WhatsApp se PNR kaise Check kare – जाने WhatsApp से PNR नंबर कैसे चेक करें?

WhatsApp se PNR kaise Check kare :- आज- कल तो हर कोई रेल मे सफर करता है और Passenger Name Record(PNR) को कहां से और कैसे चेक करे इसको लेकर काफी परेशान होते है तो हम आपको बता दे कि अब आप सभी अपने मोबाइल पर WhatsApp से PNR नंबर को चेक कर सकते है और हम आपको अपने इस आर्टिकल मे पूरे विस्तार से जानकारी प्रदान करेगे तो इस आर्टिकल को अंत तक जरुर पढ़े ।

BiharHelp App

WhatsApp se PNR kaise Check kare

हम आपको बता दे कि WhatsApp वालो ने अपने WhatsApp पर एक नया फिचर्स लाया है कि आप सभी कही से अपने WhatsApp पर ऑनलाइन बड़ी आसानी से PNR नंबर को चेक कर सकते है और आपको सबसे सरल प्रकिया की जानकारी प्रदान करेगे ताकि आप सभी बिना कोई दिक्कत से अपने -अपने PNR नंबर को चेक कर सकते है ।

अंत आप सभी इस प्रकार के ऑर्टिकल को पढना और जानकारी लेना चाहते है तो  इस लिंक पर क्लिक कर इस प्रकार बहुत सारी ऑर्टिकल पढे सकते और अपना करियर बना सकते है ।

WhatsApp se PNR kaise Check kare: Overview  

Department Name 
WhatsApp
Name of the Article
WhatsApp se PNR kaise Check kare
Type of Article Education
PNR Check WhatsApp Number ?
9881193322
Article Useful For All of Us
Detailed Information of WhatsApp se PNR kaise Check kare? Please Read the Article Completely.

जाने WhatsApp से PNR नंबर कैसे चेक करे पूरी रिपोर्ट क्या है ? -(pnr number status checking)

आप सभी रेल मे सफर करने वाले के लिए WhatsApp ले कर आया एक बड़ी अपड़ेट है कि आप सभी अब बड़ी ही आसानी से कही और कभी भी अपने मोबाइल पर WhatsApp से PNR नंबर को चेक कर सकते है और हम आपको पूरे विस्तार से जानकारी प्रदान करेगे कि आप सभी इस ऑनलाइन कैसे चेक कर सकते है ।

भारतीय रेलवे के यात्रियों के लिए वॉट्सऐप बेस्ड यह सर्विस मुंबई बेस्ड स्टार्टअप पेश करता है। यह आप सभी बड़ी आसानी से PNR नंबर को चेक करने सुविधा प्रदान कर रहे है । इससे आम लोगो को राहत मिलेगा और आप सभी इसका लाभ उठा कर अपने सफर को और भी सरल बना सकते है ।




यात्रियों के लिए WhatsApp चैटबॉट के साथ पीएनआर स्टेटस, लाइव ट्रेन स्टेटस, पिछले रेलवे स्टेशन की जानकारी, आगे आने वाले स्टेशन की जानकारी और ट्रेन जर्नी से जुड़ी जानकारियां पा सकते हैं। अब आपको कोई और ऐप डाउनलोड करने की कोई जरुरत नही है क्योकि अब आप WhatsApp पर सिर्फ एक टप से सब कुछ जान सकते है ।

अंत आप सभी इस प्रकार के ऑर्टिकल को पढना और जानकारी लेना चाहते है तो  इस लिंक पर क्लिक कर इस प्रकार बहुत सारी ऑर्टिकल पढे सकते और अपना करियर बना सकते है ।

Read Also..

How to Check pnr on Whatsapp

यदि आप सभी अपने -अपने WhatsApp से PNR  को चेक करना चाहते है तो ऑनलाइन चेक करने पूरी प्रकिया इस प्रकार से पूरे विस्तार से नीचे है तो इस ध्यान से पढ़े ताकि पूरी प्रकिया समझ आ सके –

  • WhatsApp se PNR kaise Check kare इस के लिए आपको सबसे पहले Railofy का वॉट्सऐप चैटबॉट नंबर 9881193322 फोन में सेव करना होगा
  • अब आपको अपने मोबाइल मे WhatsApp खोलना होगा ।
  • WhatsApp खोलने के बाद आपको Railofy का वॉट्सऐप चैटबॉट के साथ चैट करना होगा।
  • आपको अपना 10 नंबर वाला PNR नंबर लिख कर Railofy का वॉट्सऐप चैटबॉट मे सेंड करना होगा ।
  • इस प्रकार अब आपका PNR नंबर को Varification मे समय लेगा
  • और नंबर Varification होने के बाद आपको उसी चैटबॉट सारी जानकारी प्राप्त हो जाएगी ।

अंत आप सभी इस प्रकार से अपने -अपने PNR को अपने मोबाइल से बड़ी आसानी से चेक कर सकते है और इसका लाभ उठा कर अपना सफर तय कर सकते है ।

Conclusion

हम आपसभी से उम्मीद व आशा करते है कि आपको हमारा यह आर्टिकल आपको सभी पसंद आया होगा क्योकि हमने इस आर्टिकल मे पूरे विस्तार से WhatsApp se PNR kaise Check kare  के बारे जानकारी देने की कोशिश किए है ।ताकि इसका लाभ उठा कर अपना सफर तय कर सकते है । 

अगर आपको आज के यह लेख पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों और परिजनों के साथ में जल्दी से शेयर करें ताकि वह भी  WhatsApp se PNR kaise Check kare कर सके। इस लेख से संबधित कोई प्रश्न हो तो आप हमें नीचे के कमेन्ट सेक्शन में अपना कमेन्ट करके पूछ सकते है।

क्विक लिंक्स

Join Our Telegram Group Click Here

The Author

sabby

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *