Spam Calls: यदि स्पैम कॉल्स से है परेशान तो अपनाएं ये आसान ट्रिक, मिलेगा तुरंत छुटकारा

Spam Calls: हमारे प्रिये साथियों, क्या आपको भी बहुत सारे Spam Calls आते रहते हैं। यह कॉल बहुत ही खतरनाक हो सकती है। इससे आपका फोन में स्कैम होने की संभावना बढ़ जाती है, तो इसका भी एक आज ट्रिक लाए हैं। जो कि इस आर्टिकल में आज इसी के बारे में पूरे विस्तार के साथ हम लोग जानेंगे, हमारे प्रिये  साथियों इस आर्टिकल को आप लोग अंत तक पढ़ते रहें।

यह स्पैम कॉल बहुत ही खतरनाक साबित हो सकता है। जिससे कि खतरा रहता है। आपका फोन में स्कैम होने का दरअसल इन दिनों फर्जी कॉल और मैसेज काफी आ रहे हैं। सभी लोगों को और ये सब उसके स्कैमर लोग का काम होता है करने का, और कई के साथ तो इसके माध्यम से बैंक अकाउंट ही खाली कर देते हैं। आज का आर्टिकल बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है।

⬇️ Download Bihar Help Mobile App📱
Jobs & शिक्षा से जुड़ी सभी जानकारी ! (यहाँ Click करें 👆)
Spam Calls

Spam Calls

आज का यह आर्टिकल आप सभी के लिए बहुत हीहो महत्वपूर्ण ने वाली है, क्योंकि हम इसमें सभी को बताने जा रहे हैं।, Spam Calls के बारे में जो की सभी के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाली है। इसके बारे में हम आप लोगों को पूरे, विस्तार के साथ सभी जानकारी को देंगे, ताकि आप आसानी से स्कैमर से बचें.

Spam Calls: Overview

Article Name Spam Calls 
Article Type Latest Update
Telegram Channel Click Here
Homepage Click Here



यदि स्पैम कॉल्स से है परेशान तो अपनाएं ये आसान ट्रिक, मिलेगा तुरंत छुटकारा- Spam Calls

हमारे सभी प्रिये साथियों हम आप लोगों को इस, आर्टिकल में हार्दिक अभिनंदन एवं स्वागत करते हैं. क्योंकि आज हम आपको Spam Calls के बारे में सही जानकारी देने जा रहे हैं।, इसीलिए आप लोग पूरे इस आर्टिकल को ध्यान पूर्वक अंत तक पढ़े, ताकि आपको इसके बारे में पूरे सही-सही जानकारी प्राप्त हो सके, और इसका आसानी के साथ पूरे लाभ उठा सके।

Read Also:

अगर आप इस आर्टिकल को अंत तक पूरा पढ़ लेते हैं।, तो हम उम्मीद करेंगे की Spam Calls के संबंध में आपको कोई भी दूसरा आर्टिकल पढ़ने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

Spam Calls

आए दिन Spam Call और मैसेज सभी लोगों को बहुत ही परेशान करती है. दरअसल इन दिनों फर्जी कॉल्स और मैसेज काफी मात्रा में सभी लोगों के पास आ रहे हैं। बहुत सारे लोग के पास पैसे ट्रांसफर के लिए कॉल आ रहे हैं।, तो कुछ के पास OTP शेयर करने के लिए आ रहे हैं। अगर आप भी स्पैम कॉल से छुटकारा पाना चाहते हैं। तो आज हम आपके लिए एक ऐसी ट्रिक लेकर आए हैं। जिसे आप लोग करने के बाद आपके पास कॉल नहीं आएगी।



Spam Calls को कैसे रोके ?

स्पैम कॉल्स से इन दोनों लोग काफी परेशान हो रहे हैं, ऑफिस कॉलेज या किसी भी समय किसी को अननोन नंबर से कॉल आ रही है। और यह कॉल बहुत ही खतरनाक साबित हो सकती है। और इससे खतरा रहता है आपके साथ स्कैम होने का, इससे बचने के लिए आप रोक भी लगा सकते हैं। जिसके लिए आपको फोन में कुछ सेटिंग, करनी होगी।

यूजर्स के लिए किसी भी थर्ड पार्टी, ऐप की जरूरत, नहीं पड़ेगी। आप आसानी के साथ अपने फोन में मौजूद सेटिंग से बदलाव कर सकते हैं और इस कॉल को रोक भी लगा सकते हैं।

Spam Calls

फर्जी कॉल्स पर ब्रेक लगाने के लिए इन तरीका को फॉलो करें?

फर्जी कॉल्स पर ब्रेक लगाने के लिए नीचे दिए गए सभी स्टेप्स को फॉलो जरूर करें। ताकि आप आसानी से फर्जी कॉल पर ब्रेक लगा सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको, अपनी मोबाइल फोन की सेटिंग में जाना होगा। 
  • फिर वहां पर आपको एक मिलेगा, कॉल सेटिंग उसे पर क्लिक करना होगा।
  • अब यहां पर आपको Caller ID & Protection पर क्लिक करना होगा, फिर इसको एनेबल करने के बाद आपके पास आने वाली स्पैम कॉल्स ऑटोमेटिक ब्लॉक हो जाएगा।



  • आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे कि यह सेटिंग हर मोबाइल में अलग-अलग तरह की दिखाई देती है। जैसे की, Caller ID & Spam, Protection के लिए यूजर्स को दो ऑप्शन मिलता हैं।,
  • Block All Spam & Scam Calls, फिर दूसरा Only Block High Risk Scam, सभी यूजर्स अपनी सहूलियत के हिसाब से किसी भी ऑप्शन को सेलेक्ट कर सकते हैं।
  • आपको नीचे दिए गए सभी ऑप्शन पर क्लिक करके आपके पास फर्जी कॉल या मैसेज आना बंद हो जाएगा।

OnePlus फोन की सेटिंग्स, में जाकर Caller ID & Spam, के टॉगल को चालू कर दे। 

Samsung के फोन में भी दिखेगा, Caller ID & Spam Protection का ऑप्शन, चालू कर दे। 

Apple के फोन, में ऑन करें, Silence Unknown Callers

सारांश

इस आर्टिकल में हम आप लोग को पूरे विस्तार के साथ Spam Calls बचाने और इसे बंद करने का पूरा अच्छे से तरीका को बताएं हैं। बताया ही नहीं  बल्कि स्टेप बाय स्टेप सभी को जानकारी को दिए हैं। 

अगर हमारा यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा। तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करेंगे, ताकि उनको एक सही जानकारी मिल सके। और इस आर्टिकल से संबंधित अगर आपके पास कोई भी डाउट रह गया होगा, तो कमेंट बॉक्स में जरूर लिखेंगे। 

Important Links

Telegram Channel Click Here
Homepage Click Here

 

Related Posts

Updated: 24/11/2023 — 7:37 PM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *