Covid Vaccine Lucky Draw 2021: टी.वी फ्रीज, मिक्सर ग्राइंडर, कुुकिंग गैस, सिलिंग फैन और कम्बल जैसे धमाकेदार पुरस्कार

जाने इस पोस्ट में क्या क्या है

Covid Vaccine Lucky Draw 2021: यदि आप भी बिहार के रहने वाले है और कोविड – 19 का पहला डोज ले चुके है और दूसरा डोज लेने वाले है तो हम, आपको एक बहुत बडी खुशखबरी देना चाहते है कि, यदि आप 27 नवम्बर, 2021 से लेकर 31 दिसम्बर, 2021 के बीच कोविड-19 का दूसरा डोज लेते है तो आपको बिहार सरकार द्धारा लकी ड्रा के माध्यम से बम्पर प्राइज अर्थात् Bumper Prize – टी.वी फ्रीज, मिक्सर ग्राइंडर, कुुकिंग गैस, सिलिंग फैन और कम्बल जैसे धमाकेदार पुरस्कार दिये जायेगे। वहीं दूसरी तरफ प्रति सप्ताह कुल 10 विजेताओँ को सांत्वना पुरस्कारन अगले 5 सप्ताह ( 31 दिसम्बर ) तक प्रदान किया जायेगा।

हम, आपको बता दे कि, इस मुहिम के तहत कुल 26,700 विजेताओँ को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किये जायेगे।

⬇️ Download Bihar Help Mobile App📱

Jobs & शिक्षा से जुड़ी सभी जानकारी ! (यहाँ Click करें 👆)

अन्त हम अपने इस आर्टिकल में, आपको विस्तार से Covid Vaccine Lucky Draw 2021, Covid vaccine lucky draw in hindi आदि की पूरी जानकारी प्रदान करेंगे ताकि आप जल्द से जल्द इस कोविड-19 का दूसरा डोज लेकर इस मुहिम का लाभ प्राप्त कर सकें।

Covid Vaccine Lucky Draw 2021

Covid Vaccine Lucky Draw 2021 – एक नजर

विषय Covid Vaccine Lucky Draw 2021
उद्धेश्य बिहार राज्य में, युद्ध स्तर पर कोविड-19 के दूसरे डोज को लेकर टीकाकरण अभियान का शुभारम्भ करना।
लाभ किसे मिलेगा 27 नवम्बर, 2021 से लेकर 31 दिसम्बर, 2021 के बीच कोविड-19 का दूसरा डोज लेने वाले नागरिको को इसका लाभ मिलेगा।
क्या लाभ मिलेगा बिहार सरकार द्धारा लकी ड्रा के माध्यम से बम्पर प्राइज अर्थात् Bumper Prize – टी.वी फ्रीज, मिक्सर ग्राइंडर, कुुकिंग गैस, सिलिंग फैन और कम्बल जैसे धमाकेदार पुरस्कार दिये जायेगे।
बिहार कोविड-19 के दूसरे डोज की अवधि क्या है 27 नवम्बर, 2021 से लेकर 31 दिसम्बर, 2021
क्या इसके लिए पंजीकरण / रजिस्ट्रैशन करवाना होगा नहीं
कुल कितने लोगो को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया जायेगा 26,700 लोगो को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया जायेगा।
प्रतिभागी की कम से कम आयु होनी चाहिए 18 साल


(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

Covid Vaccine Lucky Draw 2021

बिहार सरकार ने, आधिकारीक तौर पर बिहार राज्य में, कोविड -19 के दूसरे टीकाकरण प्रक्रिया को तेज करने के  लिए और सभी बिहारवासियो को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित करने के लिए बिहार सरकार ने आधिकारीक तौर पर Covid Vaccine Lucky Draw 2021 को शुरु कर दिया है।

इस मुहिम के माध्यम से बिहार के प्रत्येक प्रखंड से एक लाभार्थी को बम्पर प्राइज अर्थात् Bumper Prize – टी.वी फ्रीज, मिक्सर ग्राइंडर, कुुकिंग गैस, सिलिंग फैन और कम्बल जैसे धमाकेदार पुरस्कार दिये जायेगे।

इस प्रकार ना केवल पूरे राज्य में, कोविड -19 के दूसरे डोज के प्रति जागरुकता का संचार किया जायेगा बल्कि बिहार राज्य से कोरोना वायरस को जड़ से समाप्त भी किया जायेगा।

इन्हें भी पढ़े – Pradhanmantri Aatmnirbhar Bharat Rozgar Yojana Registration 2021 Apply Now

Covid Vaccine Lucky Draw 2021 – मौलिक लक्ष्य

यहां पर हम, अपने सभी पाठको, युवाओँ व बिहारवासियो को बताना चाहते है कि, बिहार सरकार द्धारा कोरोना वायरस से संरक्षण के लिए व्यापक स्तर पर टीकाकरण अभियान को संचालित करने के पीछे कुछ मौलिक लक्ष्य है जो कि, इस प्रकार से हैं –

  • कोविड – 19 का टीका ले चुके सभी बिहारवासियो को Covid Vaccine Lucky Draw 2021 की मदद से दूसरा टीका जल्द से जल्द लेने के लिए प्रेरित करना,
  • सभी नागरिको को कोविड-19 के दूसरे टीकाकरण के लिए जागरुक करना,
  • पूरे बिहार राज्य में, कोविड -19 के दोनो टीकाकरणो को सुनिश्चित करना,
  • सभी नागरिको का सामाजिक – आर्थिक विकास करना और
  • पूरे बिहार राज्य से कोविड -19 को जड से समाप्त करना आदि।

उपरोक्त सभी लक्ष्यों की पूर्ति के लिए Covid Vaccine Lucky Draw 2021 की मुहिम को शुरु किया गया है।


(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

Covid Vaccine Lucky Draw 2021 – Latest Update

आइए अब हम, यहां पर अपने सभी पाठको को कुछ बिंदुओँ की मदद से Covid Vaccine Lucky Draw 2021 के तहत जारी सभी लेटेस्ट्स अपडेट्स के बारे में बतायेगे जो कि, इस प्रकार से हैं – 

  • बिहार राज्य के स्वास्थ्यम मंत्री श्री. मंगल पांडेय ने, Covid Vaccine Lucky Draw 2021 की अवधि को लेकर कहा कि, लकी ड्रॉ की अवधि 27 नवम्बर से लेकर 31 दिसम्बर निर्धारित की गई है,
  • बिहार के प्रत्येक प्रखंड से एक लाभार्थी को बम्पर प्राइज अर्थात् Bumper Prize – टी.वी फ्रीज, मिक्सर ग्राइंडर, कुुकिंग गैस, सिलिंग फैन और कम्बल जैसे धमाकेदार पुरस्कार दिये जायेगे,
  • वहीं दूसरी तरफ प्रति सप्ताह कुल 10 विजेताओँ को सांत्वना पुरस्कारन अगले 5 सप्ताह ( 31 दिसम्बर ) तक प्रदान किया जायेगा,
  • इसके तहत प्रखंड स्तर पर 2,670 विजेताओँ को बम्पर प्राइज अर्थात् Bumper Prize प्रदान किया जायेगा,
  • कुल 26,700 विजेताओँ को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किये जायेगे,
  • वहीं दूसरी तरफ Monthly Grand Prize जिला स्तर पर कुल 114 लोगो को प्रदान किया जायेगा आदि।

उपरोक्त बिंदुओँ की मदद से हमने आपको विस्तार से Covid Vaccine Lucky Draw 2021 के तहत जारी सभी लेटेस्ट्स अपडेट्स की पूरी जानकारी प्रदान की ताकि भी इस पहल का जल्द से जल्द लाभ प्राप्त कर सकें।

Covid Vaccine Lucky Draw 2021 – लोगो को हर हाल में दूसरी डोज लेना है ( स्वास्थ्य मंत्री मंगले पांडेय )

बिहार के सभी नागरिको को संबोधित करते हुए बिहार राज्य के स्वास्थ्य मंत्री श्री. मंगल पांडेय ने कहा कि, कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगो को हर हाल में दूसरी डोज लेना बेहद जरुरी है।

एक डोज से, कोरोना संक्रमण से सुरक्षा नहीं मिल सकती है उन्होने कहा कि, लोगो को टीकाकरण हेतु प्रेरित करने के लिए यह पहल शुरु की गई है।

Covid Vaccine Lucky Draw 2021 – लकी ड्रॉ पर क्या कहा स्वास्थ्य मंत्री श्री. मंगल पांडेय ने

हम, अपने सभी पाठको व बिहारवासियो को बताना चाहते है कि, बिहार राज्य के स्वास्थ्य मंत्री श्री. मंगल पांडेय जी ने, राज्य में कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लेेने वालो को लकी ड्रॉ के जरिए Bumper Prize देने की आधिकारीक घोषणा की है।

बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री श्री. मंगल पांडेय ने कहा कि, बिहार में कोविड – 19 टीका की दूसरी खुराक लेने वाले को लकी ड्रा के माध्यम से बम्पर प्राइज अर्थात् Bumper Prize – टी.वी फ्रीज, मिक्सर ग्राइंडर, कुुकिंग गैस, सिलिंग फैन और कम्बल जैसे धमाकेदार पुरस्कार दिये जायेगे।

Covid Vaccine Lucky Draw 2021 – कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लेने वालो को मिलेगा Bumper Prize

हम, बिहारवासियो को बताना चाहते है और खासकर उन बिहार के लोगो बताना चाहते है जिन्होंने कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लिया है उन्हें बिहार सरकार द्धारा लकी ड्रा के माध्यम से बम्पर प्राइज अर्थात् Bumper Prize – टी.वी फ्रीज, मिक्सर ग्राइंडर, कुुकिंग गैस, सिलिंग फैन और कम्बल जैसे धमाकेदार पुरस्कार दिये जायेगे।

Covid Vaccine Lucky Draw 2021 – बम्पर प्राइज में क्या मिलेगा

आइए अब हम, आपको बता दें कि, यदि आप भी Covid Vaccine Lucky Draw 2021 के तहत लकी ड्रॉ मे, भाग लेते है तो आपको बम्पर प्राइज के तौर पर ये इनाम मिलेंगे –

  • फर्स्ट प्राइज के तौर पर आपको बजाज पल्सर या होंडा एक्टिवा मिलेगा,
  • सेकेंड प्राइज के तौर पर आपको 32 इंच LED TV मिलेगा,
  • थर्ड प्राइज के तौर पर आपको स्मार्टफोन मिलेगा और
  • सांत्वना पुरस्कार के तौर पर आपको प्रेशर कुकर प्रदान किया जायेगा आदि।

उपरोक्त सभी पुरस्कार आपको प्रदान किया जायेगा।

Covid Vaccine Lucky Draw 2021-लकी ड्रॉ की अवधि पर क्या कहा स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने

बिहार की सभी जनता के लिए ये जनना बेहद जरुरी है कि, Covid Vaccine Lucky Draw 2021 पर बिहार राज्य के स्वास्थ्य मंत्री श्री. मंगल पांडेय ने क्या कहा

बिहार राज्य के स्वास्थ्यम मंत्री श्री. मंगल पांडेय ने, Covid Vaccine Lucky Draw 2021 की अवधि को लेकर कहा कि, लकी ड्रॉ की अवधि 27 नवम्बर से लेकर 31 दिसम्बर निर्धारित की गई है जिसके तहत बिहार के सभी प्रखंडो में प्रत्येक एक लाभार्थी को बम्पर प्राइज अर्थात् Bumper Prize दिया जायेगा इसलिए पहला टीका लगवा चुके हमारे सभी नागरिको को जल्द से जल्द दूसरा टीका लगवाना होगा तभी वे बम्पर प्राइज अर्थात् Bumper Prize प्राप्त कर पायेगे।


(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

Covid Vaccine Lucky Draw 2021 – निर्धारित योग्यता

आइए  अब हम, आपको विस्तार से Covid Vaccine Lucky Draw 2021 के तहत लकी ड्रॉ में भाग लेने के लिए जरुरी योग्यताओँ की जानकारी प्रदान करें जो कि, इस प्रकार से हैं –

  • Covid Vaccine Lucky Draw 2021 के तहत लकी ड्रॉ में भाग लेने के लिए 27 नवम्बर,2021 से लेकर 31 दिसम्बर, 2021 तक कोविड – 19 का दूसरा टीका लगवाना होगा,
  • सभी प्रतिभागियो की आयु 8 नवम्बर, 2021 को 18 साल होनी चाहिए,
  • कोविड वैक्सीनेशन सेन्टर से लकी ड्रॉ के लिए सभी प्रतिभागियो को अपना नाम, पता व मोबाइल नंबर रजिस्टर करवाना होगा,
  • सभी प्रतिभागियो के पास वैध पहचान पत्र के रुप में – आधार कार्ड, वोटर आई.डी कार्ड, पैन कार्ड व ड्राईविंग लाइसेंस आदि होना चाहिए आदि।

उपरोक्त सभी योग्यताओं की पूर्ति करके हमारे सभी प्रतिभागी इस लकी ड्रॉ में, भाग ले सकते है।

Covid Vaccine Lucky Draw 2021 – लकी ड्रॉ में भाग लेने के लिए नहीं करवाना होगा कोई रजिस्ट्रैशन / पंजीकरण

बिहार के अपने सभी नागरिको को हम, बताना चाहते है कि, यदि कोविड-19 का पहला डोज ले चुके है और दूसरे डोज को लेकर लकी ड्रॉ में शामिल होना चाहते है तो आपको इसके लिए किसी भी प्रकार का कोई रजिस्ट्रैशन नहीं करवाना होगा बल्कि आप जैसे कि, 27 नवम्बर, 2021 से लेकर 31 दिसम्बर, 2021 के बीच कोविड – 19 का दूसरा डोज लेते है आप खुद ब खुद इस लकी ड्रॉ में शामिल हो जायेगे और इसका लाभ प्राप्त कर पायेगे।

निष्कर्ष

कोरोना संक्रमण को समाप्त करने और में युद्ध स्तर पर टीकाकरण को प्रेरित व प्रोत्साहित करने के लिए बिहार सरकार द्धारा Covid Vaccine Lucky Draw 2021 के तहत लकी ड्रॉ की मुहिम को शुरु कर दिया गया है और इसी का पूरा लाभ आप सभी प्राप्त कर सके इसके लिए हमने अपने इस आर्टिकल में, आपको Covid vaccine lucky draw in hindi में प्रदान की ताकि आप सभी बिहारवासी जल्द से जल्द 27 नवम्बर, 2021 से लेकर 31 दिसम्बर, 2021 के बीच कोविड – 19 का दूसरा डोज लेकर इस लकी ड्रॉ में शामिल हो सकें और इसका लाभ प्राप्त कर सकें।

अन्त हम, आशा करते है कि, आपको हमारा ये आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा जिसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को लाइक करेंगे, शेयर करेंगे और साथ ही साथ अपने विचार व सुझाव हमारे  साथ सांक्षा करेंगे ताकि हम, इसी प्रकार के आर्टिकल आपके लिए समय – समय पर लाते रहें।

Covid vaccine lucky draw in hindi – महत्वपूर्ण लिंक्स

Join Our Telegram Group Click Here

FAQ;s – Covid Vaccine Lucky Draw 2021

बिहार मे, कोविड-19 दूसरे डोज की अवधि क्या है?

27 नवम्बर, 2021 से लेकर 31 दिसम्बर, 2021 तक

क्या लकी ड्रॉ में भाग लेने के लिए पंजीकरण करवाना होगा?

नहीं।

Updated: 03/12/2021 — 12:05 PM

1 Comment

Add a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *