Bihar Board 10th Admit Card 2021 : बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा का एडमिट कार्ड Official Website पर जारी

Bihar Board 10th Admit Card 2021

Bihar Board 10th Admit Card 2021 : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) कि OFFICIAL WEBSITE पर मैट्रिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 10 जनवरी को जारी किया है। रविवार से बिहार बोर्ड के वेबसाइट पर एडमिट कार्ड उपलब्ध रहेगा इस एडमिट कार्ड के आधार पर स्टूडेंट मैट्रिक की परीक्षा के साथ-साथ प्रैक्टिकल परीक्षा भी इसी एडमिट कार्ड से दे सकते हैं।

 ➡ मैट्रिक एग्जाम का एडमिट कार्ड बिहार बोर्ड के तरफ से 10 जनवरी को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है ।

Bihar Board 10th Admit Card 2021

(इसी एडमिट कार्ड से दोनों परीक्षा होगी)

➡ प्रैक्टिकल के लिए अलग से कोई एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा इसी एडमिट कार्ड से दोनों परीक्षाएं छात्रों को देना है जानिए पूरा प्रोसेस।

➡ 10 जनवरी को बिहार बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर एडमिट कार्ड उपलब्ध करा दिया जाएगा, प्रैक्टिकल परीक्षा 20 जनवरी से 22 जनवरी तक होगी।




➡ बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) कि OFFICIAL WEBSITE पर मैट्रिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 10 जनवरी को जारी किया जाना है। रविवार से बिहार बोर्ड के वेबसाइट पर एडमिट कार्ड उपलब्ध रहेगा इस एडमिट कार्ड के आधार पर स्टूडेंट मैट्रिक की परीक्षा के साथ-साथ प्रैक्टिकल परीक्षा भी इसी एडमिट कार्ड से दे सकते हैं।

Bihar Board 10th Admit Card 2021

माफी चाहते हैं जिस टाइम वीडियो बनाया है उस समय डाउनलोड नहीं हो रहा था लेकिन अब आप खुद से डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड नीचे दिए गए लिंक से




Bihar Board 10th Admit Card 2021

Bihar Board 10th Admit Card 2021

Bihar Board 10th Admit Card 2021 का Download कैसे करें :-

ADMIT CARD बिहार बोर्ड की OFFICIAL WEBSITE – BIHARBIRDONLINE.COM पर अपलोड कर दिया जायेगा। बिहार बोर्ड द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सभी माध्यमिक स्कूल के प्रधान इस वेबसाइट पर जाकर अपने यूजर आईडी और पासवर्ड के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे इसके बाद अपने हस्ताक्षर एवं मोहर के साथ एडमिट कार्ड को संबंधित छात्राओं को देंगे इसी एडमिट कार्ड से छात्र प्रैक्टिकल परीक्षा एवं फरवरी माह में होने वाली मुख्य परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।
मुख्य परीक्षा में शामिल होने वाले सभी छात्र छात्राओं को प्रैक्टिकल परीक्षा में शामिल होना अनिवार्य है यदि आप प्रैक्टिकल परीक्षा में शामिल नहीं होते हैं तो आपको इस परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया जाएगा। साथ ही आपको सेंटर परीक्षा में पास होना भी अनिवार्य है यदि आप सेंटर परीक्षा में फेल या अनुपस्थित रहते हैं तो आपको प्रैक्टिकल परीक्षा और मुख्य परीक्षा का एडमिट कार्ड नहीं दिया जाएगा।

Important Links




10th Admit Card Download Click Here
Admit Card Notification Click Here
12th Admit Card  Click Here
10th Model Paper Download Click Here
Official Website Click Here

2 Comments

Add a Comment
  1. +2bapu high school chandi nalanda

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *