BSEB 12th Exam 2024: इन्टरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2024 में परीक्षार्थियों को जूता-मोजा पहनकर परीक्षा भवन में प्रवेश करने की अनुमति मिली

BSEB 12th Exam 2024: यदि आप भी इस साल Bihar School Examination Board (BSEB) के द्वारा होने वाले इन्टरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2024 में उपस्थित होने वाले है तो आप सभी के लिए बहुत बड़ी राहत निकल के आ रही है। जैसा की हम सभी जानते है बिहार बोर्ड के तरफ से इन्टरमीडिएट वार्षिक परीक्षा मे शामिल होने वाले सभी परीक्षार्थी को जूता-मोजा पहनकर परीक्षा केंद्र मे प्रवेश की अनुमति नही थी

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) द्वारा 30 सितंबर को जारी किए गए एक नोटिस मे सभी परीक्षार्थी के लिए राहत की खबर दी है। जैसा की हम सभी जानते है की अभी ठंड बढ़ गई है। राज्य में वर्तमान में जारी शीतलहर के कारण छात्रहित को ध्यान में रखते हुए बिहार बोर्ड के तरफ से इस साल होने वाले Bihar Board Inter Exam 2024 मे सभी छात्रों को परीक्षा केंद्र मे जूता-मोजा पहनकर आने के अनुमति दे दी गई है। 

⬇️ Download Bihar Help Mobile App📱
Jobs & शिक्षा से जुड़ी सभी जानकारी ! (यहाँ Click करें 👆)

BPSC 12th EXAM 2024

आज के इस आर्टिकल मे हम आप सभी को BSEB 12th Exam 2024 के बारे मे सभी नई अपडेट के बारे मे पूरी जानकारी को सही सही और सम्पूर्ण पूर्वक बताने वाले है। यदि आप इस परीक्षा मे शामिल हो रहे है तो आप इस लेख के अंत तक बने रहे।

BSEB 12th Exam 2024: Overview

Name of Examination Bihar School Examination Board (BSEB)
Class Intermediate
Session 2022-24
Article Name BSEB 12th Exam 2024
Article Category Latest Update
BSEB 12th Exam Date 2024 01 February- 12 February, 2024

परीक्षार्थियों को जूता-मोजा पहनकर परीक्षा भवन में प्रवेश करने की अनुमति मिली- BSEB 12th Exam 2024

आज के इस आर्टिकल मे हम आप सभी को बिहार बोर्ड के विधार्थी को बहुत-बहुत हार्दिक अभिनंदन करते है। आज हम आप सभी परीक्षार्थी को इस लेख के माध्यम से BSEB 12th Exam 2024 के लिए जूता मोजा पहनकर परीक्षा केंद्र मे जाने के बारे मे जारी किए गए नए आदेश के बारे मे बताने वाले है। जैसा की हम सभी जानते है की इस वर्ष इन्टरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 01 फरवरी 2024 से 12 फरवरी 2024 तक होनी है। जिसमे लाखों परीक्षार्थी उपस्थित होने वाले है।

यदि आप इस BSEB 12th Exam 2024 मे उपस्थित होने वाले है तो आपके लिए यह राहत की खबर है। इस इन्टरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2024 के लिए जारी किए गए इस नए आदेश को जानने के लिए आप इस लेख को अंत तक पढे। इसमे पूरी जानकारी को बताई गई है।

BSEB 12th Exam 2024

बिहार बोर्ड ने छात्रों को दी बड़ी राहत

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने इन्टरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2024 में परीक्षार्थियों को जूता-मोजा पहनकर परीक्षा भवन में प्रवेश करने की अनुमति दी है। यह निर्णय राज्य में भीषण ठंड को देखते हुए परीक्षार्थी के हित में लिया गया है।

BSEB के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि राज्य में वर्तमान में भीषण ठंड पड़ रही है। ऐसे में परीक्षार्थियों को परीक्षा भवन में प्रवेश करने के लिए जूता-मोजा पहनने की अनुमति दी गई है। उन्होंने बताया कि यह निर्णय परीक्षार्थियों के हित में लिया गया है।



एक मिनट भी देर तो नहीं मिलेगा प्रवेश

राज्य के सभी डीएम ने केंद्राधीक्षकों को निर्देश दिया कि इंटर परीक्षा में नौ बजे के बाद एक भी परीक्षार्थी को केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जायेगा। सुबह की पाली 9.30 बजे से शुरू होगी। दूसरी पाली में 1.30 बजे तक ही परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया जायेगा। डीएम ने सख्त निर्देश दिया कि एक मिनट भी देर से परीक्षार्थी आते हैं तो उन्हें प्रवेश नहीं दिया जायेगा।

प्रश्नपत्र परीक्षा रूम में ही खोले जायेंगे। परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेसिंग के तहत छात्रों को बैठाया जायेगा। परीक्षा केंद्र में सीट की प्लानिंग इस तरह से की जायेगी जिससे एक रोल कोड के सभी परीक्षार्थी रोल नंबरवार आरोही क्रम में बैठ सकें। बेंच-डेस्क परीक्षा कक्ष की दीवारों से सटाकर नहीं लगाये जायेंगे। परीक्षा केंद्र के बाहर सूचना लगाई जायेगी कि छात्र किसी भी नकल करने वाले उपकरण को लेकर प्रवेश नहीं करेंगे।

परीक्षा केंद्रों पर वीक्षकों को सुबह 7 बजे पहुंचना होगा

एक बेंच पर दो ही परीक्षार्थी बैठेंगे। परीक्षा केंद्रों पर वीक्षकों को सुबह 7 बजें पहुंच जाना होगा। वीक्षकों को एक दिन पहले अपना योगदान दे देना है। परीक्षा केंद्र पर तैनात दंडाधिकारी की सहमति से केंद्राधीक्षक तय करेंगे कि कौन से वीक्षक किस कमरे में प्रतिनियुक्त होंगे। प्रत्येक परीक्षा हॉल में कम से कम दो वीक्षक रहेंगे। अगर किसी परीक्षार्थी के एडमिट कार्ड में गड़बड़ी है तो वह अपने साथ फोटो आईडी जिसमें आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड आदि में से एक लेकर आएंगे।

Read Also..

सारांश 

आज के इस आर्टिकल मे हम आप सभी विधार्थी को BSEB 12th Exam 2024 के लिए आई नई अपडेट के बारे मे हम आप सभी परीक्षार्थी को इस जानकारी को सही सही और विस्तार पूर्वक आपके साथ साझा किए है। जिसमे हम आप सभी को राज्य में वर्तमान में जारी शीतलहर के कारण छात्रहित को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष की आयोजित होने वाली इन्टरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2024 में परीक्षार्थियों को जूता-मोजा पहनकर परीक्षा भवन में प्रवेश करने की अनुमति के बारे मे विस्तार से बताए है।

अगर आपको आज के यह आर्टिकल पसंद आया हो तो आप इसे शेयर जरूर करें। और इस लेख से संबधित किसी भी प्रकार के प्रश्न के लिए आप नीचे के कमेन्ट सेक्शन मे अपना प्रश्न पूछ सकते है।

Important Link

Official Notification Click Here
Telegram Channel Click Here
Homepage Click Here

Related Posts

Updated: 02/02/2024 — 8:19 AM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *