How to Apply for Linking Mobile Number in Bank: बैंक में मोबाइल नंबर जोड़ने के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखें

How to Apply for Linking Mobile Number in Bank: हेलो दोस्तों अगर आप जानना चाहते हैं कि Bank में मोबाइल नंबर जोड़ने के लिए आवेदन कैसे करते हैं तो आप सही आर्टिकल पर आए हैं। क्योंकि आज कैसा आर्टिकल में हम आपको बताएंगे How to Apply for Linking Mobile Number in Bank तो बने रहिये अंत तक।

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने आपको कुछ बैंकों के Application Format भी बताए हैं जिसको देखकर आप आसानी से अपने बैंक में मोबाइल नंबर को जोड़ सकते हैं। इसके लिए आपको एक एप्लीकेशन लिखना होगा जिसको हमने नीचे बताया है।

How to Apply for Linking Mobile Number in Bank

⬇️ Download Bihar Help Mobile App📱
Jobs & शिक्षा से जुड़ी सभी जानकारी ! (यहाँ Click करें 👆)

जैसे की:- Punjab National Bank Personal Loan Apply Online: पंजाब नेशनल बैंक दे रहा है 15 लाख का पर्सनल लोन, ऐसे करे आवेदन ?

How to Apply for Linking Mobile Number in Bank

दोस्तों अगर आपका इनमें से किसी भी बैंक में मोबाइल नंबर नहीं जुड़ा हुआ है तो आप इनमें आसानी से अपना मोबाइल नंबर जोड़ सकते हैं इसके अलावा अगर आपको इनमें से किसी भी बैंक में मोबाइल नंबर नहीं जोड़ना है तो इसके लिए हमने आपको Special Format तैयार करके दिया है जो किसी भी बैंक में मोबाइल नंबर जोड़ने के लिए Application लिखकर दे सकते हैं जिसमें आपको कोई भी परेशानी नहीं आएगी।

SBI Recruitment 2023

SBI बैंक में मोबाइल नंबर जोड़ने के लिए एप्लीकेशन

दोस्तों अगर आप SBI Bank में मोबाइल नंबर जोड़ने के लिए Application लिखना चाहते हैं तो आप इसके ऊपर बहुत ही आसानी से एप्लीकेशन लिख सकते हैं और अपना मोबाइल नंबर बैंक से जोड़ सकते हैं।

नीचे दिए गए Format को देखकर आप बहुत ही आसानी से एप्लीकेशन लिख सकते हैं।\

 

सेवा में,

श्रीमान शाखा प्रबंधक महोदय

श्री

SBI

ऋषि नगर बलिया (उत्तर प्रदेश) (बैंक शाखा की जगह)

SBI Bank में मोबाइल नंबर जोड़ने के लिए आवेदन करें

महोदय

सविनय निवेदन है कि मैं……….

आपके बैंक का खाताधारक हूं।

इसमें मेरा खाता………. (खाते की संख्या लिखिए)

महोदय कारण यह है कि मुझे पैसे की लेनदेन में बहुत ही समस्या आ रही है (अपनी समस्या लिखें) इसके लिए मैं अपने खाते से अपना मोबाइल नंबर जोड़ना चाहता हूं।

अत: आपसे निवेदन है कि आप मेरे खाते पर एक (करण) करने की कृपा करें। जिससे मेरी समस्या का पूरी तरह समाधान हो जाए और मैं सदा ही आपका जीवन भर आभारी रहूंगा।

धन्यवाद-

दिनांक- (यहां पर लिखिए)

नाम-…………………. (यहां पर अपना नाम लिखिए)

अकाउंट नंबर-………….. (यहां पर आप अपना अकाउंट नंबर लिखिए)

मोबाइल नंबर- ……….(यहां पर आप अपना मोबाइल नंबर डालिए)

हस्ताक्षर-……………… (यहां पर आप अपना अंगूठा या फिर हस्ताक्षर लिखिए)



Punjab National Bank Personal Loan

Punjab National Bank में मोबाइल नंबर जोड़ने के लिए आवेदन करें

दोस्तों पंजाब नेशनल बैंक में मोबाइल नंबर जोड़ने के लिए आवेदन करना बहुत ही आसान है मैंने नीचे बहुत ही सरल और आसान भाषा में आवेदन पत्र लिखा है। जिसे पढ़कर आप बहुत ही आसानी से पंजाब नेशनल बैंक में अपना मोबाइल नंबर जोड़ सकते हैं जिसमें आपको कोई भी परेशानी नहीं आएगी।

 

सेवा में

श्रीमान शाखा प्रबंधक

Punjab National Bank

(यहां पर आप अपने शहर और जिले का नाम व राज्य का नाम लिखिए)

Punjab National Bank बैंक अकाउंट में मोबाइल जोड़ने के लिए आवेदन पत्र

महोदय,

मेरा आपसे विनम्र निवेदन है कि मेरा नाम……….. (यहां पर आप अपना नाम लिखें) मैं आपके बैंक ……. (यहां पर आप अपने बैंक का नाम और ब्रांच का नाम लिखिए) का खाताधारक हूं मेरा खाता नंबर यह है संख्या ………… (यहां पर आप अपना बैंक अकाउंट नंबर लिखें)। यह एक ……….. (यहां पर आप अपने खाते का प्रकार लिखे जैसे की खाता करंट खाता है या बचत खाता है) महोदय मेरे बैंक अकाउंट से मेरा मोबाइल नंबर नहीं जुड़े होने के कारण मुझे मेरे बैंक खाते से संबंधित जो भी जानकारी है वह नहीं मिल पा रही है।

अतः महोदय जी मेरा आपसे निवेदन है कि आप मेरे खाते में मेरा मोबाइल नंबर रजिस्टर करने की कृपा करें मैं सदा आपका आभारी रहूंगा।

धन्यवाद।

नाम:- ……….. (यहां पर आप अपना नाम लिखिए)

बैंक अकाउंट नंबर- ………(यहां पर आप अपने बैंक खाते का नंबर लिखिए)

मोबाइल नंबर- ………(यहां पर आप अपना मोबाइल नंबर लिखिए)

हस्ताक्षर- …………. (यहां पर अब अपने हस्ताक्षर कीजिए)

दिनांक- …………….(यहां पर आप जिस किसी भी तारीख को आवेदन पत्र लिख रहे हैं वह लिखें)



Central Bank of India Answer Key 2023

Central Bank में मोबाइल नंबर जोड़ने के लिए आवेदन पत्र

दोस्तों क्या आपका बैंक सेंट्रल बैंक है और आप अपने सेंट्रल बैंक में मोबाइल नंबर जोड़ने के लिए आवेदन पत्र लिखना चाहते हैं तो हमने आपको नीचे आवेदन पत्र लिखकर दिखाया है जिसे देखकर आप बहुत ही आसानी से आवेदन पत्र लिख सकते हैं।

 

सेवा में,

श्रीमान शाखा प्रबंधक अधिकारी जी

Central Bank

(अपनी बैंक शाखा का एड्रेस)

सेंट्रल बैंक में मोबाइल नंबर जोड़ने के लिए आवेदन पत्र

महोदय

मेरा आपसे सविनय निवेदन है कि मैं ………………. (यहां पर अपना नाम लिखें) और मेरा खाता नंबर …… (यहां पर आप अपना खाता नंबर लिखिए) है। मेरा खाता आपके बैंक में खुला हुआ है और मैं पिछले काफी समय से आपकी बैंक के सेवाओं का लाभ उठा रहा हूं। लेकिन अभी तक मेरे खाते में कोई भी मोबाइल नंबर रजिस्ट्रेशन नहीं है जिसके कारण मैं ऑनलाइन सेवाओं का लाभ नहीं उठा पा रहा हूं। मैं अपने बैंक खाते में ………. (यहां पर आप अपना मोबाइल नंबर लिखिए) यह नंबर जोड़ना चाहता हूं।

अतः मेरा आपसे निवेदन है कि आप मेरे खाते में मेरा मोबाइल नंबर जल्दी से जोड़ने की कृपा करें इसके लिए मैं आपका बहुत ही आभारी रहूंगा।

धन्यवाद।

दिनांक:- ……….. (आवेदन पत्र जमा करने की तारीख)

मेरा नाम- ………….. (यहां पर आप अपना नाम लिखें)

खाता नंबर- ……… (यहां पर अपना बैंक खाता नंबर लिखें)

मोबाइल नंबर- …………….. (यहां पर अपना मोबाइल नंबर लिखिए)

हस्ताक्षर- …………. (अपना हस्ताक्षर कीजिए)



किसी भी बैंक में मोबाइल नंबर जोड़ने के लिए आवेदन पत्र

यदि आपने ऊपर दिए गए किसी भी बैंक में अपना मोबाइल नंबर जोड़ने के लिए Application नहीं दिया है और आपका इससे अलग बैंक खाता है तो आप इस फॉर्मेट से लिख सकते हैं। जिसे आप आसानी से अपने बैंक में मोबाइल नंबर जोड़ने के लिए आवेदन पत्र दे सकते हैं।

 

सेवा में

शाखा प्रबंधक महोदय

बैंक का नाम- ……………

बैंक का पता ……………

बैंक खाते से मोबाइल नंबर जोड़ने के लिए आवेदन पत्र

महोदय जी

मेरा नाम ………. (अपना नाम लिखना) है। मैं आपके बैंक खाता का खाताधारक हूं मेरा खाता नंबर ………. (खाता नंबर लिखिए) है। मेरे खाते से मेरा मोबाइल नंबर रजिस्ट्रेशन नहीं है जिसके कारण मुझे मेरे खाते से जुड़ी जानकारी प्राप्त नहीं हो पाती है। इसलिए मैं अपने खाते से अपना मोबाइल नंबर रजिस्ट्रेशन करवाना चाहता हूं। ताकि बैंक खाते से जुड़ी सारी जानकारी मुझे प्राप्त हो सके। मेरा मोबाइल नंबर- ………. (मोबाइल नंबर यहां पर लिखें) जिसको मैं अपने खाते से रजिस्ट्रेशन करवाना चाहता हूं।

अतः मेरा आपसे निवेदन है कि आप मेरे खाते से मेरा मोबाइल नंबर रजिस्ट्रेशन करें इसके लिए मैं सदा आपका आभारी रहूंगा।

दिनांक- ………… (यहां पर आवेदन पत्र जमा करने की तारीख लिखें)

खाता नंबर – …………….. (अपना खाता नंबर लिखें)

नाम- …………  (यहां पर अपना नाम लिखें)

मोबाइल नंबर- …………. (यहां पर आप अपना मोबाइल नंबर लिखिए)

हस्ताक्षर- ………….  (यहां पर आप अपना हस्ताक्षर कीजिए)

(निष्कर्ष)

हेलो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने आपको बताया कि आप किस तरह Bank में मोबाइल नंबर जोड़ने के लिए आवेदन कर सकते हैं (How to Apply for Linking Mobile Number in Bank) जिसमें आपको कोई भी परेशानी नहीं आएगी। इसके अलावा हमने आपको कुछ बैंकों के नाम भी बताए हैं और आवेदन पत्र भी बताया है जिसे देखकर आप उन बैंकों में मोबाइल नंबर जोड़ने के लिए आवेदन कर सकते हैं। जिसमें आपको कोई भी परेशानी नहीं आएगी। आशा करते हैं कि यह जानकारी आपको अच्छी लगी हो।

दोस्तों अगर आज का यह आर्टिकल आपको अच्छा लगा हो तो आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। ताकि आपके दोस्त भी इस आर्टिकल को पढ़कर अपने बैंक खाते से अपना मोबाइल नंबर जोड़ सकते हैं। इसके अलावा दोस्तों अगर यह आर्टिकल आपको और भी अच्छा लगा था हो तो आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करें। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस आर्टिकल को पढ़कर अपने मोबाइल नंबर को बैंक खाते से जोड़ सकते हैं। अगर आपको इस आर्टिकल में कोई भी परेशानी आती है तो हमें कमेंट सेक्शन में बताएं।

धन्यवाद।

क्विक लिंक्स

Official Website Click Here
Join Our Telegram Group Click Here

Related Posts

Updated: 23/11/2023 — 10:34 AM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *