Online Business Idea’s 

इसमें व्यवसायी या उद्यमी अपने उत्पादों और सेवाओं को ऑनलाइन बेचने या बुक करने के लिए वेबसाइट, ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और सोशल मीडिया आदि 

Arrow

फ्रीलांस कंटेंट राइटिंग

Arrow

फ्रीलांस कंटेंट राइटिंग एक लोकप्रिय ऑनलाइन Business आइडिया है जो आपको अपने समय और स्थान के बिना पैसे कमाने की सुविधा प्रदान करता है। 

ब्लॉग्गिंग 

Arrow

जिसमें आप एक ब्लॉग या वेबसाइट बनाते हैं और उस पर अपने विषय से संबंधित सामग्री लिखते हैं। इस Business में आप विज्ञापन और सहयोगिता से पैसे कमा सकते हैं।  

एफिलिएट मार्केटिंग

Arrow

एफिलिएट मार्केटिंग एक ऐसा व्यापार है जिसमें व्यक्ति एक कंपनी के उत्पादों या सेवाओं का प्रचार करता है और उनकी बिक्री पर आपको कमीशन मिलती है।  

ड्रॉपशिप्पिंग 

Arrow

ड्रॉपशिपिंग Business में आप एक ऑनलाइन स्टोर संचालित करते हुए उन उत्पादों को बेचते हो जिन्हें आप खुद नहीं बनाते, लेकिन आप उन्हें अपने ग्राहकों को बेचते हो।  

एक ई-कॉमर्स स्टोर

Arrow

ई-कॉमर्स स्टोर शुरू करना आज के समय में बहुत लोगों के लिए लाभदायक साबित हो रहा है। यह एक ऑनलाइन व्यवसाय है जिसमें आप अपने उत्पादों को इंटरनेट के माध्यम से बेच सकते हैं। 

वेब डेवलपर

Arrow

वेब डेवलपमेंट एक ऐसा बिज़नेस है जिसमें आप वेबसाइट, वेब एप्लीकेशन और अन्य डिजिटल मीडिया सामग्री के लिए डिजाइन, डेवलप और मेंटेन करते हैं। 

ऑनलाइन ट्यूशन या टीचिंग

Arrow

ऑनलाइन ट्यूशन या टीचिंग एक बहुत ही लोकप्रिय बिज़नेस आइडिया है जिसे आप घर बैठे कर सकते हैं। यहाँ पर आप अपनी रुचि के अनुसार किसी भी विषय पर ट्यूशन दे सकते हैं, 

ऑनलाइन बुक स्टोर

Arrow

ऑनलाइन बुक स्टोर व्यवसाय एक विशाल बाजार है, जो दुनियाभर में लोगों को पुस्तकें और उपयोगी सामग्री के लिए एक ही स्थान पर जोड़ता है।  

ऑनलाइन विपणन एजेंसी

Arrow

ऑनलाइन विपणन एजेंसी एक बहुत ही लोकप्रिय बिज़नेस आइडिया है जो विभिन्न विपणन और प्रचार के सेवाओं को प्रदान करता है।जैसे सोशल मीडिया, ईमेल मार्केटिंग, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन  

एप मेकिंग स्‍टोर ऑनलाइन

Arrow

एप मेकिंग स्टोर ऑनलाइन एक Business आइडिया है जिसमें आप एप्लिकेशन बनाकर उन्हें अपनी वेबसाइट या ऐप स्टोर पर बेच सकते हैं। आजकल बहुत से लोग स्मार्टफोन और टैबलेट का उपयोग करते हैं  

Online Business Idea’s के बारे में और अधिक जानकारी विस्तार से जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें 

Arrow
Arrow