Highest Paying Jobs After B.Tech: कंप्यूटर साइंस में बीटेक करने के बाद इन जॉब्स में मिलता है सबसे ज्यादा सैलरी, करोड़ो में होगी कमाई

Highest Paying Jobs After B.Tech – आज पूरी दुनिया में आईटी का बोलबाला बढ़ रहा है इसलिए आईटी यानी की इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी के सेक्टर में जॉब्स भी भी ज्यादा बढ़ रहा है। यही कारण है कि आज इंजीनियरिंग के छात्रों में कंप्यूटर साइंस के कोर्स का डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ रहा है और ज्यादा छात्र आज बीटेक में कंप्यूटर साइंस सब्जेक्ट ले रहे हैं। अधिकतर छात्र आज कंप्यूटर साइंस से बीटेक कर रहे हैं क्योंकि इसमें ज्यादा कमाई की संभावना है और इसमें ज्यादा सैलरी वाले जब मिलते हैं। इसमें भी कुछ ऐसे Highest Paying Jobs है जिनमें सबसे ज्यादा कमाई होती है और आज इस सेक्टर में जॉब करने वाले लोग करोड़ों में कमाते हैं।

आज के इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे जॉब्स के बारे में बताएंगे जो आप कंप्यूटर साइंस से बीटेक करने के बाद कर सकते हैं और इन जॉब्स में करोड़ों की सैलरी होती है। तो अगर आप इन जॉब्स के बारे में जानना चाहते हैं तो बने रहिए अंत तक हमारे इस लेख के साथ।

⬇️ Download Bihar Help Mobile App📱
Jobs & शिक्षा से जुड़ी सभी जानकारी ! (यहाँ Click करें 👆)

Highest Paying Jobs After B.Tech

Highest Paying Jobs After B.Tech – Overview

Name of Post Highest Paying Jobs After B.Tech
Name of the job Name is given below
Eligibility B.tech in computer science
Benefits You get high paid job
Years 2023

Must Read

Highest Paying Jobs After B.Tech

कुछ ऐसी नौकरी के बारे मे बताया गया है जिसे करने के लिए बी टेक की जरूरत होती है और आप आसानी से काफी आच्छा पैसा कमा सकते है। हमने आपको कुछ ऐसी नौकरियों के बारे मे बताया है जहां competition कम है और आप काफी अच्छा पैसा कमा सकते है।

Machine learning

मशीन लर्निंग का डिमांड आज पूरी दुनिया में बढ़ रहा है क्योंकि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग में रोज नई खोज हो रहे हैं जिस कारण मशीन लर्निंग का डिमांड भी बढ़ रहा है। अगर आपने कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया हो तो आप इस Highest Paying Jobs के लिए अप्लाई कर सकते हैं।



मशीन लर्निंग में आपको लाख से लेकर करोड़ की सैलरी तक मिल सकती है। इस जॉब के लिए आप विदेश भी जा सकते हैं क्योंकि विदेशों में भी इसका डिमांड तेजी से बढ़ रहा है।

Data Scientist

आज पूरी दुनिया का सारा इनफॉरमेशन डाटा के रूप में उपलब्ध है और हर चीज किसी न किसी रूप में डाटा में ही उपलब्ध है इसलिए डाटा साइंटिस्ट का जब भी तेजी से बढ़ रहा है।

डाटा साइंटिस्ट का जॉब में आपको लाख से लेकर करोड़ तक की सैलरी मिल सकती है और आप इस जॉब के लिए विदेश में भी अप्लाई कर सकते हैं। बड़ी-बड़ी कंपनियों में डाटा साइंटिस्ट के जॉब के लिए अच्छी सैलरी मिलती है, क्यूंकी इसमे कॉम्पनियों के लिए प्रचार भी बनने का काम किया जाता है।

Cyber Security Engineer

बढ़ते साइबर अटैक्स के कारण साइबर सिक्योरिटी इंजीनियर का डिमांड भी पूरी दुनिया में बढ़ रहा है। आज सभी कुछ डिजिटल इंटरनेट पर उपलब्ध है और इस वजह से लगातार डाटा को चुराने के लिए साइबर अटैक्स भी बढ़ रहे हैं।



साइबर अटैक्स बढ़ाने के कारण साइबर सिक्योरिटी इंजीनियर का भी जॉब बढ़ रहा है और इसके लिए अच्छी खासी सैलरी दी जाती है। अगर आपने कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया हो तो आप इस जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं और करोड़ों की कमाई कर सकते हैं।

IT Consultant

आईटी कंसलटेंट का काम होता है बिजनेस में इट से जुड़े सलाह देना। बड़े-बड़े बिजनेसमैन और बड़े-बड़े कंपनी आज आईटी कंसलटेंट का मदद लेते हैं और बदले में करोड़ों रुपए खर्च करते हैं।

अगर आपने कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया हो तो आप इस जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं और आईटी कंसलटेंट का जॉब कर सकते हैं।

Conclusion

दोस्तों आज के इस लेख में हमने आपको कुछ ऐसे जॉब्स (Highest Paying Jobs After B.Tech) के बारे में बताया जिसे आप कंप्यूटर साइंस में बीटेक करने के बाद कर सकते हैं और महीने के करोड़ों रुपए कमा सकते हैं। हमें उम्मीद है कि हमारे द्वारा साझा की गई यह जानकारी आपको पसंद आया होगा। अगर आपको हमारा यह लेख पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर साझा करें और कमेंट में अपना विचार देना ना भूले।

Related Posts

Updated: 30/12/2023 — 7:39 PM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *