इन 5 रुपए के नोट से कमाएं लाखों: यहां जानें पूरी जानकारी

5 रुपए के नोट से कमाएं लाखों:  वर्षो से गधा – मजदूरी करके भी यदि आप 50 हजार रुपय  भी नहीं कमा पाये हैं लेकिन पुराने दिनो के  वो ट्रैक्टर की छाप वाले 5 रुपय के नोट आपके पास है  तो अपने जीवन को कोसने के बाद खुशियो के लड्डू खाईयें क्योंकि लखपति / 2 लाख रुपयो के मालिक  बन चुके है।

हमारे वे सभी पाठक जिनके पास  ट्रैक्टर की छाप वाले 5 रुपय है  तो आप अपने इन 5 रुपए रुपय के पुरानो नोटो की मदद से आसानी से लाखों रुपय कमा सकते है जिसकी पूरी जानकारी व प्रक्रिया हम आपको इस आर्टिकल मे प्रदान करेगे जिसके लिए आपको अन्त तक इस आर्टिकल को ध्यान से पढना होगा।

⬇️ Download Bihar Help Mobile App📱

Jobs & शिक्षा से जुड़ी सभी जानकारी ! (यहाँ Click करें 👆)

5 रुपए के नोट से कमाएं लाखों

5 रुपए के नोट से कमाएं लाखों: यहां जानें पूरी जानकारी

हम, अपने इस आर्टिकल में, आप सभी पाठको व पुराने जमाने के बुजुर्गो का स्वागत करना चाहते है जिन्हें 5 रुपयो के नोट को जमा करने का शौक था और उसी शौक की बदोलत यदि आपके पास आज के समय में, कोई 5 रुपय का नोट  है तो समझ लीजिए इस  मंहगाई भरी दुनिया मे, आप लखपति बन चुके है।




एक तरफ जहां पर कई राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय  ऑनलाइन वेबसाइट्स द्धारा लाखो रुपयो पर 5 रुपय के नोट की खऱीददारी की जा रही है तो वहीं पर भारतीय रिजर्व बैंक द्धारा  5 रुपय के नोट को अति दुर्लभ  की श्रेणी में रखा गया है जिसका अर्थ है कि, यदि आपके पास 5 रुपय का नोट है तो इसकी मदद से घर बैठे – बैठे करोड़ो रुपयो को कमा सकते है और इसका लाभ प्राप्त कर सकते है।

जरुर पढे – Free Computer Course With Certificate Online: फ्री में 1,475 रू वाला Course सीखने का सुनहरा मौका ! जल्द करें

2 लाख रुपय दिलाने वाले 5 रुपय के नोट की क्या विशेषता होनी चाहिए?

आपको बता दे कि,  हर 5 रुपय के नोट के बदले आपको 2 लाख रुपय नही  दिया जायेगा बल्कि आपके 5 रुपय के नोट में ये कुछ विशेषतायें होनी चाहिए जैसे कि –

  • आपके  5 रुपय के नोट में, ट्रैक्टर का चित्र होना चाहिए और
  • आपके  5 रुपय के नोट पर 786 अंक दर्ज होना चाहिए आदि।

उपरोक्त विशेषताओँ वाला  5 रुपय  का नोट यदि आपके पास है तो आपको निश्चित तौर पर  35,000 रुपयो लेकर 2 लाख तक की राशि प्राप्त हो सकती है जिसका आप लाभ प्राप्त कर सकते है।

earn lakhs from 5 rupee note




5 रुपए के नोट से कैसे कमाएं लाखों?

यदि आपके भी  5 रुपय के पुराने ट्रैक्टर वाले  नोट है तो आप सभी आसानी से 2 लाख  रुपय तक कमा सकते है जिसकी पूरी प्रक्रिया कुछ इस प्रकार से हैं –

  • आप अपने 5 रुपए के नोट से लाखों कमाने के लिए  अपने 5 रुपय के नोट को  भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में जाकर बेच कर सकते है,
  • वहीं कई अन्य  सोशल मीडिया वेबसाइट्स जैसे कि – www.coinbazaar.in  and Shopclues   आदि ऐसे प्लेटफॉर्म है जहां पर आप  अपने 5 रुपय के पुराने नोटो  को बेच कर सकते है और इसका पूरा – पूरा लाभ लेते हुए  2 लाख रुपयो का मालिक बन सकते है आदि।

अन्त, इस प्रकार आप सभी अपने पास पडे पुराने 5 रुपयो के नोटो के बल पर ना केवल लखपति बन सकते है बल्कि अपने उज्जवल भविष्य का विकास भी कर सकते है।

कुछ शब्द

बीते दिनो के नोट आपको लखपति बनाने की क्षमता रखते है और इसीलिए हमने आपको इस आर्टिकल में, विस्तार से 5 रुपए के नोट से कमाएं लाखों  के बारे मे बताया ताकि आप भी अपने – अपने  5 रुपय  के नोट के बल पर लाखो  रुपयो के मालिक बन सकें और इसका पूरा – पूरा लाभ प्राप्त कर सकें।

अन्त, हमे उम्मीद है कि, आपको यह आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा जिसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को लाइक, शेयर व कमेंट करेगे।




FAQ’s- 5 रुपए के नोट से कमाएं लाखों

₹ 5 के नोट कैसे बेचे?

देश में कई ऐसी वेबसाइट्स हैं, जो पुराने नोट खरीदती हैं और उसके बदले अच्छी रकम देते हैं. ईबे (Ebay), कोइनबाजार (CoinBazzaar), कलेक्टर बाजार (CollectorBazar) ऐसी साइट्स हैं, जहां आप 1, 5 और 10 रुपए के नोट को बेच सकते हैं. इतना ही नहीं इन साइट्स से आप रेयर क्वाइन भी खरीद सकते हैं.

ट्रैक्टर वाले पांच के नोट की कीमत क्या है?

दोस्तों अगर आप भी Old Notes/Coin बेचना चाहते हैं तो बहुत ही अच्छी ऑफिशियल वेबसाइट है जहां पर आप विक्रेता आईडी रजिस्टर करके आप अपलोड करके बेच सकते हैं। अगर आपके पास भी है ₹5 का नोट तो ₹5 लाख तक बहुत ही आसानी से कमा सकते हैं, अगर ऐसे ही खास ₹5 का सिक्का है तो 40000 तक आसानी से कमा सकते हैं।

Updated: 14/06/2022 — 10:06 AM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *