Stock Trading In Hindi Free Course With Certificate: अब फ्री में ₹999 वाला शेयर बाजार का Course अब हुआ आसान

Stock Trading In Hindi: क्या आप भी Stock Trading में अपना करियर बनाना चाहते है लेकिन महंगे कोर्सो को लेकर परेशान है तो हम, आपको अपने इस आर्टिकल में 999 रुपय के बजाये बिलकुल फ्री मे मिलने वाले Stock Trading In Hindi कोर्स की जानकारी प्रदान करेगे।

अब हम, आपको बता दें  कि, इस कोर्स का सबसे मुख्य उद्देश्य है न केवल आपको शेयर बाजार के विभिन्न स्ट्रेटेजीज के बारे में बताना है बल्कि आपको प्रैक्टिल उदाहरण की मदद से उन स्ट्रेटजीस के महत्व को समझाना है ताकि आप शेयर बाजार के हर पहलू से परिचित हो सकें।

⬇️ Download Bihar Help Mobile App📱

Jobs & शिक्षा से जुड़ी सभी जानकारी ! (यहाँ Click करें 👆)

कोर्स करने के बाद जब आपको शेयर बाजार की पूरी जानकारी प्राप्त हो जाती है तब आप शेयर बाजार से परामर्शदाता बनकर महिने के 80,000 से लेकर 2 लाख रुपयो तक की कमाई कर सकते है।

अऩ्त, हमारे सभी युवा व विद्यार्थी सीधा लिंक पर क्लिक करके कोर्स की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते है औऱ इसका लाभ प्राप्त कर सकते है।

Stock Trading In Hindi




Stock Trading In Hindi – संक्षिप्त परिचय

आर्टिकल का नाम Stock Trading In Hindi
आर्टिकल का प्रकार लेटेस्ट अपडेट
कौन ये कोर्स कर सकता है सभी इच्छुक  व युवा इस कोर्स को कर सकते है।
कोर्स का लाभ कोर्स करने के बाद जब आपको शेयर बाजार की पूरी जानकारी प्राप्त हो जाती है तब आप शेयर बाजार से परार्शदाता बनकर महिने के 80,000 से लेकर 2 लाख रुपयो तक की कमाई कर सकते है।
कोर्स का लक्ष्य इस कोर्स का सबसे मुख्य उद्देश्य है न केवल आपको शेयर बाजार के विभिन्न स्ट्रेटेजीज के बारे में बताना है बल्कि आपको प्रैक्टिकल उदाहरण की मदद से उन स्ट्रेजीस के महत्व को समझाना है ताकि आप शेयर बाजार के हर पहलू से परिचित हो सकें।
कोर्स के हाइलाइट्स
  • 15+ वीडियो
  • 5+ घंटो का वीडियो कंटेंट
  • स्टॉकेज के रेफेरेंस लिंक्स
  • सर्टिफिकेट ऑफ़ कम्पलीशन
Official Website Click Here




Stock Trading In Hindi

हम अपने इस आर्टिकल मे अपने उन सभी युवाओं व विद्यार्थियो का स्वागत करना चाहते है जो कि, Stock Trading में अपना करियर बनाना चाहते है और कोई बेहतरीन कोर्स की तलाश मे है क्योंकि हम उन्हें अपने इस आर्टिकल में बिलकुल फ्री मे मिलने वाले Stock Trading In Hindi के बारे में बतायेगे।

सबसे पहले हम, आपको बता दें कि, हम यह कोर्स आपके बिलकुल फ्री में प्रदान करेगे जिसके लिए आपको 1 रुपया भी खर्च करने की जरुरत है।

कोर्स करने के बाद जब आपको शेयर बाजार की पूरी जानकारी प्राप्त हो जाती है तब आप शेयर बाजार से परामर्शदाता बनकर महिने के 80,000 से लेकर 2 लाख रुपयो तक की कमाई कर सकते है।

अऩ्त, हमारे सभी युवा व विद्यार्थी सीधा इस लिंक पर क्लिक करके कोर्स की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते है औऱ इसका लाभ प्राप्त कर सकते है।

Read Also – Bihar Board Copy Check 2022: बिहार बोर्ड ने जारी किया इंटर-मैट्रिक परीक्षा कॉपियों की जांच की तारीख, जाने कब से कब तक होगा

आखिर Stock Trading In Hindi कोर्स है क्या?

हमारे अनेको विद्यार्थी व युवा इस कोर्स को लेकर उलझन ना पड़े इसीलिए हम, आपको विस्तार से बतायेगे कि, आखिर ये कोर्स है क्या ताकि आप इस कोर्स का पूरा – पूरा लाभ प्राप्त कर सकें।

हम, आपको बता दें कि, यह कोर्स एक बहुत ही विशिष्ट रूप से हमारे छात्रों व युवाओं के लिए बनाया गया है जिसमे हम उन्हें स्टॉक ट्रेडिंग कैसे करते है आदि की पूरी जानकारी बहुत ही सरल भाषा में समझाया गया है।

इस कोर्स में छात्रों को सबसे पहले शेयर बाजार की बेसिक / मूलभूत अर्थात मूल बातों के बारे में बताया जाएगा, इसके बाद मनी मैनेजमेंट के बारे में आपको बहुत ही आसान भाषा में समझाया जायेगा ताकि आप पूरी अवधारणा को सरलता से समझ सकें।

वहीं दूसरी तरफ कोर्स में जैसे जैसे आप आगे बढ़ेंगे आपको इंट्राडे शेयर ट्रेडिंग, ऑप्शंस ट्रेडिंग, स्विंग ट्रेडिंग जैसे महत्पूर्ण ट्रेडिंग स्ट्रेटेजीज की जाकारी दी जाएगी। इसके अलावा आपको ये भी बताया जायेगा की किस प्रकार पार्ट टाइम ट्रेडिंग करके भी शेयर बाजार में पैसे बना सकते हैं।

कोर्स के अंत में आपको टेक्निकल एनालिसिस की भी जानकारी दी जाएगी और ओपन इंट्रेस्ट के कांसेप्ट को भी स्पष्ट रूप से समझाया जायेगा।

अन्त, इस प्रकार हमने आपको विस्तार से बताया कि, आखिर यह कोर्स है क्या ताकि आप इस कोर्स का पूरा लाभ प्राप्त कर सकें।

मौलिक लक्ष्य – Stock Trading In Hindi

सबसे पहले हम, आपको बता दें कि, हम यह कोर्स आपके बिलकुल फ्री में प्रदान करेगे जिसके लिए आपको 1 रुपया भी खर्च करने की जरुरत है।

अब हम, आपको बता दें  कि, इस कोर्स का सबसे मुख्य उद्देश्य है न केवल आपको शेयर बाजार के विभिन्न स्ट्रेटेजीज के बारे में बताना है बल्कि आपको प्रैक्टिकल उदाहरण की मदद से उन स्ट्रेटजीस के महत्व को समझाना है ताकि आप शेयर बाजार के हर पहलू से परिचित हो सकें।

साथ ही साथ हम, आपको बताते चले कि,  इस कोर्स में हमने एक नौसिखिए ट्रेडर से लेकर एक अनुभवी ट्रेडर के उद्देश्य को भी ध्यान में रखा है और इसी के अनुरुप इस कोर्स को तैयार किया है ताकि हर वर्ग के युवा इस कोर्स को करके इसका लाभ प्राप्त कर सकें।

वहीं दूसरी तरफ इस कोर्स का मुख्य उद्देश्य है आपको शेयर बाजार के मुख्य कॉन्सेप्ट्स को सरल भाषा में बताना और उदाहरण द्वारा समझाना है ताकि आप इस कोर्स को करके इसमें मास्टरी प्राप्त कर सकें।




Stock Trading In Hindi कोर्स से किन लाभों की प्राप्ति होगी?

यहां पर हम आपको विस्तार से उन लाभों व विशेषताओं के बारे में बतायेगे जिनकी प्राप्ति आपको इस कोर्स में होगी और वो भी फ्री जो कि, इस प्रकार से हैं –

  • Stock Trading In Hindi में आपको शेयर बाजार के बेसिक्स का भी ज्ञान होगा तो उसके साथ साथ आपको एक अनुभवि ट्रेडर से उनकी स्ट्रेटेजीज के बारे में जानकर, उसे अपने स्ट्रेटेजीज में शामिल करने का भी अवसर मिलेगा,
  • ऑनलाइन ट्रेडिंग इन हिंदी को करने से  जो भी शेयर बाजार को लेकर बेसिक दुविधाएं  है वो ख़तम हो जाएँगी और आप एक नए रूप से, सब कुछ समझने के बाद, शेयर बाजार में ट्रेडिंग शुरू करने के लिए तैयार हो जायेंगे,
  • इस कोर्स को करने के बाद आप शेयर बाजार के अलग – अलग पहूलओं को समझ पायेेग,
  • शेयर बाजार की बारीकियो को समझते हुए आप इसका लाभ प्राप्त कर सकते है,
  • कोर्स करने के बाद जब आपको शेयर बाजार की पूरी जानकारी प्राप्त हो जाती है तब आप शेयर बाजार से परामर्शदाता बनकर महिने के 80,000 से लेकर 2 लाख रुपयो तक की कमाई कर सकते है,
  • इस कोर्स को आप ऑनलाइन अपनी सुविधानुसार किसी भी समय देख सकते है,
  • कोर्स पूरा हो जाने के बाद आप एक छोटा का एग्जाम पास करके इसका सर्टिफिकेट प्राप्त कर सकते है जिसके बल पर आपको नौकरी मिल सकती है और
  • इस कोर्स को करके आप अपने स्किल्स को इम्प्रूव कर सकते है जिससे आपको हर क्षेत्र में लाभ प्राप्त होगा आदि।

अन्त, इस प्रकार हमने आपको विस्तार से इस फ्री कोर्स के तहत जारी सभी लाभों व विशेषताओं की जानकारी प्रदान की ताकि आप सभी इस कोर्स का लाभ प्राप्त कर सकते है और इसमें अपना करियर बना सकते है।

ऑनलाइन ट्रेडिंग इन हिंदी में किन विषयो को कवर किया जायेगा?

आइए अब हम,आपको विस्तार से बताते है कि, ऑनलाइन ट्रेडिंग इन हिंदी के तहत किन  – किन विषयो को कवर किया जायेगा जो कि, इस प्रकार से हैं –

  • शेयर बाजार की मूल बातें सल भाषा में
  • मनी मैनेजमेंट
  • इंट्राडे शेयर ट्रेडिंग
  • स्विंग ट्रेडिंग
  • ऑप्शन और फ्यूचर्स
  • ऑप्शन चैन
  • स्टॉक मार्किट में ऑरेटर की भूमिका
  • टेक्निकल एनालिसिस और
  • ओपन इंटरेस्ट आदि।

उपरोक्त सभी विषयो को इस कोर्स के तहत कवर करके आपको बिलकुल फ्री में दिया जायेगा ताकि आप इसका लाभ प्राप्त कर सकें।

How to Enroll Free of Cost in Stock Trading In Hindi Course?

हमारे सभी युवा व विद्यार्थी जो कि, स्टॉक ट्रेडिंग का फ्री कोर्स करना चाहते है वो आसानी से अपना रजिस्ट्रैशन कर सकते है जिसकी पूरी प्रक्रिया कुछ इस प्रकार से हैं –

Step 1 – Register Your Self

  • Stock Trading In Hindi कोर्स को फ्री में प्राप्त करने के लिए सबसे पहले हमारे सभी युवाओ को इसकी Official Website के होम- पेज पर आना होगा जो कि, इस प्रकार का होगा –

Stock Trading In Hindi

  • अब इस पेज पर आपको A2Z OF STOCK TRADING IN HINDI लिखा हुआ दिखाई देगा और इसी के आगे आपको इस कोर्स की कीमत दिखाई देगी जो कि, 999 रुपय है लेकिन हम आपको यह कोर्स बिलकुल फ्री में देंगे,
  • अब आपको A2Z OF STOCK TRADING IN HINDI का कोर्स बिलकुल फ्री में लेने के लिए सबसे पहले लॉगिन के विकल्प पर क्लिक कनरा होगा,
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने इसका एक नया पॉप – अप पेज खुलेगा जो कि, इस प्रकार का होगा –
Stock Trading In Hindi

Stock Trading In Hindi

  • अब आपको यहां पर किसी भी एक माध्यम से रजिस्ट्रै करना होगा और लॉगिन आई.डी व पासवर्ड को प्राप्त कर लेना होगा आदि।

Step 2 – Apply Coupon Code and Start Your Free  Course Now

  • अब आपको सबसे पहले A2Z OF STOCK TRADING IN HINDI के सामने Enroll Now के विकल्प पर क्लिक करना होगा,
  • इसके बाद आपके सामने इसका लॉगिन पेज खुलेगा जो कि, इस प्रकार का होगा –
Stock Trading In Hindi

Stock Trading In Hindi

  • अब आपको यहां पर लॉगिन करना होगा,
  • इसके आपके सामने एक छोटा – सा फॉर्म खुलेगा जिसे आपको ध्यान से भरना होगा,
  • अब आपको दुबारा से A2Z OF STOCK TRADING IN HINDI के सामने Enroll Now के विकल्प पर क्लिक करना होगा,
  • इसके बाद आपके सामने इसका Online Payment Page खुलेगा जहां पर आपको Apply Coupon Code का विकल्प मिलेगा जिसमें आपको BIHARHELP टाईप करना होगा और Apply के विकल्प पर क्लिक कर देना होगा,
  • जैसे की आप इस कूपन कोड को Apply करेगे आपके A2Z OF STOCK TRADING IN HINDI की फीस 0 हो जायेगी जैसे कि –

Stock Trading In Hindi

  • अब बस आपको Start Learning  के विकल्प पर क्लिक करके अपने – अपने फ्री कोर्स को शुरु करना होगा आदि।

अन्त,इस प्रकार हमारे सभी  युवा इस कोर्स को बिलकुल फ्री में कर सकते है और इसका लाभ प्राप्त कर सकते है।

निष्कर्ष

स्टॉक मार्केट और ट्रेडिंग के लगातार बढ़ते बिजनेैस को देखते हुए हमारे युवाओ के लिए यह एक बेहतर करियर विकल्प बनता जा रहा है और इसीलिए हमने आपको अपने इस आर्टिकल में विस्तार से Stock Trading In Hindi की पूरी जानकारी और कोर्स को फ्री में लेने की पूरी जानकारी प्रदान की।

अन्त, हम उम्मीद व आशा करते है कि, आप सभी युवाओं को हमारा यह आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा जिसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को लाइक करेगे,शेयर करेगे और अपने विचारव सुझाव भी कमेंट करके बतायेगे।

Stock Trading In Hindi – महत्वपूर्ण लिंक्स




Join Our Telegram Group Click Here
Coupon Code BIHARHELP
Official Website Click Here

FAQ’s – Stock Trading In Hindi

स्टॉक ट्रेडिंग का मतलब क्या है?

स्टॉक ट्रेडिंग का मतलब क्या है ? (Stock Trading Meaning in Hindi) Stock market में Trading का मतलब है, मुनाफा कमाने की आशा से की जाने वाली Stock यानी Share की खरीद बिक्री। जैसे किसी कंपनी के शेयर को ख़रीदा और फिर कुछ समय बाद उसका दाम बढ़ जाने पर बेच दिया। यह समय कुछ मिनटों से लेकर कुछ हफ्तों तक का भी हो सकता है।

शेयर मार्किट चार्ट कैसे समझे?

शेयर बाजार का चार्ट देखने के लिए और समझने के लिए सबसे महत्वपूर्ण यह है कि आपको एक ऐसा प्लेटफार्म चाहिए जहां पर चार्ट को अच्छे से Present किया जाए क्योंकि चार्ट को Read करने से पहले आपके पास वह चार्ट होना बहुत ही आवश्यक है। इसके बाद जब आपके पास चार्ट उपलब्ध है तो आप चार्ट के छोटे इकाई कैंडल को समझना शुरू कीजिए।

स्टॉक कितने प्रकार के होते हैं?

स्टॉक मुख्य रूप से चार प्रकार के होते हैं ग्रोथ स्टॉक (Growth stock) मूल्य स्टॉक (Value stock) लाभांश स्टॉक (dividend stock) चक्रीय स्टॉक (Cyclical stock)

ट्रेडिंग कैसे सीखें?

आपको इंट्राडे ट्रेडिंग को सीखने के लिए आपको सबसे पहले स्टॉक चुनना आना चाहिए। इंट्राडे में आपको किसी भी स्टॉक में १ से २ परसेंट का मूव होता है। तो आपको इंट्राडे में एक दिन में १ से २ परसेंट प्रॉफिट मिल सकता है। इंट्राडे में स्टॉक का चुनाव होने के बाद ट्रेंड देखना है।

Updated: 15/02/2022 — 8:34 AM

1 Comment

Add a Comment
  1. Computer networking hardware

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *