Telegram Se Paisa Kaise Kamaye ? How to earn money from telegram in 2024 – टेलीग्राम से पैसा कमाने के 5 बेस्ट तरीका जाने

Telegram Se Paisa Kaise Kamaye: यह आर्टिकल आप सभी एंड्रॉयड फोन यूजर के लिए बहुत खास होने वाला है क्योंकि आज के आर्टिकल में हम घर बैठे टेलीग्राम के मदद से पैसा कमाने के बारे में जाने वाले हैं जिसे जानकर आप आसानी से टेलीग्राम के मदद से पैसा कमा सकते हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि Telegram Se Paisa Kaise Kamaye तो आज इस आर्टिकल में हम पूरे विस्तार से जानने वाले हैं जिसके लिए आपको हमारे साथ आर्टिकल के लास्ट तक बने रहना है।

Telegram Se Paisa Kaise Kamaye

आज हम आप को ऐसे पांच जेनुइन तरीका के बारे मे बताने वाले है। जिससे आप टेलीग्राम के मदद से घर बैठे बैठे पैसा कमा सकते हैं। जिसके लिए आपके पास एक एंड्रॉयड फोन होना चाहिए। और उसमें टेलीग्राम एप डाउनलोड होना चाहिए। इसके बाद आप आसानी से घर बैठे पैसा कमा सकते हैं। जिसके लिए आपको हमारे साथ आर्टिकल के लास्ट तक बने रहना है।

⬇️ Download Bihar Help Mobile App📱
Jobs & शिक्षा से जुड़ी सभी जानकारी ! (यहाँ Click करें 👆)

Telegram Se Paisa Kaise Kamaye – Overview

Article Name Telegram Se Paisa Kaise Kamaye
Article Type Online Earning
App Name Telegram
Year 2024
Average income 30k – 40k

How to earn money from telegram in 2024 घर बैठे आसानी से टेलीग्राम से पैसा कमाने के 5 बेस्ट तरीका जाने पूरी जानकारी-

आज के आर्टिकल में आप लोग का बहुत-बहुत स्वागत है। अगर आप भी एक एंड्रॉयड यूजर है तो आपके लिए यह आर्टिकल बहुत ही खास होने वाला है। क्योंकि आप टेलीग्राम का नाम तो सुना ही होगा। जिसका उसे हम चैट या कॉल करने या फिर मूवी डाउनलोड के लिए करते हैं। क्या आपको पता है कि टेलीग्राम के मदद से घर बैठे पैसा भी कमा सकते हैं। अगर नहीं पता है तो आप हमारे साथ इस आर्टिकल के लास्ट बने रहिए।



वैसे तो बहुत सारे ऐप है जिससे आप घर बैठे ऑनलाइन तरीके से पैसा कमा सकते हैं लेकिन आज के इस आर्टिकल में हम Telegram से पैसा कमाने वाला ऐसी पांच तरीका बताने वाला हूं जिससे आप आसानी से घर बैठे बैठे महीना के 40 से 50 हजार  रूपया कमा सकते हैं। इसकी इनकम आपके नॉलेज पर डिपेंड करता है और एक्सपीरियंस पर आप जितना ज्यादा माइन्ड  लगाएंगे उतना ज्यादा पैसा यहां से कमा सकते हैं। तो चलिए इस विस्तार में जानते हैं।

Important things to earn money on Telegram-

  • Telegram app account – created in 5 minutes
  • 3G/4G Internet Plan – JIO, Airtel, VI all ok
  • Telegram Channel – To Monetize (Method of creating a channel)
  • Content/information – to post on Telegram

Read Also…

Telegram क्या है – 

आपको बता दे की टेलीग्राम को 14 अगस्त 2013 को दो भाई Nikolai और Pavel Durov ने लांच किया। आपको बता दे की Telegram एक Encrypted, Cloud-Based Cross-Platform और Instant Messaging App होता है। जिसके तहत आप व्हाट्सएप मैसेंजर की तरह अपने फ्रेंड और फैमिली के साथ ऑनलाइन चैटिंग, वीडियो कॉलिंग, इमेज, इमोजी, स्टिकर आदि सभी को भेज सकते हैं। और इसके साथ-साथ आप इस से घर बैठे आसानी से पैसा भी कमा सकती है।

Telegram Bot Using For Phishing Scams

Telegram से पैसा कमाने का 5 बेस्ट तरिका –

वैसे तो टेलीग्राम से कमाने का बहुत सारे तरीका है लेकिन जो जेनुइन तरीका है वह आपको इस आर्टिकल में हम बताने वाले हैं



  1. Affiliate Marketing से पैसा कमाए –

आपको बता दे कि आज के टाइम में अगर आप टेलीग्राम से पैसा कमाना चाहते हैं तो एफिलिएट मार्केटिंग सबसे बेस्ट तरीका हो सकता है जिससे आप आसानी से किसी कंपनी के एफिलिएट प्रोग्राम ज्वाइन कर सकते हैं और उसके प्रोडक्ट या फिर उसको प्रमोशन करके आसानी से 1 से 50% के बीच कमा सकते हैं। आपको किसी अच्छी कंपनी से एफिलिएट जॉइनिंग करना है और उसे अपने टेलीग्राम के ग्रुप या चैनल के माध्यम से एफिलिएट लिंक शेयर करके पैसा कमा सकते हैंआपको बता दे कि अगर आपके एफिलिएट लिंक से कोई कोई चीज खरीदनी है तो आपको उसके कमीशन के रूप में पैसा मिलता है

  • Amazon Affiliate Program
  • Hottinger Affiliate Program
  • ClickBank Affiliate Program
  • HostGator ETC

2. Ads Selling कर के पैसा कमाए –

आप सभी को बता दे आज के समय में Ads Selling एक ऐसा ऑनलाइन पैसा कमाने की जरिया है जिसके तहत आप आसानी से घर बैठे महीना के बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं। आप सभी को बता दे भारत नहीं बल्कि सऊदी अरब, ईरान, रूस अमेरिका से बड़े-बड़े कंपनी आपसे कांटेक्ट करके ऐड सेलिंग करने का पैसा देते हैं। अगर आप भी चाहते हैं तो उसके लिए आपके पास टेलीग्राम चैनल पर अच्छे खासे सब्सक्राइबर बेस होनी चाहिए जिससे आपको कंपनी एक अच्छी खासी पेमेंट करती है ऐड दिखाने की जिसके लिए आपको बस उसे कंपनी के ऐड को अपने चैनल पर रन करवाना है और बैठे-बैठे पैसा कमाना है।

3. Paid Promotion कर के पैसा कमाए –

आप सभी को बता दे कि आपका टेलीग्राम चैनल पर एक अच्छी खासी सब्सक्राइबर बेस हो जाती है उसके बाद आपको बहुत सारे ऐसी कंपनी है जो आपको Paid Promotion करने के लिए पैसा देती  है। बस आपको उसे कंपनी के प्रोडक्ट के बारे में अच्छे से कंटेंट क्रिएट करना है या पोस्टर बनाना है और अपने चैनल पर शेयर करना है और अपने सब्सक्राइबर को बताना है। जिसके लिए आपको कंपनी बहुत सारे पैसा देते हैं। जिससे आप घर बैठे महीना के बहुत सारे पैसा कमा सकते हैं।

4. Digital Products और Services Sell कर के पैसा कमाए 

आज के समय में आपके पास अगर कोई Skills  है या कोई Digital Products आप सेल करना चाहते हैं तो सबसे अच्छा प्लेटफार्म आपको टेलीग्राम बन सकता है जिसकी मध्ययम से आप अपने डिजिटल प्रोडक्ट सेल करते हैं जैसे में कोई कोर्स  हो या फिर कोई सर्विस आप देना चाहते हैं। तो आप टेलीग्राम के मदद से आसानी से यह काम करके घर बैठे महीना के बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं।



5. Refer and Earn  कर पैसा कमाए –

आप सभी को बता दे कि आज के समय में बहुत सारे ऐसे ऐप और वेबसाइट है जो Refer करने का पैसा देते हैं। ऐसे में आप आसानी से उनका प्रचार अपने टेलीग्राम चैनल पर करके पैसा कमा सकते है। जैसे ही आपके Referral Link से आपके फ्लावर या सब्सक्राइबर उसे ऐड पर Sing Up  करते हैं।  तो वैसे ही आपके अकाउंट में पैसा आ जाता है। वैसे अलग-अलग ऐप अलग-अलग रुपया देते हैं। एवरेस्ट का बात करें तो 50 से 100 रुपया मिलता है। अगर आपके Referral Link से 10 या 20 दिन का ज्वाइन कर लिए तो आप महीनों के हजारों रुपया कमा सकते हैं।

सारांश : 

आज के आर्टिकल में हम न केवल Telegram Se Paisa Kaise Kamay के बारे में ही नहीं बल्कि उससे जुड़ी वह सारी जानकारी जैसे में  Digital Products , Refer and Earn , Paid Promotion , Ads Selling के साथ-साथ Affiliate Marketing के बारे में भी पूरी विस्तार से बताने की कोशिश किया हूं। जिससे आप घर बैठे टेलीग्राम की मदद से महीना के अच्छे खासे रुपया कमा सकते हैं।

आशा करता हूं कि आज का आर्टिकल आप लोगों को बेहद ही पसंद आया होगा। यह महत्वपूर्ण जानकारी अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें और अगर आपके मन में कोई सवाल है तो आप मुझे कमेंट करके पूछ सकते हैं।

Related Posts

Updated: 11/01/2024 — 9:16 AM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *