क्या आपके पास भी है 5 रुपये का ऐसा नोट: घर बैठे कमा सकते हैं लाखों रुपये; करना होगा सिर्फ ये काम

क्या आपके पास भी है 5 रुपये का ऐसा नोट: यदि आपने पास भी  पुराने जमाने का ट्रैक्टर वाला 5 रुपय का नोट है तो आप 35,000 रुपय से लेकर 2 लाख रुपय के मालिक बन चुके है और गलती से अगर पास ऐसे नोटो का कलेक्शन है तो आपको 5 रुये का नोट बना सकता है करोड़पति।

जी हां, दिल को थामे रहिए और हमारे इस आर्टिकल को विस्तार से ध्यान  से पढ़ते जाइए जिसमें हम आपको इसकी पूरी जानकारी प्रदान करेगे ताकि आप सभी अपने – अपने  5 रुपय  के नोट के बल पर लखपति व करोड़पति  बन सकें।

⬇️ Download Bihar Help Mobile App📱

Jobs & शिक्षा से जुड़ी सभी जानकारी ! (यहाँ Click करें 👆)

अन्त, हम अपने इस आर्टिकल मे, आपको विस्तार से  लखपति व करोड़पति बनने के बारे में बतायेगे जिसके लिए आपको अन्त तक इस आर्टिकल को पढना होगा ताकि आप इसका पूरा – पूरा लाभ प्राप्त कर सकें।

क्या आपके पास भी है 5 रुपये का ऐसा नोट

क्या आपके पास भी है 5 रुपये का ऐसा नोट, घर बैठे कमा सकते हैं लाखों रुपये; करना होगा सिर्फ ये काम?

अपने इस आर्टिकल मे, हम उन सभी पाठको व बुजुर्गो का स्वागत करना चाहते है जिन्हें उनके जमाने के नोटो को जमा करने का शौक था क्योंकि आज के समय में, साल 2022 मे,  ट्रैक्टर वाले चित्र के साथ  5 रुय के नोट  को बेकर आप लाखोे रुपय घर बैठे – बैठे कमा सकते है।




भारतीय रिजर्व बैंक  के साथ ही साथ अन्य कई  व्यावसायिक प्लेटफॉर्म्स पर आप अपने 5 रुपय के नोट  को बेचकर मोटी रकम कमा सकते है और और इसीलिए हम आपको इस आर्टिकल में, विस्तार से क्या आपके पास भी है 5 रुपये का ऐसा नोट? के बारे मे बतायेगे ताकि आप सभी इसका पूरा – पूरा लाभ प्राप्त कर सकें।

Read Also – E Shram Card Payment List: नाम होगा तभी मिलेगा श्रम कार्ड की दूसरी क़िस्त का पैसा, इस तरह चेक करें

5 रुपय के नोट की कौन सी विशेषता आपको बना सकती है लखपति?

हमारे वे सभी पाठक जो कि, पुराने दौर को जी चुके है और अपने दौर के नोटो का सहेजने का उन्हें शौक था तो आपका यह शौक आज के समय में, आपको लखपति बना सकते है बस आपके  5 रुपय के नोट  में, यह विशेषता होनी चाहिए –

  • आपके  5 रुपय के नोट  में,  786 अंकित होना चाहिए,
  • 5 रुपय के नौट में, ट्रैक्टर की तस्वीर होनी चाहिए आदि।

उपरोक्त दोनो की चीजें अगर आपके  5 रुपय  के नोट में है तो आप खुद को आज से ही  लखपति  समझियें।

Do you also have such a note of 5 rupees




क्या आपके पास भी है 5 रुपये का ऐसा नोट – यहां बेचे और लाखों रुपय कमायें ?

यदि आपके पास भी  5 रुपय का नोट  हैं तो आप अपने इस  5 रुपय के  नोट को यहां पर बेचकर लाखोें रुपय कमा सकते है जिसे बेचने की पूरी प्रक्रिया कुछ इस प्रकार से हैं –

  • अपने  5 रुपय के नोट को बेचकर लखति बनने  के लिए सबसे पहले आपको शॉपक्लूज (ShopClues) और मरुधर आर्ट्स (Marudhar Arts) या फिर coinbazzar.com  पर सम्पर्क करना होगा,
  • इसके बाद कम्पनी के अधिकारी आपसे बात करेगे औऱ आपके  5 रुपय के नोट  का मूल्यांकन करेगे और
  • अन्त में सब कुछ सही पाये जाने पर आपको निश्चित तौर पर  लाखोें  की राशि प्रदान की जायेगी आदि।

अन्त, इस प्रकार आप सभी अपने – अपने  5 रुपय के नोट  को आसानी से बेच सकते है और इसका लाभ प्राप्त कर सकते है।

सारांश

अपने इस आर्टिकल में, हमने आप सभी पाठको को विस्तार से बताया कि, आप कैसे अपने- अपने  5 रुपय  के नोट से ना केवल  लखपति बल्कि करोड़पति  बन सकते है और इसीलिए हमने आपको इस आर्टिकल मे विस्तार से क्या आपके पास भी है 5 रुपये का ऐसा नोट  के बारे मे बताया ताकि आप आज ही अपने  5 रुपय के नोट के बचकर लाखो रुपय कमा सकें।

अन्त, हमे  उम्मीद है कि, आप सभी को हमारा यह आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा जिसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को लाइक, शेयर व कमेंट करेगे ताकि हम, इसी प्रकार के आर्टिकल आपके लिए लाते रहें।




FAQ’s – क्या आपके पास भी है 5 रुपये का ऐसा नोट?

₹ 5 के नोट कैसे बेचे?

देश में कई ऐसी वेबसाइट्स हैं, जो पुराने नोट खरीदती हैं और उसके बदले अच्छी रकम देते हैं. ईबे (Ebay), कोइनबाजार (CoinBazzaar), कलेक्टर बाजार (CollectorBazar) ऐसी साइट्स हैं, जहां आप 1, 5 और 10 रुपए के नोट को बेच सकते हैं. इतना ही नहीं इन साइट्स से आप रेयर क्वाइन भी खरीद सकते हैं.

₹ 5 के नोट की कीमत क्या है?

इसके लिए आपको किसी भी तरह का निवेश भी नहीं करना है. अगर आपके पास 5 रुपये का ये खास नोट (5 Rupees Note) है तो आप इस एक नोट से हजारों कमा सकते हैं. इससे आपको करीब 35 हजार से 2 लाख रुपये तक मिल सकते हैं. अगर आपके पास ऐसे नोटों (Extremely Rare 5 Rupee Notes) का कलेक्शन है तो आप लखपति बन सकते हैं.

₹ 5 का ट्रेक्टर वाला नोट कितने में बिकेगा?

30 हज़ार रुपए कमाने के लिए आपके पास रखे 5 रुपए के नोट में ट्रैक्टर (Tractor) बना होना चाहिए. साथ ही उसमें 786 नंबर भी लिखा होना चाहिए. इस नोट को एंटीक कैटेगरी (Antique Category) में रेयर माना जाता है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve bank Of India) में इस नोट को एक्सट्रीमली रेयर (Extremely Rare Notes) की मान्यता मिली है.

ऑनलाइन नोट कैसे बेचे?

अगर आपके पास 1 रुपये का यह दुर्लभ किस्म नोट है, तो आप ऐड प्लेटफॉर्म क्विकर (Quikr) पर इसे ऑनलाइन बेच सकते हैं. इस वेबसाइट पर इस दुर्लभ नोट के लिए खरीदार मोटी रकम दे रहे हैं. 1 रुपये के नोट को बेचने के लिए आप सबसे पहले क्विकर (Quikr) पर एक सेलर के तौर पर रजिस्टर करें. इसके बाद आप इस नोट की फोटो क्लिक करके अपलोड करें.

Updated: 13/06/2022 — 2:00 PM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *