Recruitment For Officer Posts In Aadhaar: UIDAI ने निकाली ऑफिसर के पद पर नई भर्ती, लाखों की सैलरी के साथ मिलेगें आकर्षक लाभ

Recruitment For Officer Posts In Aadhaar:  क्या आप भी  आधार  मे  ऑफिसर  के पद पर   नौकरी प्राप्त  करके  लाखों की सैलरी  पाना चाहते है तो  UIDAI  द्धारा आपके लिए  नई भर्ती  को जारी किया गया है  जिसे लेकर हमने Recruitment For Officer Posts In Aadhaar नामक रिपोर्ट  तैयार किया है जिसकी पूरी विस्तृत जानकारी हम, आपको इस आर्टिकल मे प्रदान करेगें जिसकी पूरी विस्तृत जानकारी प्राप्त करने हेतु आपको हमारे साथ बने रहना होगा।

BiharHelp App

इस आर्टिकल की मदद से हम, आपको बताना चाहते है कि, Recruitment For Officer Posts In Aadhaar  के तहत  रिक्त कुल 03 पदों  पर भर्तियां की जायेगी जिसमे आप 15 अप्रैल, 2024  से लेकर 13 जून, 2024  तक आवेदन कर सकते है और  नौकरी  प्राप्त करने का  सुनहरा अवसर  प्राप्त कर सकते है तथा

Recruitment For Officer Posts In Aadhaar

आर्टिकल के अन्तिम चऱण मे हम, आपको क्विक लिंक्स  प्रदान करेगें ताकि आप इसी प्रकार के आर्टिकल्स को प्राप्त करके इनका लाभ प्राप्त कर सकें।

Read Also – IIM Free Courses: IIM दे रहा है घर बैठे ये धमाकेदार ऑनलाइन कोर्सेज करने का सुनहरा मौका, कोर्स के बाद हाथों हाथ मिलेगी हाई सैलरी जॉब

Recruitment For Officer Posts In Aadhaar – Overview

Name of the AuthorityUIDAI
Name of the ArticleRecruitment For Officer Posts In Aadhaar
Type of ArticleLatest Job
Detailed Information of Recruitment For Officer Posts In Aadhaar?Please Read the Article Completely.

UIDAI ने निकाली ऑफिसर के पद पर नई भर्ती, लाखों की सैलरी के साथ मिलेगें आकर्षक लाभ, जाने क्या है पूरी रिपोर्ट – Recruitment For Officer Posts In Aadhaar?

इस आर्टिकल मे हम, आप सभी युवाओं सहित उम्मीदवारों का  हार्दिक स्वागत  करना चाहते है जो कि,  आधार  मे  नौकरी  प्राप्त करके  करियर बनाना चाहते है और इसीलिए हम, आपको इस आर्टिकल मे विस्तार से Recruitment For Officer Posts In Aadhaar  को लेकर तैयार  रिपोर्ट  के बारे मे बतायेगें जिसके  मुख्य बिंदु  कुछ इस प्रकार से हैं –

Read Also – AIIMS Raipur Junior Resident Recruitment 2024 Apply Online for 16 Vacancies

Recruitment For Officer Posts In Aadhaar – संक्षिप्त परिचय

  • हमारे वे सभी युवा व उम्मीदवार जो कि,  UIDAI  द्धारा  ऑफिसर की निकली भर्ती मे आवेदन  करके  ऑफिसर  के पद पर नौकरी पाना चाहते है और आधार  मे  करियर  बनाना चाहते है तो हमारा यह आर्टिकल केवल और केवल आपके लिए है जिसमे हम, आपको विस्तार से Recruitment For Officer Posts In Aadhaar  को लेकर तैयार  रिपोर्ट  के बारे ममे बतायेगें जिसकी पूरी विस्तृत जानकारी प्राप्त करने हेतु आपको ध्यानपूर्वक इस आर्टिकल को पढ़ना होगा ताकि आप बिना किसी समस्या के  भर्ती  की पूरी जानकारी प्राप्त करके नौकरी प्राप्त कर सकें।

कब से कब तक कर सकते है आवेदन?

  • इस भर्ती मे आप 15 अप्रैल, 2024  से लेकर  13 जून, 2024  तक आवेदन कर सकते है और  नौकरी पाने  का  सुनहरा अवसर  प्राप्त कर सकते है।




जाने किन पदों पर निकली है भर्ती – Recruitment For Officer Posts In Aadhaar?

  • यहां पर हम, आपको बताना चाहते है कि,  UIDAI  द्धारा ” असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर और असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर ”  के रिक्त कुल  03 पदों पर भर्ती निकाली गई है जिस पर आवेदन करके हमारे सभी युवक – युवतियां ना केवल इन पदों पर नौकरी  प्राप्त कर सकते है बल्कि  लाखों की सैलरी  लेकर अपने  करियर  को  सिक्योर  भी कर सकते है।

किस पद पर भर्ती हेतु क्या चाहिए क्वालिफिकेशन?

पद का नामअनिवार्य योग्यता
असिस्टेंट अकाउंट्स ऑफिसरचार्टर्ड अकाउंटेंट / कॉस्ट अकाउंटेंट / एमबीए (फायनेंस)  या एसएएस / पांच साल का अनुभव।
सेक्शन ऑफिसरमुख्य कैडर / सेक्शन में नियमित आधार पर केंद्र सरकार के अधिकारी या तीन साल की सर्विस।

हर महिने कितनी मिलेगी सैलरी – Recruitment For Officer Posts In Aadhaar?

पद का नामवेतनमान
असिस्टेंट अकाउंट्स ऑफिसर₹ 35,400 – ₹ 1,12,400 रुपए
सेक्शन ऑफिसर₹ 47,600 – 1,51,100 रुपए

आवेदन हेतु किन डॉक्यूमेंट्स की पड़ेगी जरुरत?

हमारे सभी युवा व आवेदक जो कि, इस भर्ती मे  आवेदन  करना चाहते है उन्हें कुछ दस्तावेजों की पूर्ति करनी होगी जो कि, इस प्रकार से हैं –

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • रोजगार पंजीयन
  • आय प्रमाण पत्र
  • निवास प्रमाण पत्र
  • जाति प्रमाण पत्र
  • पहचान पत्र
  • ईमेल आईडी
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • मोबाइल नंबर
  • कक्षा दसवीं और बारहवीं की मार्कशीट और
  • शैक्षिक प्रमाण पत्र आदि।

Recruitment For Officer Posts In Aadhaar – जाने कैसे करना होगा आवेदन?

  • इस भर्ती मे आवेदन करने हेतु सबसे पहले आपको  आवेदन फॉर्म  का प्रिंट  निकाल लेना होगा,
  • प्रिंट निकाल लेने के बाद आपको ध्यानपूर्वक  आवेदन फॉर्म  को भरना होगा,
  • मांगे जाने वाले सभी दस्तावेजों को स्व – सत्यापित  करके  आवेदन फॉर्म  के साथ  अटैच  करना होगा और
  • अन्त मे, आपको  आवेदन फॉर्म  को निदेशक (एचआर), भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई), क्षेत्रीय कार्यालय, 7वीं मंजिल, एमटीएनएल टेलीफोन एक्सचेंज, जीडी सोमानी मार्ग, कफ परेड, कोलाबा, मुंबई – 400 005 के पते पर  अन्तिम तिथि 13 जून, 2024 की शाम 5 बजे तक भेजना होगा आदि।

उपरोक्त सभी बिंदुओं की मदद से हमने आपको विस्तार से पूरी  रिपोर्ट  के बारे मे बताया ताकि आप पूरी – पूरी  रिपोर्ट   का लाभ प्राप्त कर सकें।

सारांश

इस आर्टिकल मे हमने आपको विस्तार से ना केवल केवल Recruitment For Officer Posts In Aadhaar  के बारे मे बताया बल्कि हमने आपको  पूरी भर्ती  की  जानकारी सहित आवेदन प्रक्रिया  के बारे मे बताया ताकि आप बिना किसी समस्या के आवेदन कर सके और  नौकरी  प्राप्त करने का सुनहरा अवसर प्राप्त कर सकें तथा

आर्टिकल के अन्तिम चऱण मे हम, आपसे उम्मीद करते है कि, आपको हमारा यह आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा जिसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को  लाईक, शेयर व कमेंट  करेगें।

क्विक लिंक्स




Join Our Telegram GroupClick Here
Official NotificationClick Here
Direct Link to Download Application FormClick Here ( Page No – 08 )

FAQ’s – Recruitment For Officer Posts In Aadhaar

How can I become a UIDAI employee?

The minimum qualification for Operator/Supervisor or CELC Operator Certification is 12th pass. Only, in case of Aaganwadi/Asha workers the minimum qualification for CELC operator certification is 10th pass. Certification is a mandatory requirement to perform Aadhaar enrolment and Update.

What is the salary of Aadhaar operator?

Aadhar Operator/Supervisor Salaries in India The average salary for Aadhar Operator/Supervisor is ₹25,487 per month in the India. The average additional cash compensation for a Aadhar Operator/Supervisor in the India is ₹10,487, with a range from ₹6,000 - ₹14,975.

BiharHelp App :

आपके उज्जवल भविष्य के लिए महत्वपूर्ण जानकारी यहाँ उपलब्ध है - सरकारी नौकरियाँ, परीक्षा परिणाम, प्रवेश पत्र और शैक्षिक अवसर। नवीनतम अपडेट और आवश्यक सूचनाओं के लिए BiharHelp ऐप डाउनलोड करें - आपकी सफलता का साथी।

The Author

अरुणोदय सरकार

पिछले 6 व अधिक सालों से जीवित, सजीव, बेबाक और ठोस लेखनी की छाप छोड़ते आये अरुणोदय सरकार, जिला बेगुसराय, बिहार के रहने वाले है। दिल्ली विश्वविघालय से B.A ( Prog ) और इग्नू से राजनीतिक विज्ञान में M.A करने के बाद आजकल बेगुसराय, बिहार मे रहते हुए स्वतंत्र लेखन कार्य के प्रति प्रतिबद्ध व समर्पित है।सरकारी नौकरी, प्राईवेट नौकरी, एडमिट कार्ड, रिजल्ट, सरकारी योजना, सरकार की नई नीतियों व योजनाओं सहित अन्य सभी विषयों पर गंभीर, जुझारू और आलोचनात्मक / समीक्षात्मक लेखनी के लिए अरुणोदय सरकार कई बार विवादों का शिकार होते हुए निडरतापूर्वक लेखन करने के लिए जाने जाते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *