PNB Customer Alert: क्या आप भी पंजाब नेशनल बैंक के खाता धारक है यदि हां तो हम, आपके लिए बड़ी अपडेट को जारी किया गया है जिसको लेकर हमने न्यू अपडेट जारी किया है जिसकी पूरी विस्तृत जानकारी हम, आपको इस आर्टिकल मे प्रदान करेगे और इसीलिए हम, आपको इस आर्टिकल मे विस्तार से PNB Customer Alert के बारे मे बतायेगें जिसकी पूरी विस्तृत जानकारी प्रदान करेगें जिसके लिेए आपको हमारे इस आर्टिकल को अन्त तक पढ़ना होगा।
दूसरी तरफ हम, इस आर्टिकल मे आपको विस्तार सैे PNB Customer Alert की जानकारी के साथ ही साथ KYC करवाने की पूरी – पूरी प्रक्रिया के बारे मे बतायेगे जिसकी पूरी विस्तृत जानकारी प्राप्त करने आपको हमारे साथ बने रहना होगा ताकि आप पूरी जानकारी प्राप्त कर सकें तथा
आर्टिकल के अन्तिम चरण मे हम, आपको क्विक लिंक्स प्रदान करेगें ताकि आप इसी प्रकार के आर्टिकलस को प्राप्त करके इनका लाभ प्राप्त कर सकें।
Read Also – DSSSB New Recruitment 2024 (Advt. 05/2024) Notification Out – Online Apply For 1499 Various Post
PNB Customer Alert – Overview
Name of the Bank | Punjab National Bank |
Name of the Article | PNB Customer Alert |
Type of Article | Latest Update |
Last Date of E KYC | 19th March, 2024 |
Mode of E KYC | Online |
Detailed Information For PNB Customer Alert? | Please Read the Article Completely. |
ना हो आपका पीएनबी अकाउंट फ्रीज इसलिए जल्द से जल्द 19 मार्च से पहले करें ये काम, जाने क्या है पूरी रिपोर्ट – PNB Customer Alert?
इस आर्टिकल मे हम, आप सभी पंजाब नेशनल बैंक के खात धारको को समर्पित इस आर्टिकल मे आपको विस्तार से PNB Customer Alert को लेकर तैयार रिपोर्ट के बारे मे बतायेगें जिसके मुख्य बिंदु कुछ इस प्रकार से हैं –
Read Also – NVS Vacancy 2024 Notification Out – Online Apply 1377 Non Teaching Post Details
PNB Customer Alert – संक्षिप्त परिचय
- हमारे सभी पंजाब नेशनल बैंक के खाता धारक जो कि, अभी तक अपना E KYC नहीं किये है उनके लिए पंजाब नेशनल बैंक ने, न्यू अलर्ट जारी किया गया है और समय पर KYC ना करने वालो केे लिए अकाउंट फ्रीज करने की धमकी भी दी गई और इसीलिए हम, आपको विस्तार से PNB Customer Alert को लेकर तैयार रिपोर्ट के बारे मे बतायेगे जिसकी पूरी विस्तृत जानकारी हम, आपको इस आर्टिकल मे प्रदान करेगे जिसके लिए आपको ध्यानपूर्वक इस आर्टिकल को पढ़ना होगा।
पहले 31 दिसम्बर थी अन्तिम तिथि लेकिन अब 19 मार्च, 2024 है डेडलाइन
- यहां पर हम, सभी पंजाब नेशनल बैंक के खाता धारको को बताना चाहते है कि, पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ग्राहको को KYC करने केे लिए 31 दिसम्बर, 2023 तक का समय दिया था लेकिन इस समय तक काफी सारे खाता धारक अपना – अपना E KYC नहीं कर पाये थे जिसकी वजह से पंजाब नेशनल बैंक के खाता धारको को KYC करवाने की अन्तिम तिथि को बढाना पडा और
- इसीलिए अब हमारे सभी पंजाब नेशनल बैंक के खाता धारको को 19 मार्च, 2024 से पहले – पहले तक अपना KYC करना होगा अन्यथा आपका बैंक खाता, फ्रीज कर दिया जायेगा।
19 मार्च, 2024 से पहले कैसे करें अएना KYC?
हमारे वे सभी खाता धारक जो कि, 19 मार्च, 2024 से पहले या बाद तक KYC करना चाहते है उन्हें कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा जो कि, इस प्रकार से हैं –
- सबसे पहले आपको नजदीकी पंजाब नेशनल बैंक के बांच मे जाना होगा,
- यहां पर आने के बाद आपको KYC Form को प्राप्त करना होगा,
- मांगे जाने वाली सभी जानकारीयों को दर्ज करना होगा,
- E KYC Supporting Documents को फॉर्म के साथ अटैच रखना होगा, और
- अन्त मे, आपको सभी दस्तावेोज सहित सपोर्टिंग डॉक्यूमेंट्स को बैंक मे जमा करना होगा जिसके 24 घंटो के भीतर ही आपकी केवाईसी हो जायेगी आदि।
उपरोक्त सभी बिंदुओं की मदद से हमने आपको पूरी रिपोर्ट की जानकारी प्रदान की ताकि आसानी से इसी प्रकार के आर्टिकल्स को प्राप्त करके इनका लाभ प्राप्त कर सकें।
सारांश
इस आर्टिकल मे हमने आपको विस्तार से ना केवल PNB Customer Alert के बारे मे बताया बल्कि हमने आपको विस्तार से पूरी रिपोर्ट के बारे मे बताया ताकि आप इस पूरी रिपोर्ट का लाभ प्राप्त कर सके और समय से KYC कर सके ताकि ना तो आपका बैंक अकाउंट ही फ्रीज हो और आप बिना किसी समस्या के अपने बैंक खाते का पूरा – पूूरा लाभ प्राप्त कर सके तथा
आर्टिकल के अन्तिम चरण मे हम, आपसे उम्मीद करते है कि, आपको हमारा यह आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा जिसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को लाईक, शेयर प कमेंट करेगें।
क्विक लिंक्स
Join Our Telegram Group | Click Here |
FAQ’s – PNB Customer Alert
How can I activate PNB SMS alert?
How do I register for the PNB SMS Banking service? You can opt for the SMS Banking service provided by Punjab National Bank by getting your mobile number registered at the nearest PNB Branch. Once this is done, all you have to do is send a SMS to 5607040 with the specified keyword.
How do I send a message to 5607040?
To check the details of your last 5 transactions in PNB, you can easily send an SMS 'MINSTMTAccount Number' to 5607040 or give a missed call on 1800-180-2223 or 0120-2303090. If you have a smartphone and internet connection, you can use the PNB mobile app to view the mini statement.