e-Shram Card: इस दिन आ सकती है ई-श्रम कार्ड की दूसरी किस्त, अगर की ये गलती तो नहीं मिलेगा लाभ

e-Shram Card: उत्तर प्रदेश के सभी ई श्रम कार्ड धारको को पहली किस्त के 1000 रुपयो के बाद बहुत जल्द ही दूसरी किस्त के 1000 रुयो का लाभ मिलने वाला है और इसीलिए हम आपको इस आर्टिकल में e-Shram Card – दूसरी किस्त की पूरी जानकारी प्रदान करेगे।

हम, अपने सभी श्रमिको को बताना चाहते है कि, उत्तर प्रदेश सरकार द्धारा  राज्य में चल रहे चुनावो के समापन के बाद अर्थात् 15 मार्च, 2022 के बाद e-Shram Card की दूसरी 1000 रुपयो की किस्त को जारी कर दिया जायेगा जिसकी हर अपडेट हम आपको समय – समय पर प्रदान करते रहेंगे।

⬇️ Download Bihar Help Mobile App📱

Jobs & शिक्षा से जुड़ी सभी जानकारी ! (यहाँ Click करें 👆)

अन्त, हमारे सभी श्रमिक सीधे इस लिंक – REGISTER on e-Shram पर क्लिक करके अपने अपने ई श्रम कार्ड का बनवाकर इसका लाभ प्राप्त कर सकते है।

The second installment of e-shram card may come on this day

E Shram Card Dusri Kist 2022? – संक्षिप्त परिचय

विभाग का नाम श्रम व रोजगार मंत्रालय, भारत सरकार
आर्टिकल का नाम E Shram Card Dusri Kist 2022?
आर्टिकल का प्रकार लेटेस्ट अपडेट
पहली किस्त के तहत कितने रुपय मिलेगे 1000
E Shram Card Dusri Kist 2022 कब मिलेगा 10 मार्च, 2022 के बाद 
पहली किस्त का 1000 रुपयो कितने लोगो को मिलेगा राज्य के 30 करोड़ लोगो को पहली किस्त का 1000 रुपया मिलेगा।
Official Website Click Here
Help Desk Number 14434




 e-Shram Card

अपने इस आर्टिकल में हम, उत्तर प्रदेश के सभी ई श्रम कार्ड धारक श्रमिको का स्वागत करते हुए आपको विस्तार से e-Shram Card: इस दिन आ सकती है ई-श्रम कार्ड की दूसरी किस्त, अगर की ये गलती तो नहीं मिलेगा लाभ की पूरी जानकारी प्रदान करना चाहते है।

हम, अपने सभी श्रमिको को बताना चाहते है कि, उत्तर प्रदेश सकार द्धारा  राज्य में चल रहे चुनावो के समापन के बाद अर्थात् 15 मार्च, 2022 के बाद e-Shram Card की दूसरी 1000 रुपयो की किस्त को जारी कर दिया जायेगा जिसकी हर अपडेट हम आपको समय – समय पर प्रदान करते रहेंगे।

अन्त, हमारे सभी श्रमिक सीधे इस लिंक – REGISTER on e-Shram पर क्लिक करके अपने अपने ई श्रम कार्ड का बनवाकर इसका लाभ प्राप्त कर सकते है।

जरुर पढ़े – Bihar Post Matric Scholarship Physical Verification Status?: Approved होना हुआ शुरू, यहाँ से करे चेक

e-Shram Card: इस दिन आ सकती है ई-श्रम कार्ड की दूसरी किस्त, अगर की ये गलती तो नहीं मिलेगा लाभ?

अब हम, आपको उन कुछ कारणो के बारे में बतायेगे जिन्हें यदि आप ठीक नही करते है तो आपको ई श्रम कार्ड की दूसरी किस्त नहीं मिलेगी जो कि, इस प्रकार से हैं –

  • यदि आपने ई श्रम कार्ड में हुई किसी भी गलती का सुधार नहीं किया है तो आपको समध पर सुधार करवा लेना चाहिए क्योंकि बिना सुधार के आपको ई श्रम कार्ड की दूसरी किस्त का 1000 रुपया नहीं मिलेगा,
  • यदि आपके बैंक अकाउंट में नाम कुछ और है और आपने अपने ई श्रम कार्ड में कुछ और नाम दिया है तो भी आपके e-Shram Card की दूसरी किस्त मिलने में समस्या हो सकती है इसीलिए आप समय पर इस गलती को सुधार ले,
  • यदि आपके ई श्रम कार्ड में आपके बैंक खाते की जानकारी जैसे कि – बैंक का नाम, अकाउंट नंबर या फिर अन्य जाकारी गलत है तो इसे जल्द से जल्द बैंक जाकर सुधार लीजिए नहीं तो आपके ई श्रम कार्ड की दूसरी किस्त नही मिलने वाली आदि।

उपरोक्त सभी गलतियो को आपको समय से पहले सुधार लेना होगा तभी जाकर आपको ई श्रम कार्ड की दूसरी किस्त का 1000 रुपया मिलेगा।




15 मार्च के बाद जारी होगी ई श्रम कार्ड की दूसरी 1000 रुपयो की किस्त?

हम, अपने सभी श्रमिको को बताना चाहते है कि, उत्तर प्रदेश सरकार द्धारा  राज्य में चल रहे चुनावो के समापन के बाद अर्थात् 15 मार्च, 2022 के बाद e-Shram Card की दूसरी 1000 रुयो की किस्त को जारी कर दिया जायेगा जिसकी हर अपडेट हम आपको समय – समय पर प्रदान करते रहेंगे।

किन्हें नहीं मिलेगी ई श्रम कार्ड की दूसरी किस्त का लाभ?

यहां पर हमारे सभी राज्य के ई श्रम कार्ड धारको को गलतफहमी है कि, ई श्रम कार्ड की दूसरी किस्त का लाभ सभी को मिलेगा तो हम, आपको बता दें कि, ई श्रम कार्ड की दूसरी 1000 रुपयो की किस्त का नाम केवल उन्हीं श्रमिको को मिलेगा जिन्होने अपना ई श्रम कार्ड 31 दिम्बर, 2021 से पहले बनवाया हुआ होगा।

इसीलिए यदि आपने भी अपना ई श्रम कार्ड में 31 दिसम्बर, 2021 के बाद बनवाया है तो आपको ये दूसरी किस्त का लाभ नहीं मिलेगा लेकिन भविष्य में आने वाली सभी योजनाओं का लाभ आपको मिलेगा।

E-SHRAM CARD

निष्कर्ष

श्रमिको को समर्पित अपने इस आर्टिकल में हमने आपको विस्तार से e-Shram Card: इस दिन आ सकती है ई-श्रम कार्ड की दूसरी किस्त, अगर की ये गलती तो नहीं मिलेगा लाभ की पूरी जानकारी प्रदान की ताकि हमारे श्रमिक आसामी से ई श्रम कार्ड की दूसरी किस्त के 1000 रुपयो का लाभ प्राप्त कर सकें।

अन्त, हम उम्मीद व आशा करते है कि, आपको हमारा यह आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा जिसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को लाइक करेगे, शेयर करेगे और कमेंट करके अपने विचार व सुझाव को सांक्षा करेगे।

e-Shram Card: – महत्वपूर्ण लिंक्स




E Shram Card Dusri Kist 2022 कब मिलेगा 10 मार्च, 2022 के बाद 
Help Desk Number 14434
Join Our Telegram Group Click Here
Official Website Click Here

FAQ’s – e-Shram Card

E Shram Card Yojana Payment की पहली किस्त कब जारी की जाएगी?

श्रम कार्ड योजना 2022 की पहली किस्त जारी कर दी गई है।

E Shram Card Yojana Payment Status कैसे चेक करें?

श्रम कार्ड योजना पेमेंट चेक करने की संपूर्ण प्रोसेस ऊपर दी गई है।

श्रमिक कार्ड का पैसा कब तक आएगा?

सरकार जल्द ही श्रमिकों के बैंक खाते में सीधे इसकी पहली किस्त ट्रांसफर कर देगी।

श्रमिक कार्ड कितने दिन में बनकर आ जाता है?

श्रमिक कार्ड बनाने में 15 से 20 मिनट का समय लगता है और इसे तुरंत डाउनलोड किया जा सकता है।

Updated: 26/02/2022 — 8:07 AM

1 Comment

Add a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *