Government Schemes: खेतों में पानी की समस्या को दूर करने के लिए किसान उठाएं इस सरकारी योजना का लाभ, जानें प्रोसेस

Government Schemes: लम्बे समय से उत्तर प्रदेश के किसानो की सिंचाई की समस्या को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार द्धाारा Private Tubewell Connection Yojana को लांच कर दिया गया जिसकी पूरी जानकारी हम आपको इस आर्टिकल में प्रदान करेगे।

उत्तर प्रदेश सरकार द्धारा रा्ज्य के सभी किसानो को उनके खेती की सिंचांई से संबंधित समस्या को समाप्त करने के लिए व राज्य की खेती का विकास करने के लिए राज्य सकार द्धारा Private Tubewell Connection Yojana  का लांच कर दिया गया है जिसके तहत आप अपने खेतो में Private Tubewell Connection लगावकर पानी की अपनी समस्या का हल कर सकते है।

अन्त, हम अपने इस आर्टिकल मे, आप आप सभी किसानो को  योजना में आवेदन करने की पूरी ऑनलाइन प्रक्रिया की जानकारी प्रदान करेगे जिसके लिए आपको अन्त तक हमारे इस आर्टिकल को पढ़ना होगा।

⬇️ Download Bihar Help Mobile App📱

Jobs & शिक्षा से जुड़ी सभी जानकारी ! (यहाँ Click करें 👆)

 

Private Tubewell Connection Yojana – संक्षिप्त परिचय

योजना का नाम Private Tubewell Connection Yojana
योजना जारी किया गया उत्तर प्रदेश सरकार द्धारा
आर्टिकल का नाम Government Schemes: खेतों में पानी की सस्या को दूर करने के लिए किसान उठाएं इस सरकारी योजना का लाभ, जानें प्रोसेस
आर्टिकल का प्रकार सरकारी योजना
योजना का लाभ व लक्ष्य उत्तर प्रदेश सरकार द्धारा रा्ज्य के सभी किसानो को उनके खेती की सिंचांई से संबंधित समस्या को समाप्त करने के लिए व राज्य की खेती का विकास करना है।
Official Website Click Here




Government Schemes: खेतों में पानी की समस्या को दूर करने के लिए किसान उठाएं इस सरकारी योजना का लाभ, जानें प्रोसेस?

हम, अपने सभी उत्तर प्रदेश के पानी की किल्लत से जूझ रहे किसानो का अपने इस आर्टिकल में स्वागत करते हुए आपको प्रमुखता के साथ Private Tubewell Connection Yojana  के बारे में बताना चाहते है जिसके लिए आपको अन्त तक इस आर्टिकल को पढ़ना होगा।

उत्तर प्रदेश सरकार द्धारा रा्ज्य के सभी किसानो को उनके खेती की सिंचांई से संबंधित समस्या को समाप्त करने के लिए व राज्य की खेती का विकास करने के लिए राज्य सरकार द्धारा Private Tubewell Connection Yojana  का लांच कर दिया गया है जिसके तहत आप अपने खेतो में Private Tubewell Connection लगावकर पानी की अपनी समस्या का हल कर सकते है।

अन्त, हम अपने इस आर्टिकल मे, आप आप सभी किसानो को  योजना में आवेदन करने की पूरी ऑनलाइन प्रक्रिया की जानकारी प्रदान करेगे जिसके लिए आपको अन्त तक हमारे इस आर्टिकल को पढ़ना होगा।

Read Also – Shreshta NTA 2022: NETS Registration Begin; Check Full Details And Steps To Apply

How to Apply Online in Private Tubewell Connection Yojana??

उत्तर प्रदेश के हमारे सभी किसान आसानी अपनी निजी ट्यूब बेल की स्थापना के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है जिसकी पूरी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया कुछ इस प्रकार से हैं –

Step 1 – New Registration

  • Private Tubewell Connection Yojana  में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले हमारे सभी राज्य के किसानो को Uttar Pradesh Power Corporation Ltd. (UPPCL) की ऑफिशियल वेबसाइट के होम – पेज पर आना होगा जो कि, इस प्रकार का होगा –

Government Schemes

  • होम – पेज पर आने के बाद आपको CONNECTION SERVICES  कै सेक्शन मिलेगा,
  • इसी सेक्शन में ही आपको Apply for New Electricity Connection for Private Tube WellNew का विकल्प मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा,
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने इसका एक नया पेज खुलेगा,
  • इस नये पेज पर आपको Online Application For New Electicity Connection for Private Tube Well का विकल्प मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा,
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने इसका एक नया पेज खुलेगा जो कि, इस प्रकार का होगा –

Private Tubewell Connection Yojana




Registration/पंजीकरण

Government Schemes
  • अब आपको इस रजिस्ट्रैशन फॉर्म को ध्यान से भरना होगा और लॉगिन आई.डी व पासवर्ड को प्राप्त कर लेना होगा।

Step 2 – Apply Online

  • सफलतापूर्वक रजिस्ट्रैशन करने के बाद आपको पोर्टल मे, लॉगिन करना होगा जिसके लिए आपको होम – पेज पर वापस आना होगा,
  • होम – पेज पर आने के बाद आपको लॉगिन करने हेतु एक फॉर्म मिलेगा जिसका ब्लू – प्रिंट इस प्रकार का होगा –

    Government Schemes 

    Forgot Password?/क्या आप पासवर्ड भूल गए हैं?

  • अब आपको यहां पर लॉगिन करना होगा,
  • लॉगिन करने के बाद आपके सामने इसका आवेदन फॉर्म  खुलेगा जिसे आपको ध्यान से भरना होगा,
  • मांगे जाने वाले सभी दस्तावेजो को स्कैन करके अपलोड करना होगा और
  • अन्त में, आपको सबमिट  के विकल्प पर क्लिक कर देना होगा और इसकी रसीद प्राप्त कर लेनी होगी आदि।

अन्त, इस प्रकार उत्तर प्रदेश के हमारे सभी किसान इस योजना में आवेदन करके इसका पूरा – पूरा लाभ प्राप्त कर सकते है।

अन्तिम शब्द

उत्तर प्रदेश के सभी किसानो को हमने अपने इस आर्टिकल मे, विस्तार से Private Tubewell Connection Yojana  की पूरी जानकारी व ऑनलाइन आवेदन की पूरी प्रक्रिया की जानकारी प्रदान की ताकि आप सभी इस योजना में  जल्द से जल्द ऑनलाइन व ऑफलाइन आवेदन करके इसका लाभ प्राप्त कर सकें और अपनी खेती को विकसित कर सकें।

अन्त, हम उम्मीद करते है कि, राज्य के सभी किसानो को हमारा यह आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा जिसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को लाइक करेगे, शेयर करेगे और कमेंट करके अपने विचार व सुझाव भी सांक्षा करेगे।

Private Tubewell Connection Yojana (Government Schemes) – महत्वपूर्ण लिंक्स




Quick Links Apply for New Electricity Connection for Private Tube WellNew

For New Registration Click Here
नए पंजीकरण हेतु यहां क्लिक करें

Join Our Telegram Group Click Here
Official Website Click Here

FAQ’s – Government Schemes

ट्यूबवेल कनेक्शन कैसे करवाएं?

पी निजी ट्यूबवेल कनेक्शन ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म अब https://www.upenergy.in/uppcl वेबसाइट पर उपलब्ध है। सभी इच्छुक उम्मीदवार अब आधिकारिक वेबसाइट पर उत्तर प्रदेश में निजी ट्यूबवेल के लिए यूपीपीसीएल नए बिजली कनेक्शन के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की जांच कर सकते हैं।

ट्यूबवेल का कनेक्शन कितने रुपए में होता है?

85 हजार में से सिर्फ 10 हजार को मिला कनेक्शन सूत्रों का कहना है कि ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए आवेदन करने वाले 85,000 आवेदकों में से केवल 10,000 को ही कनेक्शन मिला. करनाल में 2059 किसानों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया था. इनमें से करीब 1900 ने फीस जमा कर दी थी.

How can I get tubewell connection in UP?

Instructions for UP New Tubewell Connection Registration on the Portal. To register on Single Window Clearance System to apply for new electricity connection for private tubewell, applicant has to fill details like name, date of birth, email id (non-mandatory) mobile number and captcha in the relevant fields

Updated: 14/03/2022 — 6:13 PM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *