Bihar Police Constable 8415 Result 2021 – बिहार पुलिस कांस्टेबल 8415 परिणाम 2021 इस दिन होगा जारी

Bihar Police Constable 8415 Result 2021: दोस्तों आज हम इस आर्टिकल की सहायता से जानेंगे की Bihar Police Constable 8415 Result 2021 का result कैसे आप online घरबैथे देख सकतें हो, वो भी बहुत कम समय में।

Bihar Police Constable 8415 Result 2021

Bihar Police Constable 8415 Result 2021

अगर आपने भी Bihar Police Constable की परिक्षा दी है तो आपको भी इसके result का बहुत ही बेशबरी से इंतजार होगा।

आज हम इस आर्टिकल के जरिए आपको बताएंगे की कैसे आप online Result देख सकतें हो। उसे डाऊनलोड कर सकतें हों यह सारी जानकारी इसी पोस्ट में प्रदान की गई है तो इस आर्टिकल को पुरा पढ़े।

Basic info

संस्था Central Board of Constable
Category सिपाही भर्ती
Post Name Constable
Total vacancy 8415
job selection process writing test, Merit List
Exam Date 14-21 March, 2021
Result Date October 2021
Posting Location Bihar
Result Mode Online




Bihar Police Constable job Eligibility

हमने उपर जाना की क्या क्या Eligibility है इस जॉब की जो हर किसी आवेदक के पास होना जरुरी नही तो वो इस Bihar Police Constable के योग्यो नहीं होगा।

12pass

Age limit 18 से 35 साल

Height: Male 165cm

Female 155 cm

Bihar Police Constable की salary

अब हम यह जानेंगे की आप जो इस जॉब के लिए इतनी मेहनत कर रहे हो इस जॉब के लिए आपको जॉब के बाद कितने सैलरी दी जाएगी तो इसका जवाब है आपको 21,700 से 69,100 रुपए तक की सैलरी इस जॉब की सहायता से मिल सकती है।

Bihar Police Constable 8415 Result 2021 kab tak aayega

वैसे तो Bihar Police Constable की exam मार्चमहिन me ही पुरी हो गई थी। और उसके अतिरिक्त पेपर चेक करना भी शुरु हो गया और अभी खत्म होने वाला है या यूं कहे खतम हो गया।

Bihar Police Constable का result अगर हम उसके official website के Notification ko ध्यान में रख कर कहे तो अक्टूबर महिन में Bihar Police Constable 8415 Result 2021 का result आ जाएगा।

किसकी हम पुरी update हमारे इस website par देंगे तो हमारे इस website ko visit करते रहो।

Bihar Police Constable  Merit List

अगर हम Bihar Police Constable की Merit List की बात करे तो को अभी तक जारी नहीं किया गया है लेकीन इसी महिन के अंत तक जारी कर दीया जाएगा क्युकी अभी तक उसका result bhi नही आया है।

इसका जो Merit List बनेगा वो सभी टेस्ट और exam को ध्यान में रख कर बनाया जाएगा। अगर आपने अच्छा perfirm किया है तो आपके लिए अच्छा रहेगा।




Bihar Police Constable 8415 Result 2021 कैसे चेक करे

अगर आपने Bihar Police Constable का exam दिया है और उसके Result की राह देख रहे है लेकीन आपका result अभी तक नही आया लेकीन आप देखना चाहते है।

तो आज हमने इस article की सहायता से यह बताया है की कैसे आप Bihar Police Constable का result बड़े ही आशानी से चेक कर सकते है। तो चलिए step by step जानते है कि कैसे आप result देख सकतें है।

Step 1

सबसे पहले आपको इस website के official Page पर जाना होगा www.csbc.bih.nic.in जो इस तरह है। इसके अलावा आप निचे दी गई लिंक की सहायता से भी offiicial वेबसाइट पर जा सकते हो।

Bihar Police Constable 8415 Result 2021

Step 2

उसके बाद आपको latest notification पर click करना होगाउ उस notification का नाम इस प्रकार से होगा। बिहार ‘police constable written exam 8415 post’ इस तरह का को भी notification मिलेगा। उस पर आप क्लीक कर दीजिए और उसे अच्छे से पढ़िए।

Bihar Police Constable 8415 Result 2021

Step 3

उसके बाद आप police constable के section में जाएं और वहा आप अपना roll number भर के आप अपना result देख सकते है।

उसके बाद आपके सामने पुरा लिस्ट open हो कर आ जाएगा।

तो इस तरह से आप भी अपना Bihar Police Constable 8415 Result 2021 बड़ी ही आसानी से और बिना कोई परेशानी के result Check कर सकतें है।




How to download Bihar Police Constable 8415 Result 2021

हमने यह तो जान लिया की कैसे आप अपना result online Check कर सकतें है अब हम यह जानेंगे की कैसे आप अपना result Download कर सकतें हो।

  1. सबसे पहले आपको इस website के official Page पर जाना होगा www.csbc.bih.nic.in जो इस तरह है। इसके अलावा आप निचे दी गई लिंक की सहायता से भी offiicial वेबसाइट पर जा सकते हो।
  2. उसके बाद आप police constable के section में जाएं और वहा आप अपना roll number भर के आप अपना result देख सकते है।

उसके बाद आपके सामने पुरा लिस्ट open हो कर आ            जाएगा।

उसके बाद आप इस लिस्ट को pdf फॉर्मेट में download          भी कर सकतें हो।

Bihar Police Constable Selection process

इसका जो सिलेक्शन होगा वो आपके सभी तरह की एक्जाम और physical test पर निर्भर करता है को इस प्रकार से होगा।

आपका written exam का  मार्क्स भी इसमें देखा जाएगा। इसके अलावा आपकी फिजिकल क्षमता भी चेक की जाएगी। आपके मेडिकल सर्टिफिकेट और आपके मेडिकल चेकअप के सारे report के आधार पर आपका सिलेक्शन होगा।

Constable का क्या कार्यो होता है

कानून और व्यवस्था को बढ़ावा देने, अपराध के डर को कम करने, आश्वासन प्रदान करने और नागरिकों के लिए जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए आत्मविश्वास पैदा करने के लिए कांस्टेबल स्थानीय समुदायों, हितधारकों और सहयोगियों के साथ दिन-प्रतिदिन साझेदारी में काम करते हैं।

कॉन्स्टेबल पहली रैंक है, एक सार्जेंट से एक रैंक नीचे और यूके के सभी पुलिस बलों में मुख्य अधीक्षक से पांच रैंक नीचे है। ब्रिटिश पुलिस के भीतर, सभी पुलिस अधिकारियों को एक कांस्टेबल के रूप में शपथ दिलाई जाती है और उनके पास बुनियादी शक्तियां होती हैं।

Important link




Official website Visit now
Check Result Visit now (Active Soon)

इसे भी पढ़े:

Bihar Police SI Recruitment 2021 : 21 Post Bihar Police Sports Quota Apply

FAQs

Bihar Police Constable Result 2021ki तारिख कोनासी है?

October 2021

Bihar Police Constable Result 2021 ki एक्जाम कब हुई थी?

14 और 21 मार्च को

यह result किसके लिए है?

Bihar Police Constable

Bihar Police Constable Result 2021 कैसे चेक करे

इसके लिए आपको यह पोस्ट पढ़नी होगी क्युकी इस पोस्ट में पुरी जानकारी दी है।

Conclusion

आज हमने इस आर्टिकल की सहायता से जाना की कैसे आप Bihar Police Constable 8415 Result 2021 का result चेक कर सकतें हों उसके लिए आपको कोन कोन से ateps को फॉलो करना होगा यह सारी जानकारी हमने इस आर्टिकल की सहायता से दी।

इसके अलावा कुछ जरुरी लिंक भी हमने इस आर्टिकल के जरिए दिए है जिससे आपको website तक जानें में अशानी होगी। अगर आपको यह हमारे पोस्ट के जरिए दी गई जानकारी अच्छी लगती हो तो आप इस पोस्ट को अपनें social media और और अपनें दोस्तो के साथ भी जरूर शेयर करे। ऐसे ही नए नए updates आपको हमारे वेबसाइट पर मिलेंगे।

Updated: 13/10/2021 — 6:58 AM

2 Comments

Add a Comment
  1. Bihar police result Rohit baitha

  2. RESULT KAB TAK AAYEGA SIR JI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *