप्त किया जा सकता है

Mukhyamantri Kanya Utthan Yojana 2020

नोट:  Link-1 और Link-2 दोनों से Try करे ||

Important links

Applicant Login* Link 1

Applicant Login* Link 2

Student List Link 1

Student List Link 2

Application Status

Rejected Student List

Click Here

 Onlin Apply Video 

Updated: October 10, 2020 — 2:39 am