Zomato Salary in India | जानिए zomato मे काम करने पर कितना पैसा मिलता है?

Zomato Salary in India – खाना डिलीवर करने वाली एक प्रचलित कंपनी के रूप में हम जोमैटो को जानते है। वर्तमान समय में फूड डिलीवरी के क्षेत्र में यह सबसे बड़ी कंपनी है। इस बहुराष्ट्रीय कंपनी के साथ कई लोग जुड़ कर कार्य करना चाहते है इस वजह से Zomato Salary in India के बारे में हर इच्छुक नवयुवक को मालूम होना चाहिए।

BiharHelp App

जोमैटो कंपनी में ज्यादातर लोग डिलीवरी ब्वॉय के रूप में काम करते हैं मगर इसके अलावा आप अलग-अलग प्रकार के पद पर भी कार्य कर सकते है। इस कंपनी में मैनेजर और अन्य पद पर कार्य करने वाले व्यक्ति को कितनी तनख्वाह दी जाती है उसके बारे में विस्तार पूर्वक तरीके से नीचे बताया गया है।

Zomato Salary in India

Zomato Salary in India – Overview 

Name of Article  Zomato Salary in India 
Name of Post  Zomato  
Job Location  All India 
Average Salary  Rs. 2,00,000 to Rs. 5,00,000 (Annually)
Eligibility 
  • Graduation from any Board 
  • Apply from Zomato Official Website 
Apply Date  Not Known 


इन्हे भी पढे – 

Zomato Company Job Profile



अगर जोमैटो कंपनी में होने वाले काम के बारे में बात करें तो यह कंपनी एक बहुराष्ट्रीय कंपनी है जो अलग-अलग क्षेत्र में खाना डिलीवर करने का कार्य करती है। भारत का लगभग हर व्यक्ति जोमैटो के बारे में जानता है, इस कंपनी के द्वारा एक डिलीवरी बॉय नियुक्त किया जाता है जो निर्धारित होटल से खाना लेकर बताए गए स्थान पर खाना डिलीवर करता है। इन सभी डिलीवरी ब्वॉय के कार्य को अच्छे से देखने के लिए मैनेजर के पद पर नियुक्ति की जाती है। इसी तरह इस पूरी कंपनी को संचालित करने के लिए एचआर, कस्टमर केयर, मैनेजर और डिलीवरी बॉय की अलग-अलग प्रकार की टीम मौजूद है। 

Zomato Salary in India – Post Wise

Job Title  Salary Range Per Year 
Delivery Driver  Rs. 1.2 LPA to Rs. 4 LPA
Software Development Engineer  Rs. 3 LPA to Rs. 20 LPA 
Software Developer  Rs. 3 LPA to Rs. 20 LPA 
Senior Software  Rs. 7 LPA to Rs. 3 LPA 
UX Designer  Rs. 2 LPA to Rs. 10 LPA 
Key Account Manager  Rs. 2 LPA to Rs. 10 LPA 
Fleet Manager  Rs. 2 LPA to Rs. 20 LPA 
General Manager  Rs. 2.5 LPA to Rs. 20 LPA 
Quality Analyst  Rs. 2.4 LPA to Rs. 7 LPA 
Senior Account Manager  Rs. 9 LPA to Rs. 30 LPA 
Web Content Editor  Rs. 5 LPA to Rs. 20 LPA 
Operation Team Leader  Rs. 1.2 LPA to Rs. 4.5 LPA 
Product Manager   Rs. 6.5 LPA to Rs. 40 LPA 

Zomato Manager Post Salary



हर कंपनी में मैनेजर के पद पर विराजमान होने वाले व्यक्ति को अच्छी तनख्वाह दी जाती है। जोमैटो में अलग-अलग पद पर कार्य करने वाले अलग-अलग मैनेजर को किस प्रकार की तनख्वाह दी जाती है नीचे सूचीबद्ध किया गया है – 

Post Name  Annual Salary 
Sales Manager Salary  Rs. 5 LPA to Rs. 5.5 LPA 
Assistant Manager Salary  Rs. 10 LPA to Rs. 12 LPA 
Area Manager Salary  Rs. 12 LPA to Rs. 14 LPA 
Account Manager Salary  Rs. 5.5 LPA to 6 LPA 
Senior Manager Salary  Rs. 3 LPA to 6 LPA 

Zomato Delivery Boy Salary

आज बहुत सारे लोग जोमैटो कंपनी में डिलीवरी ब्वॉय के रूप में कार्य करना चाहते है। अगर आप भी इस नौकरी को प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इस प्रक्रिया में आप महीने के ₹8000 से ₹17000 तक कमा पाएंगे। 

इसके लिए किसी भी प्रकार के शैक्षणिक योग्यता नहीं रखी गई है आपको केवल जोमैटो की ऑफिस की आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन करना है उसके बाद आपको नौकरी पर रखा जाएगा और बताए गए स्थान पर होटल से खाना लेकर ले जाना होगा। इसके बदले 5 स्टार रेटिंग मिलेगी जिसके बदले आपको बोनस मिल सकता है। 

Zomato Sales Team Salary in India

जोमैटो का व्यापार बढ़ाने की पूरी जिम्मेदारी सेल्स टीम की होती है। अगर आप सेल्स टीम के साथ मिलकर जोमैटो का कार्य आगे बढ़ाना चाहते हैं तो आपको कंपनी की तरफ से कितनी तनख्वाह दी जाएगी उसे नीचे सूचीबद्ध किया गया है।

Account Manager  Rs. 5 LPA  
Field Executive  Rs. 2 LPA to Rs. 2.5 LPA 
Sales Executive  Rs. 2 LPA to Rs. 2.5 LPA 
Collection Agent  1 LPA to Rs. 2 LPA 

Zomato Customer Service Salary

जोमैटो कंपनी में आपको कस्टमर सर्विस के रूप में भी कार्य मिल सकता है। कस्टमर सर्विस का कार्य कौन कर सकता है और इसके लिए कितनी तनख्वाह दी जा रही है इसे नीचे सूचीबद्ध किया गया है – 

Name of Post  Salary 
Customer Care Specialist  Rs. 16,005 Per month 
Call Centre Representative  Rs. 14,777 per month 
BPO Executive  Rs. 18, 500 per month 
Support Associate  Rs. 3,38,057 per month 
Customer Care Representative  Rs. 16,060 per month 



Zomato में Part Time Customer Service का काम कैसे प्राप्त करे

अगर आप जोमैटो कंपनी के साथ जुडकर पार्ट टाइम काम करना चाहते हैं तो कस्टमर सर्विस का काम आपके लिए बेहतर हो सकता है। कस्टमर सर्विस या कस्टमर केयर के रूप में कार्य करने के लिए आपको जोमैटो की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और वहां करियर के विकल्प पर क्लिक करना होगा उसके बाद एक नया पेज खुलेगा जिसमें आपको अपनी योग्यता और अन्य आवश्यक जानकारियों को भरकर सबमिट करना होगा।

इसके अलावा जोमैटो कंपनी कस्टमर सर्विस की नौकरी देने के लिए naukri.com जैसी वेबसाइट पर प्रचार-प्रसार करती है। आपको इस तरह से किसी प्लेटफार्म के जरिए या फिर जोमैटो की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए कस्टमर सर्विस की वैकेंसी के बारे में पता करना है उसके बाद योग्यता अनुसार आवेदन करना है। कंपनी आपके आवेदन को स्वीकार करेगी और उसके बाद ऑनलाइन इंटरव्यू होगा और ऑनलाइन इंटरव्यू में पास होने के बाद आपको केवाईसी की कुछ जानकारी सबमिट करनी होगी और आप काम शुरू कर सकते हैं।

How to Join Delivery Boy in Zomato

अगर आप जोमैटो कंपनी के साथ एक डिलीवरी ब्वॉय के रूप में कार्य करना चाहते हैं तो यह भी आपके लिए एक बेहतर अवसर हो सकता है। एक डिलीवरी बॉय के रूप में आप ऑफलाइन और ऑनलाइन कार्य कर सकते है। इसके लिए आपको कुछ आवश्यक दिशा निर्देशों का पालन करना होगा जिसे नीचे सूचीबद्ध किया गया है – 

  • सबसे पहले आपके पास एक बाइक और उस बाइक को चलाने के लिए पर्याप्त ड्राइविंग लाइसेंस और आरसी बुक होना चाहिए।
  • इसके बाद आपके पास पैन कार्ड आधार कार्ड और बैंक अकाउंट का डिटेल जोमैटो के ऑफिस में या जोमैटो की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड करना होगा।
  • डिलीवरी बॉय के रूप में कार्य करने के लिए आपको हाईस्कूल की मार्कशीट भी देनी होगी।
  • इसके बाद आपको डिलीवरी ब्वॉय के रूप में नौकरी दे दी जाएगी, आपकी तनख्वाह में से ₹1000 पहले महीना में काटा जाएगा क्योंकि आपको बैग और टीशर्ट जोमैटो की तरफ से दिया गया है।



निष्कर्ष

आज इस लेख में हमने आपको Zomato Salary in India के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी है जिसे पढ़ने के बाद आप आसानी से जोमैटो कंपनी में नौकरी प्राप्त करने से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर पाए होंगे इसके अलावा आप यह भी समझ पाए होंगे कि जोमैटो में आपको किस तरह का कार्य दिया जा रहा है और इससे आप कितना पैसा कमा सकते है।

Join Our Telegram Group Click Here

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *