e-Shram Card: यूपी में ई-श्रम कार्ड होल्डर्स के खाते में आ रहे हैं 1000 रुपये, इस तरह कर सकते हैं चेक?:

e-Shram Card: यूपी में ई-श्रम कार्ड होल्डर्स के खाते में आ रहे हैं 1000 रुपये, इस तरह कर सकते हैं चेक? को समर्पित अपने इस आर्टिकल में,  राज्य के 2 करोड़ श्रमिको को मिले 1000 रुपयो की पहली किस्त की पूरी जानकारी प्रदान करेगे और साथ ही साथ हम, आपको इस आर्टिकल में विस्तार से बतायेेगे कि, आप कैसे अपने 1000 रुपयो के भुगतान का स्टेट्स देख सकते है जिसके लिए लिए आपको अन्त तक हमारे इस आर्टिकल को पढ़ना होगा।

हम, आपको बता दें कि, उत्तर प्रदेश द्धारा जारी ई श्रम कार्ड की पहली किस्त के 1000 रुपयो के लाभार्थियो की जब लिस्ट निकाली गई तब पता चला कि, राज्य के कुल 2 करोड़ ई श्रम कार्ड धारको को पहली किस्त के 1000 रुपयो का लाभ मिला है जिससे उनका सामाजिक व आर्थिक विकास हुआ है।

⬇️ Download Bihar Help Mobile App📱

Jobs & शिक्षा से जुड़ी सभी जानकारी ! (यहाँ Click करें 👆)

अन्त, हमारे सभी श्रमिक सीधे लिंक पर क्लिक करके Umang App  को डाउनलोड करके अपने पेमेंट का स्टेट्स देख सकते है।




e-Shram Card

e-Shram Card: यूपी में ई-श्रम कार्ड होल्डर्स के खाते में आ रहे हैं 1000 रुपये, इस तरह कर सकते हैं चेक?:-  Overview

Name of the Ministry Work and Employment Ministry, Govt of India
Name of the Article e-Shram Card: यूपी में ई-श्रम कार्ड होल्डर्स के खाते में आ रहे हैं 1000 रुपये, इस तरह कर सकते हैं चेक?
Type of Article Latest Update
Who Can Apply of E Shram Card? All are workers who belong Un – Organized Sectors.
What is the Age Limit For Applying E Shram Card? 15 to 59
How Can We Apply For E Shram Card? Online and Offline
Help Line Number 14434
Official Website of Umang App Click Here
Official Website Click Here




e-Shram Card: यूपी में ई-श्रम कार्ड होल्डर्स के खाते में आ रहे हैं 1000 रुपये, इस तरह कर सकते हैं चेक? – Full Detail

अब हम, अपने सभी ई श्रम कार्ड धारको को विस्तार से इस योजना के तहत जारी सभी लेटेस्ट अपडेट्स प्रदान करेगे जो कि, इस प्रकार से हैं –

2 करोड़ ई श्रम कार्ड धारको को मिला पहली किस्त का लाभ

हम, आपको बता दें कि, उत्तर प्रदेश द्धारा जारी ई श्रम कार्ड की पहली किस्त के 1000 रुपयो के लाभार्थियो की जब लिस्ट निकाली गई तब पता चला कि, राज्य के कुल 2 करोड़ ई श्रम कार्ड धारको को पहली किस्त के 1000 रुपयो का लाभ मिला है जिससे उनका सामाजिक व आर्थिक विकास हुआ है।

Read Also – PVC Aadhar Card Online Order Kaise Kare: 50 रुपये में पाएं ATM जैसा आधार कार्ड, घर बैठे हो जाएगी डिलीवरी Check Now

बैंक खातो में 1000 रुपयो के ट्रांसफर की प्रक्रिया है जारी

हम, आपको बताना चाहते है कि, उत्तर प्रदेश सरकार में मुख्यमंत्री श्री. आदित्यनाथ जी द्धारा पिछले साल के दिसम्बर, 2021 में राज्य के सभी ई श्रम कार्ड धारक श्रमिको को दिसम्बर से लेकर मार्च तक कुल 500 रुपयो की आर्थिक सहायता प्रदान की जायेगी।

अपने इस वादे के मुताबिक, उत्तर प्रदेश सरकार ने इकट्ठे ही दिसम्बर व जनवरी को मिलाकर कुल 1000 रुपयो की पहली किस्त जारी कर दी है जिसके तहत अभी तक ई श्रम कार्ड धारको के बैंक खाते में, पहली किस्त का 1000 रुपया जमा किया जा रहा है जिसकी पूरी जानकारी हम, आपको आर्टिकल में प्रदान करेंगे।

ई श्रम कार्ड धारक इन श्रमिको को मिलेगा लाभ?

राज्य के सभी असंगठित क्षेत्र मे कार्य करने वाले धोबी, मोची, फल / सब्जी बेचने वाले, रेहड़ी चलाने वाले, रिक्शा चालक और चाय बेचने वाले हमारे सभी ई श्रम कार्ड धारको को उत्तर प्रदेश सरकार द्धारा जारी 1000 रुपयो की पहली किस्त प्रदान की जायेगी ताकि उनका सामाजिक व आर्थिक विकास हो सकें और यही इस योजना का मौलिक लक्ष्य है।




कैसे चेक करें अपने पेमेंट का स्टेट्स?

हमारे सभी उत्तर प्रदेश के असंगठित क्षेत्र के श्रमिक जो कि, अपना ई श्रम कार्ड बनवाये हुए है वे कुछ तरीको की मदद से पता कर सकते है कि, उन्हें ई श्रम कार्ड का 1000 रुपयो मिला या नहीं जो कि, इस प्रकार से हैं –

  • अपने बैंक अकाउंट में लिंक मोबाइल नबंर से मैसेज करके आप अपना स्टेट्स देख सकते है,
  • सभी श्रमिक अपने पोस्ट ऑफिश या फिर बैंक में जाकर अपने पासबुक को अपडेट करवाकर अपने पेमेंट का स्टेट्स देख सकते है,
  • Umang App, Paytm, Google Pay, Phone Pay  आदि एप्प्स की मदद से भी आप पता कर सकते है कि, आपको ई श्रम की पहली किस्त का 1000 रुपया मिला या नहीं आदि।

अन्त, इस प्रकार हमने आपको विस्तार  से ई श्रम कार्ड के तहत मिली पहली किस्त के 1000 रुपयो के स्टेट्स देखने व इससे संबंधित अन्य चीजों की पूरी जानकारी प्रदान की।

E Shram Card New Update

निष्कर्ष

e-Shram Card: यूपी में ई-श्रम कार्ड होल्डर्स के खाते में आ रहे हैं 1000 रुपये, इस तरह कर सकते हैं चेक? पर आधारित अपने इस आर्टिकल मे, हमने आपको विस्तार से ई श्रम कार्ड के तहत मिली पहली किस्त के 1000 रुपयो की पूरी जानकारी व पेमेट का स्टेट्स देखने की भी पूरी जानकारी आपको प्रदान की ताकि हमारे सभी ई श्रम कार्ड धारक आसानी से अपने पेमेट का स्टेट्स चेक कर सकें।

अन्त, हम उम्मीद व आशा करते है कि, आप सभी को हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा जिसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को लाइक करेगे, शेयर करेगे और साथ ही साथ अपने विचार व सुझाव भी कमेंट करके बतायेगे।

लिंक्स

Official Website of Umang App Click Here
Join Our Telegram Group Click Here
Official Website Click Here

FAQ’s – e-Shram Card: यूपी में ई-श्रम कार्ड होल्डर्स के खाते में आ रहे हैं 1000 रुपये, इस तरह कर सकते हैं चेक? 

श्रमिक कार्ड का पैसा कैसे चेक किया जाता है?

खाते से जो मोबाइल नंबर लिंक है, उसका मैसेज चेक करें. - पोस्ट ऑफिस या बैंक में जाकर खाते के बारे में पता करें. - पासबुक की एंट्री कराकर भी पता लगा सकते हैं. - मोबाइल पर गूगल पे, पेटीएम जैसे वॉलेट हैं तो बैंक का खाता चेक कर सकते हैं.

E Shram कार्ड अपना नाम कैसे चेक करें?

ई-श्रम कार्ड रजिस्ट्रेशन की स्थिति का पता आप ई-श्रम की ऑफिसियल वेबसाइट पर लॉगिन कर पता कर सकते है। यदि आप ने किसी CSC सेंटर के माध्यम से आवेदन करवाया है तो आप वह CSC केंद्र / सेंटर पर जा कर आवेदन स्थिति का पता लगा सकते है।

श्रमिक कार्ड में कितने पैसे आ रहे हैं?

श्रमिक कार्ड से होने वाले फायदों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि श्रमिक कार्ड बनने के बाद दो बेटियों की शुभ शक्ति योजना पर 55.55 हजार रुपये की की सरकारी सहायता राशि, जमीन का पट्टा होने पर 1 लाख 50 हजार रुपये की सहायता राशि, दुर्घटना होने पर 30 हजार से 5लाख रूपये की सहायता राशि, लड़के के जन्म पर 20हजार लड़की के जन्म ...

E Shram योजना क्या है?

Rules of e-Shram Card: साल 2021 में सरकार ने इस योजना में लोगों को आसानी से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के लिए ऑनलाइन ई-श्रम पोर्टल (e-Shram Portal) की शुरुआत की थी. ... इस योजना का नाम है ई-श्रम कार्ड (e-shram card) योजना. इस योजना की शुरुआत मुख्य रूप से असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के लिए की गई है.

Updated: 01/02/2022 — 3:04 PM

6 Comments

Add a Comment
  1. पैसा तो भेजते नहीं हो चुनाव आते ही टाय टाय करना शुरू हो गया ये करेंगे, ये होगा ओ होगा।

    1. Paisa Nahin aaya kahan ki news hai

Leave a Reply

Your email address will not be published.