इस तरह घर बैठे मिलेगा KCC कार्ड: किसानों के लिए बेहद काम की बात जान लीजिए

इस तरह घर बैठे मिलेगा KCC कार्ड:  अपनी खेती को विकसित करने के लिए या फिर कृषि उपकऱण खरीदने के लिए यदि आप 3 लाख रुपयो का लोन प्राप्त करना चाहते है तो हमारा यह आर्टिकल आपके लिए है जिसमें हम आपको विस्तार से इस तरह घर बैठे मिलेगा KCC कार्ड  की पूरी जानकारी प्रदान करेगे।

हम, आपको बता दें कि, किसान क्रेडिट कार्ड अर्थात् KCC कार्ड के तहत आप कृषि उपकरण आदि खरीदने के लिए भी 3 लाख रुयो का लोन ले सकते है औऱ इसीलिए हम आपको विस्तार से सबसे पहले बतायेगे कि, आप कैसे अपने – अपने किसान क्रेडिट कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन करके इसे अपने घर पर ही प्राप्त कर सकते है।

अन्त, हम अपने इस आर्टिकल में आप सभी को विस्तार से किसान क्रेडिट कार्ड अर्थात् KCC कार्ड की पूरी जानकारी प्रदान करेेगे ताकि आप सभी जल्द से जल्द अपने – अपने किसान क्रेडिट कार्ड का लाभ प्राप्त कर सकें।

इस तरह घर बैठे मिलेगा KCC कार्ड

इस तरह घर बैठे मिलेगा KCC कार्ड? – संक्षिप्त परिचय

आर्टिकल का नाम इस तरह घर बैठे मिलेगा KCC कार्ड?
आर्टिकल का प्रकार लेटेस्ट अपडेट
किसान क्रेडिट कार्ड का लाभ KCC कार्ड के तहत आप कृषि उपकरण आदि खरीदने के लिए भी 3 लाख रुयो का लोन ले सकते है।
के.सी.सी कार्ड का लक्ष्य किसानो को उनकी खेती को विकास व सामाजिक आर्थिक विकास में योगदान सुनिश्चित करना आदि।
Features of SBI Yono App Other pre log in features:
· View Balance – View account balance and recent transactions
· Quick Pay – Use it for quick and simple payments.
· Can’t Login – In case forgotten MPIN/Login Password.
· Lock App – In case of need user lock app access
· ATM/Branch Locator
· FASTtag – Recharge
· T & C
· Bharat QR
· BHIM UPI
Download YONO App? ClicK Here




इस तरह घर बैठे मिलेगा KCC कार्ड: किसानों के लिए बेहद काम की बात जान लीजिए?

मोदी सरकार द्धारा किसानो का सतत व सर्वांगिन विकास करने के लिए आधिकारीक तौर पर किसान क्रेडिट कार्ड अर्थात् KCC कार्ड को लांच किया गया है जिसके तहत आप सभी किसान अपनी खेती के विकास व बेहतर उत्पादन के लिए 3 ला रुपयो का लोन प्राप्त कर सकते है।

हम, आपको बता दें कि, किसान क्रेडिट कार्ड अर्थात् KCC कार्ड के तहत आप कृषि उपकरण आदि खरीदने के लिए भी 3 लाख रुपयो का लोन ले सकते है औऱ इसीलिए हम आपको विस्तार से सबसे पहले बतायेगे कि, आप कैसे अपने – अपने किसान क्रेडिट कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन करके इसे अपने घर पर ही प्राप्त कर सकते है।

अन्त, हम अपने इस आर्टिकल में आप सभी को विस्तार से किसान क्रेडिट कार्ड अर्थात् KCC कार्ड की पूरी जानकारी प्रदान करेेगे ताकि आप सभी जल्द से जल्द अपने – अपने किसान क्रेडिट कार्ड का लाभ प्राप्त कर सकें।

Read Also – e-Shram Card: धारकों को जल्द मिलने वाली है एक हजार रुपये की दूसरी किस्त, साथ में अन्य लाभ भी Check Now




How Apple Online For KCC- इस तरह घर बैठे मिलेगा KCC कार्ड??

यदि आप भी भारतीय किसान है और अपना किसान क्रेडिट कार्ड घर बैठे – बैठे प्राप्त करना चाहते है तो आप सभी किसान इस प्रकार से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है –

  • Apple Online For KCC  के लिए सबसे पहले आप सभी किसानो को भारतीय स्टेट बैंक अर्थात् एस.बी.आई के ऑफिशियल एप्प अर्थात् YONO SBI: Banking & Lifestyle को डाउनलोड करना होगा,

इस तरह घर बैठे मिलेगा KCC कार्ड

  • एप्प को डाउनलोड करने के बाद आपको इसमें अपना रजिस्ट्रैशन करना होगा,
  • रजिस्ट्रैशन करने के बाद आपको एप्प में अपना लॉगिन करना होगा,
  • लॉगिन करने के बाद आपको डैशबोर्ड पर ही किसान क्रेडिट कार्ड अर्थात् KCC कार्ड  का विकल्प मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा,
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने इसका रजिस्ट्रैशन फॉर्म खुलेगा जिसे आपको ध्यान से भरना होगा,
  • मांगे जाने वाले सभी दस्तावेजो को स्कैन करके अपलोड करना होगा,
  • इसके बाद आपको KCC रिव्यू सेक्शन में जाकर सभी जरुरी स्टेप्स को पूरा करना होगा और
  • अन्त में, आपको सबमिट  के विकल्प पर क्लिक कर देना होगा जिसके बाद आपके आवेदन का सत्यापन करने के बाद कुछ ही दिनो में आपका किसान क्रेडिट कार्ड आपको आपके घर पर ही उपलब्ध किया जायेगा आदि।

अन्त, इस प्रकार हमने आपको विस्तार से बताया कि, आप कैसे आसानी से अपने KCC कार्ड  के लिए ऑनलाइन आवेदन करके अपने घर पर ही KCC कार्ड  को प्राप्त कर सकते है।

सारांश

कृषि मंत्रालय, भारत सरकार द्धारा जारी किसान क्रेडिट कार्ड अर्थात् KCC कार्ड पर आधारित अपने इस आर्टिकल में हमने आप सभी को विस्तार से इस तरह घर बैठे मिलेगा KCC कार्ड: किसानों के लिए बेहद काम की बात जान लीजिए  की पूरी जानकारी व पूरी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की जानकारी प्रदान की ताकि आप सभी इसका पूरा – पूरा लाभ प्राप्त कर सकें।

अन्त, हम उम्मीद व आशा करते है कि, आपको हमारा यह आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा जिसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को लाइक करेगे, शेयर करेगे औऱ कमेंट करके अपने विचार व सुझाव भी सांक्षा करेगे।

इस तरह घर बैठे मिलेगा KCC कार्ड: किसानों के लिए बेहद काम की बात जान लीजिए – महत्वपूर्ण लिंक्स

Join Our Telegram Group Click Here
Download YONO App? ClicK Here

FAQ’s – इस तरह घर बैठे मिलेगा KCC कार्ड?

किसान क्रेडिट कार्ड के लिए कितनी जमीन चाहिए?

किसान भाइयो यदि आप किसी भी बैंक से कृषि ऋण लेने जा रहे है, तो आप एक बात को ध्यान रखिये कि बैंक आपके जमीन को बंधक कर सकता है। आपकी जमीन कब बंधक होगी और कब नहीं आपको इस बात का ध्यान रखना है। वर्तमान में 160000 रुपये अधिक को ही बंधक करने का प्रावधान है। 1.60 लाख या उससे कम के ऋणों के लिए का प्रावधान नहीं है।

केसीसी कैसे बनाएं?

किसान क्रेडिट कार्ड 2022 के अंतर्गत आप दो तरह से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है पहला आप बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है दूसरा आप पीएम किसान की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है।

8 बीघा जमीन पर कितना लोन मिलता है?

1 बीघा जमीन पर आपको 30,000 तक का लोन मिल सकता हैं. यानी की 10 बीघे जमीन पर आपको 3 लाख तक लोन मिल सकता हैं.

केसीसी कब मिलेगी?

8 अक्टूबर 2021 को केंद्र सरकार द्वारा यह अधिसूचना जारी की गई है कि सैचुरेशन ड्राइव के माध्यम से लगभग 2.5 करोड़ किसानों को 2.62 लाख करोड़ रुपए की क्रेडिट सीमा के साथ किसान क्रेडिट कार्ड प्रदान किया गया है। केंद्र सरकार द्वारा इस योजना का शुभारंभ किया गया था। जिसके माध्यम से किसानों को समय पर ऋण उपलब्ध करवाया जाता है।

Updated: 13/03/2022 — 12:19 PM

5 Comments

Add a Comment
  1. Jila Chhatarpur post padriya Madhya Pradesh MP

    1. 8292542397
      Bihar jila muzaffarpur sahebganj
      Phot karnuwal

Leave a Reply

Your email address will not be published.