Voter Card New Update 2022: अब वोटर कार्ड के लिए नहीं जाना होगा BLO के पास , अब ऐसे मिलेगा Voter ID Card

Voter Card New Update 2022: क्या आप भी बिहार के रहने वाले है और अपने नये वोटर आई.डी का इंतजार करके थक गये है तो हम, आपके लिए खुशखबरी लेकर आये है क्योंकि अब आपको अपने नये वोटर आई.डी के लिए BLO या फिर अन्य सरकारी कार्यालयो के चक्कर नहीं काटने पड़ेगे जिसकी पूरी जानकारी हम, आपको इस आर्टिकल में प्रदान करेगे।

बिहार के सभी नये मतदाताओं को उनके वोटर आई.डी कार्ड घर पर पहुंचाने के लिए डाक विभाग ( बिहार सर्किल ) और मुख्य निर्वान आयोग के बीच कई बैठके होने के बाद यह निर्णय लिया गया है जिस पर अगले सप्ताह तक आधिकारीक तौर पर हस्ताक्षर भी हो जायेगे।

⬇️ Download Bihar Help Mobile App📱

Jobs & शिक्षा से जुड़ी सभी जानकारी ! (यहाँ Click करें 👆)

शुरुआती तौर पर इसे पाइलेट प्रोजेक्ट के तौर पर बिहार के पटना जिले में शुरु किया जायेगा और सफलता प्राप्त करने के बाद यह सुविधा बिहार के अन्य जिलो में भी उपलब्ध करवाई जायेगी आदि।

Voter Card New Update 2022

अन्त, हमारे सभी बिहारवासी अपने नये वोटर आई.डी कार्ड के लिए या फिर पहचान पत्र से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए सीधे इस लिंक – https://www.nvsp.in/ पर क्लिक कर सकते है और इसका लाभ प्राप्त कर सकते है।




Voter Card New Update 2022

Voter Card New Update 2022: अब वोटर कार्ड के लिए नहीं जाना होगा, अब ऐसे मिलेगा – संक्षिप्त परिचय

आर्टिकल का नाम Voter Card New Update 2022: अब वोटर कार्ड के लिए नहीं जाना होगा, अब ऐसे मिलेगा
आर्टिकल का प्रकार लेेटेस्ट अपडेट
Voter Card New Update 2022 ताजा मिले अपडेट के अनुसार, बिहार में मार्च, 2022 से नये मतदाताओं को उनका वोर आई.डी कार्ड पोस्टमैन के द्धारा सीधे घर पर उपलब्ध करवाया जायेगा जिसकी वजह से अब आपको BLO या फिर अन्य सरकारी कार्यालयो के चक्कर नहीं काटने पड़ेगे।
कब से शुरु होगी ये सुविधा मार्च, 2022 से
कितना शुल्क / चार्ज लिया जायेगा ये सुविधा नि-शु्ल्क / फ्री में प्रदान की जायेगी।
कहां से होगी शुरुआत शुरुआती तौर पर इसे पालेट प्रोजेक्ट के तौर पर बिहार के पना जिले में शुरु किया जायेगा और सफलता प्राप्त करने के बाद यह सुविधा बिहार के अन्य जिलो में भी उपलब्ध करवाई जायेगी आदि।
Official Website Click Here
Help Line Number 1800 11 1950




Voter Card New Update 2022: अब वोटर कार्ड के लिए नहीं जाना होगा, अब ऐसे मिलेगा

हम, अपने इस आर्टिकल मे, आप सभी मतदाताओं का स्वागत करते हुए आपको आप भी मतदाताओं को विस्तार से Voter Card New Update 2022 के बारे में बतायेगे  ताकि आप भी इस नई सुविधा का लाभ प्राप्त कर सकें और अपने मताधिकार का प्रयोग करके एक नये बिहार के निर्माण में अपना योगदान दे सकें।

अन्त, हमारे सभी बिहारवासी अपने नये वोटर आई.डी कार्ड के लिए या फिर पहचान पत्र से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए सीधे इस लिंक – https://www.nvsp.in/ पर क्लिक कर सकते है और इसका लाभ प्राप्त कर सकते है।

Read Also – Pradhan Mantri Awas Yojana News: कैंप लगाकर 11 लाख लाभुको को पहली किस्त इसी महिने, जाने पूरी जानकारी

वोटर कार्ड घर पर उपलब्ध करवाने वाला बिहार बनेगा पहला राज्य –  Voter Card New Update 2022

बिहार के मतदाताओं के लिए बेहद गौरव और खुशी का मौका हैं क्योंकि बिहार सरकार द्धारा आधिकारीक तौर पर पर मार्च, 2022 से सभी नये मदाताओं को उनके वोटर कार्ड, पोस्टमैन की मदद से सीधा उनके घरो पर बिना किसी चार्ज / शुल्क के उपलब्ध करवायेे जायेगे।

वोटर आई.डी कार्ड्स को सीधा घर पर उपलब्ध करवाने वाला, बिहार भारत का सबसे पहला राज्य बनेगा जो कि, ना केवल बिहार वासियो के लिए गौव की बात है बल्कि एक नई क्रान्ति की शुरुआत भी है जिसकी मदद से हमें आने वाले समय में विकसित बिहार की तस्वीर देखने को मिलेगी।

अब सीधे घर पर आयेगा वोटर कार्ड – Voter Card New Update 2022?

आइए अब हम, अपने सभी बिहार राज्य के मतदाताओं को विस्तार से Voter Card New Update 2022 के बारे में बतायेगे जो कि, इस प्रकार से हैं –

  • ताजा मिले अपडेट के अनुसार, बिहार में मार्च, 2022 से नये मतदाताओं को उनका वोटर आई.डी कार्ड पोस्टमैन के द्धारा सीधे घर पर उपब्ध करवाया जायेगा जिसकी वजह से अब आपको BLO या फिर अन्य सरकारी कार्यालयो के चक्कर नहीं काटने पड़ेगे,
  • बिहार के सभी नये मतदाताओं को उनके वोटर आई.डी कार्ड घर पर पहुंचाने के लिए डाक विभाग ( बिहार सर्किल ) और मुख्य निर्वान आयोग के बीच कई बैठके होने के बाद यह निर्णय लिया गया है जिस पर अगले सप्ताह तक आधिकारीक तौर पर हस्ताक्षर भी हो जायेगे,
  • हम, आपको बताना चाहते है कि,  Voter Card New Update 2022 के तहत आपको पोस्टमैन के द्धारा घर पर वोटर आई.डी कार्ड उपलब्ध करवाने के लिए कोई शुल्क / चार्ज नहीं लिया जायेगा,
  • शुरुआती तौर पर इसे पालेट प्रोजेक्ट के तौर पर बिहार के पना जिले में शुरु किया जायेगा और सफलता प्राप्त करने के बाद यह सुविधा बिहार के अन्य जिलो में भी उपलब्ध करवाई जायेगी आदि।

अन्त, इस प्रकार हमने आपको विस्तार से  Voter Card New Update 2022 की पूरी जानकारी प्रदान की।




सारांश

बिहार के सभी नये मतदाताओं को हमने अपने इस आर्टिकल में  विस्तार से  Voter Card New Update 2022 की पूरी जानकारी प्रदान की क्योंकि इसके तहत अब आप सभी नये मतदाताओं को पोस्टमैन के माध्यम से बिना किसी शुल्क के आपको वोटर आई.डी कार्ड को आपके घर पर उपलब्ध करवाया जायेगा ताकि आप अपने मताधिकार का सार्थक प्रयोग कर सकें।

अन्त, हम उम्मीद व आशा करते है कि, आपको हमारा यह आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा जिसके लिए आप इस आर्टिकल को लाइक करेगे, शेयर करेगे और अपने विचार व सुझाव भी कमेंट करके सांक्षा करेंगे।

 Voter Card New Update 2022 – महत्वपूर्ण लिंक्स

कितना शुल्क / चार्ज लिया जायेगा ये सुविधा नि-शु्ल्क / फ्री में प्रदान की जायेगी।
Join Our Telegram Group Click Here
Help Line Number 1800 11 1950
Official Website Click Here

FAQ’s – Voter Card New Update 2022

How can I get my voter ID card after correction?

Register by entering an email ID. Verify your email id by received mail. Create a password for your account. At dashboard select select

What is voter card used for?

The Indian voter ID card is an identity document issued by the Election Commission of India to adult domiciles of India who have reached the age of 18, which primarily serves as an identity proof for Indian citizens while casting their ballot in the country's municipal, state, and national elections.

Is Aadhaar card valid for address proof for voter ID?

Address proof (any one of the following) or proof of residence. It can include; copy of your passport (both front and back pages), Gas bill (not more than 3 months old), Water bill, Ration Card, Bank Passbook or statement attested by the bank official along with your photograph in it, Aadhaar Card etc.

Which form is filed for correction in voter card?

Form-8 can be filed for correction to particulars of a person entered in the electoral roll. The application can be filed after draft publication of electoral roll of the constituency. The application is to be filed within the specific days provided for the purpose.

Updated: 08/02/2022 — 3:51 PM

1 Comment

Add a Comment
  1. Sir please help me Ham bahut garib hai yakeen kijye name chek Kar lije account number 1282000100205197 ifsc coad punb0128200 MD Arman

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *