E-Shram Card: धारक जल्द से जल्द कराएं यह जरूरी काम, वरना नहीं मिल पाएगा अगली किस्त का लाभ

E-Shram Card:  क्या आप भी चाहते है कि, आपको ई श्रम कार्ड के तहत 500 रुपयो के रुप में दूसरी किस्त का 1000 रुपया मिले तो हमारा यह आर्टिकल केवल आपके लिए है जिसमें हम,आपको विस्तार से E-Shram Card: धारक जल्द से जल्द कराएं यह जरूरी काम, वरना नहीं मिल पाएगा अगली किस्त का लाभ  की पूरी जानकारी प्रदान करेगे।

हम, आपको बता दें कि,  E-Shram Card पर भारत सरकार द्धारा कुल 2 लाख रुपयो का बीमा प्रदान किया जाता है और साथ ही साथ यदि श्रमिक प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना में आवेदन करते है तो आपको 60 साल की आयु के बाद 3000 रुपयो का मासिक पेंशन प्रदान करके आपको सामाजिक व आर्थिक विकास किया जायेगा।

⬇️ Download Bihar Help Mobile App📱

Jobs & शिक्षा से जुड़ी सभी जानकारी ! (यहाँ Click करें 👆)

अन्त, हमारे सभी श्रमिक सीेधे इस लिंक – https://register.eshram.gov.in/  पर क्लिक करके अपना – अपना ई श्रम कार्ड बनवा सकते है।

E-Shram Card

E-Shram Card: धारक जल्द से जल्द कराएं यह जरूरी काम, वरना नहीं मिल पाएगा अगली किस्त का लाभ – संक्षिप्त परिचय

कार्ड का नाम ई श्रम कार्ड 
योजना का नाम ई श्रम योजना
आर्टिकल का नाम E-Shram Card: धारक जल्द से जल्द कराएं यह जरूरी काम, वरना नहीं मिल पाएगा अगली किस्त का लाभ
आर्टिकल का प्रकार लेटेस्ट अपडेट
ई श्रम कार्ड बनवाने हेतु अनिवार्य आयु सीमा श्रमिको की आयु 15 से लेकर 59 साल के बीच होनी चाहिए।
ई श्रम कार्ड हेतु कैेसे आवेदन किया जा सकता है ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनो ही माध्यमो से  ई श्रम कार्ड हेतु आवेदन किया जा सकता है।
ई श्रम कार्ड का लाभ देश के सभी असंगठित क्षेत्र के श्रमिको को सामाजिक व आर्थिक सुरक्षा के साथ ही साथ पी.एम श्रम योगी योजना के तहत 60 साल की आयु के बाद 3,000 रुपयो का मासिक पेंशन प्राप्त होगा।
Official Website Click Here
Help Line Number 14434




E-Shram Card

श्रम व रोजगार मंत्रालय, भारत सरकार द्धारा आधिकारीक तौर पर E-Shram Card को जारी किया गया है जिसके तहत ना केवल श्रमिको को आर्थिक सहायता प्रदान की जायेगी बल्कि उनका सामाजिक व आर्थिक विकास भी किया जायेगा और इसीलिए हम, अपने इस आर्टिकल में, आपको विस्तार से E-Shram Card के बारे में जानकारी प्रदान करेगे।

हम, आपको ता दें कि, हमारे सभी श्रमिक सीधे इस लिंक – https://eshram.gov.in/  पर क्लिक करके अपना – अपना ई श्रम कार्ड बनवा सकते है और इसका लाभ प्राप्त कर सकते है।

जरुर पढ़े – UP Free Smartphone Yojana 2022: सरकार छात्रों को फ्री में दे रही है Tablet और स्मार्टफोन, जानिए कैसे उठा सकते हैं फायदा

ई श्रम कार्ड पर सरकार दे रही है 500 रुपयो की प्रतिमाह आर्थिक

सहायता?

