(New Year Gift) बिना लिस्ट में नाम के भी आयुष्मान कार्ड बनेगा, CSC Vle Personal Ayushman Card Registration Online 2022

 CSC Vle Personal Ayushman Card Registration Online 2022: ( New Year Gift )बिना लिस्ट में नाम के भी आयुष्मान कार्ड बनेगा 2022: यदि आप भी एक जन सेवा केंद्र अर्थात् CSC / VLE संचालक है और आपका नाम आयुष्मान कार्ड लिस्ट में नहीं आता है और इसी वजह से आप अपना आयुष्मान कार्ड नहीं बनवा पा रहे हैं तो हमारे पास आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है जिसके लिए आपको हमारे इस आर्टिकल को अन्त तक पढ़ना होगा।

हम, अपने इस आर्टिकल में, आप सभी पाठको व जन सेवा केंद्र अर्थात् CSC / VLE संचालको का स्वागत करना चाहते है और आपको बताना चाहते है कि, भारत सरकार द्धारा सभी CSC / VLE संचालको को नये साल के तोहफे को तौर पर बिना लिस्ट में नाम के भी आयुष्मान कार्ड बनवाने की सुविधा प्रदान कर दी है।

हमारे सभी CSC / VLE संचालको आसानी से अपना व अपने परिवार के अधिकतम 5  सदस्यों का Digital Seva Portal की मदद से आयुष्मान कार्ड बनवा सकते है और इसका लाभ प्राप्त कर सकते है।




 

अन्त, हमार सभी पाठक सीधे इस लिंक – https://pmjay.gov.in/ पर क्लिक इसकी पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते है।

(New Year Gift) बिना लिस्ट में नाम के भी आयुष्मान कार्ड बनेगा, CSC Vle Personal Ayushman Card Registration Online 2022

CSC Vle Personal Ayushman Card Registration Online 2022 संक्षिप्त परिचय

मंत्रालय का नाम स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार
योजना का नाम प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना
योजना का प्रकार सरकारी योजना
कौन आवेदन कर सकता है सभी योग्य भारत नागरिक जिनका आयुष्मान कार्ड लिस्ट में नाम हो।
योजना का लाभ पी.एम जय योजना के तहत सभी आयुष्मान कार्ड धारक लाभार्थी आसानी से सभी सूचीबद्ध अस्पतालों में 5 लाख रुपयो तक का इलाज मुफ्त में करवा सकते है।
( New Year Gift )बिना लिस्ट में नाम के भी आयुष्मान कार्ड बनेगा 2022 जन सेवा केंद्र अर्थात् CSC / VLE संचालको का स्वागत करना चाहते है और आपको बताना चाहते है कि, भारत सरकार द्धारा सभी CSC / VLE संचालको को नये साल के तोहफे को तौर पर बिना लिस्ट में नाम के भी आयुष्मान कार्ड बनवाने की सुविधा प्रदान कर दी है।
CSC / VLE संचालक अपने परिवार के कुल कितने सदस्यो का आयुष्मान कार्ड बनवा सकते है अधिकतम 5 सदस्यो का
Official Website Click Here




CSC Vle Personal Ayushman Card Registration Online 2022

हम, अपने इस आर्टिकल में, आप सभी पाठको व जन सेवा केंद्र अर्थात् CSC / VLE संचालको का स्वागत करना चाहते है और आपको बताना चाहते है कि, भारत सरकार द्धारा सभी CSC / VLE संचालको को नये साल के तोहफे को तौर पर बिना लिस्ट में नाम के भी आयुष्मान कार्ड बनवाने की सुविधा प्रदान कर दी है।

हमारे सभी CSC / VLE संचालको आसानी से अपना व अपने परिवार के अधिकतम 5  सदस्यों का Digital Sewa Portal की मदद से आयुष्मान कार्ड बनवा सकते है और इसका लाभ प्राप्त कर सकते है।

अन्त, हमार सभी पाठक सीधे इस लिंक – https://pmjay.gov.in/ पर क्लिक इसकी पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते है।

Ayushman Bharat Gold Card

Read Also – ई-श्रम कार्ड धारक ध्यान दें ( Rs.1000 ) इस दिन खाते में | E Shram Card 2022

CSC / VLE का भी बनेगा आयुष्मान कार्ड –

आइए अब हम, अपने सभी जन सेवा केंद्र अर्थात् CSC / VLE संचालको को आयु्ष्मान कार्ड के तहत जारी लेटेस्ट अपडेट के बारे में बताना चाहते है जो कि, इस प्रकार से हैं –

  • हम, अपने सभी CSC / VLE संचालको को बताना चाहते है कि, भारत सरकार की तरफ से सभी CSC / VLE संचालको को नये साल की  सौगात देते हुए लिस्ट में बिना नाम के आयुष्मान कार्ड बनवाने की सुविधा प्रदान कर दी गई है,
  • यहां  पर अह्म बात यह है कि, उन सभी CSC / VLE संचालको का जिनका नाम आयु्ष्मान कार्ड लिस्ट में है वो अपना आयुष्मान कार्ड बनवा सकते है लेकिन नये साल की सौगात के तौर पर अब हमारे वे सभी CSC / VLE संचालक अपना व अपने परिवार के अधिकतम 5 सदस्यों के आयुष्मान कार्ड बनवा सकते है जिनका नाम  आयुष्मान कार्ड लिस्ट में नहीं है,
  • हम, आप सभी CSC / VLE संचालको को बता दे कि, आप सभी Digital Sewa Portal की मदद से अपना व अपने परिवार के सदस्यों के आयुष्मान कार्ड बनवा सकते है और
  • अन्त मे, अब हमारे सभी CSC / VLE संचालक व उनके परिवार प्रधानमंत्र जन आरोग्य योजना के तहत सभी संबंधित अस्पतालो में 5 लाख रुपयो तक की मुफ्त चिकित्सा सेवा प्राप्त कर सकते है आदि।

अन्त, हम अपने आप सभी पाठको व विशेषकर CSC / VLE संचालको को विस्तार से आयुष्मान कार्ड के  तहत जारी लेटेस्ट अपडेट के बारे में बताया।




निष्कर्ष

हमने अपने इस आर्टिकल मे, आप सभी पाठको व CSC / VLE संचालको को विस्तार से ( New Year Gift ) बिना लिस्ट में नाम के भी आयुष्मान कार्ड बनेगा 2022 के बारे बताया जिसके तहत अब हमारे सभी CSC / VLE संचालक बिना लिस्ट में नाम के भी अपना व अपने परिवार के सदस्यो का आय़ुष्मान कार्ड बनवा  सकते है और इसका लाभ प्राप्त कर सकते है।

अन्त हम, उम्मीद करते है कि, आप सभी को हमारा ये आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा जिसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को लाइक करेंगे, शेयर करेगे और साथ ही साथ अपने विचार व सुझाव भी हमारे साथ सांक्षा करेंगे ताकि हम, इसी प्रकार के आर्टिकल आपके लिए लाते रहें।

( New Year Gift ) बिना लिस्ट में नाम के भी आयुष्मान कार्ड बनेगा 2022 – Important Links

Join Our Telegram Group Click Here
Official Website Click Here

FAQ’s – ( New Year Gift ) बिना लिस्ट में नाम के भी आयुष्मान कार्ड बनेगा 2022

क्या अब CSC / VLE संचालक भी अपना आयुष्मान कार्ड बनवा सकते है?

अब हमारे सभी CSC / VLE संचालक अपना व अपने परिवार के सदस्यो का आयुष्मान कार्ड बनवा सकते है।

क्या बिना आयुष्मान लिस्ट में नाम के भी CSC / VLE संचालको अपना आयुष्मान कार्ड बनवा सकते है?

जी, नये साल की सौगात के दौर पर भारत सरकार द्धारा जारी लेटेस्ट अपडेट के तहत बिना आय़ुष्मान लिस्ट में नाम के भी CSC / VLE संचालक अपना व अपने परिवार का आयुष्मान कार्ड बनवा सकते है।

CSC / VLE संचालक अपने परिवार के कुल कितने सदस्यो का आयुष्मान कार्ड बनवा सकते है?

अधिकतम 5 सदस्यो का

किस पोर्टल की मदद से CSC / VLE संचालक अपना व अपने परिवार का आयुष्मान कार्ड बनवा सकते है?

Digital Sewa Portal

Updated: 02/01/2022 — 2:13 PM

1 Comment

Add a Comment
  1. Prabhu dayal,chaitanya wate,prayanshu,milan

Leave a Reply

Your email address will not be published.