क्या आपको पता है कि, ई श्रम कार्ड के तहत सरकार द्धारा सभी ई श्रम कार्ड धारको को 500 रुपय  प्रतिमाह की दर से आर्थिक सहायता प्रदान कर रही है और इसीलिए हम, आपको विस्तार से ई श्रम कार्ड के बारे में बताना चाहते है ताकि आप भी ई श्रम कार्ड का पूरा – पूरा लाभ प्राप्त कर सकें।

हम, आपको बता दें कि,  E-Shram Card पर भारत सरकार द्धारा कुल 2 लाख रुपयो का बीमा प्रदान किया जाता है और साथ ही साथ यदि श्रमिक प्रधामंत्री श्रम योगी मानधन योजना में आवेदन करते है तो आपको 60 साल की आयु के बाद 3000 रुपयो का मासिक पेंशन प्रदान करके आपको सामाजिक व आर्थिक विकास किया जायेगा।

अन्त, हमारे सभी श्रमिक सीेधे इस लिंक – https://register.eshram.gov.in/  पर क्लिक करके अपना – अपना ई श्रम कार्ड बनवा सकते है।




E-Shram Card: धारक जल्द से जल्द कराएं यह जरूरी काम, वरना नहीं मिल पाएगा अगली किस्त का लाभ?

उत्तर प्रदेश के अनेको ई श्रम कार्ड धारक श्रमिक, अपने – अपने ई श्र्म कार्ड की 1000 रुपयो की दूसरी किस्त का इंतजार कर रहे है  लेकिन यदि आपने भी अपने बैंक में अपना E KYC  नहीं करवाया है तो आपको ई श्रम कार्ड की दूसरी किस्त का 1000 रुया नही मिलेग।

इसीलिए हम, आपको बताना चाहते है कि, ई श्रम कार्ड की दूसरी किस्त का 1000 रुपया प्राप्त करने के लिए आप सभी श्रमिको को अपने – अपने बैंक जाकर अपने बैंक अकाउंट का E KYC  करवाना होगा तभी जाकर ई श्रम कार्ड की दूसरी किस्त का 1000 रुपया आपके बैंक खाते में जमा किया जायेगा।

अन्त, हमारे सभी श्रमिक सीधे अपने बैंक जाकर अपना E KYC करवा सकते है और इसका लाभ प्राप्त कर सकते है।

e-Shram Card

सारांश

उत्तर प्रदेश सरकार द्धारा जल्द ही ई श्रम कार्ड की दूसरी किस्त का 1000 रुपया जारी किया जाने वाला है और इसीलिए हमने अपने इस आर्टिकल में आपको विस्तार से E-Shram Card: धारक जल्द से जल्द कराएं यह जरूरी काम, वरना नहीं मिल पाएगा अगली किस्त का लाभ  की पूरी जानकारी प्रदान की ताकि आप सभी जल्द से जल्द अपना बैंक E KYC  कर सकें और इसका लाभ प्राप्त कर सकें।

अन्त, हम उम्मीद व आशा करते है कि, आपको हमारा यह आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा जिसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को लाइक करेगे, शेयर करेगे और कमेंट करके अपने विचार व सुझाव भी सांक्षा करेगे।

जरुरी लिंक्स




Online  Click Here
Help Line Number 14434
Join Our Telegram Group Click Here
Official Website Click Here

FAQ’s – E-Shram Card

️ NDUW कार्ड क्या है और इसका क्या फायदा है ?

NDUW Card केंद्र सरकार के द्वारा शुरू किए गए eshram Card का ही एक नाम है , और इस कार्ड के बनाने के बाद केंद्र सरकार के पास देश के हर एक असंगठित क्षेत्र के कामगारों की जानकारी पहले से मौजूद होगी , जानकारी मौजूद होने के बाद केंद्र सरकार जरूरत पड़ने पर उसका इस्तेमाल कर असंगठित क्षेत्र के कामगारों को सीधा लाभ दे सकेगी , एवं UAN Card बनने के बहुत सारे फायदे हैं जो हमने इस आर्टिकल के ऊपर में पूरे विस्तार में...

️ क्या UAN Card की कुछ वैधता होती हैं ?

नहीं यह जीवन भर के लिए मान्य होता है , एक बार कार्ड बनाने के बाद आपको भविष्य में फिर कभी कार्ड बनाने की आवश्यकता नहीं होगी ।

eShram Card Update क्या है?

अगर आप अपने इ श्रम कार्ड में किसी जानकारी को बदलना चाहते हैं तो आप इस e Shram Card Update के द्वारा इसमें बदलाव कर सकते हैं|

e Shram Card Update किसे करना चाहिए?

अगर आपके इ श्रम कार्ड में किसी प्रकार की समस्या है तो आप इसे अपडेट कर सकते हैं|

Updated: 04/03/2022 — 6:02 PM

1 Comment

Add a Comment
  1. Mere ko kiu nehi milrahe E shram ke pese

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *